#BREAKING LIVE :
मुंबई हिट-एंड-रन का आरोपी दोस्त के मोबाइल लोकेशन से पकड़ाया:एक्सीडेंट के बाद गर्लफ्रेंड के घर गया था; वहां से मां-बहनों ने रिजॉर्ट में छिपाया | गोवा के मनोहर पर्रिकर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरी पहली फ्लाइट, परंपरागत रूप से हुआ स्वागत | ‘भेड़िया’ फिल्म एक हॉरर कॉमेडी फिल्म | शरद पवार ने महाराष्ट्र के गवर्नर पर साधा निशाना, कहा- उन्होंने पार कर दी हर हद | जन आरोग्यम फाऊंडेशन द्वारा पत्रकारो के सम्मान का कार्यक्रम प्रशंसनीय : रामदास आठवले | अनुराधा और जुबेर अंजलि अरोड़ा के समन्वय के तहत जहांगीर आर्ट गैलरी में प्रदर्शन करते हैं | सतयुगी संस्कार अपनाने से बनेगा स्वर्णिम संसार : बीके शिवानी दीदी | ब्रह्माकुमारी संस्था द्वारा आयोजित कार्यक्रम में आरती त्रिपाठी हुईं सम्मानित | पत्रकार को सम्मानित करने वाला गुजरात गौरव पुरस्कार दिनेश हॉल में आयोजित किया गया | *रजोरा एंटरटेनमेंट के साथ ईद मनाएं क्योंकि वे अजमेर की गली गाने के साथ मनोरंजन में अपनी शुरुआत करते हैं, जिसमें सारा खान और मृणाल जैन हैं |

अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 में नहीं खेलेंगे कोहली? रोहित शर्मा की 13 महीने बाद हो सकती है वापसी

412
दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बाद भारतीय टीम की नजर अब अफगानिस्तान के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज पर है। 11 जनवरी से दोनों टीमों के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी। पहला टी20 मोहाली में खेला जाएगा। उसके बाद दूसरा मुकाबला 14 जनवरी को इंदौर और तीसरा 17 तारीख को बेंगलुरु में आयोजित होगा। सीरीज के लिए टीम इंडिया के चयन को लेकर काफी चर्चा है। माना जा रहा था कि शुक्रवार (पांच जनवरी) को टीम का एलान हो जाएगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। अब शनिवार को उम्मीद है कि खिलाड़ियों के नाम सामने आ जाएंगे। साथ ही इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के शुरुआती दो मुकाबलों के लिए भी टीम की घोषणा हो सकती है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, नियमित कप्तान रोहित शर्मा 13 महीने बाद टी20 फॉर्मेट में वापसी करेंगे। वह पिछली बार नवंबर 2022 में छोटे फॉर्मेट में खेले थे। टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ मिली हार के बाद रोहित और विराट कोहली इस फॉर्मेट में नहीं खेले हैं। रोहित के स्थान पर कभी हार्दिक तो कभी सूर्यकुमार यादव ने कप्तानी की है। अब ऐसा प्रतीत हो रहा है कि हिटमैन टी20 में भी रन बरसाते हुए नजर आ सकते हैं।
कोहली के चयन पर संशय बरकार
दूसरी ओर, विराट कोहली के चयन पर अभी भी संशय बरकरार है। शनिवार को यह बात सामने आई है कि कोहली को शायद टी20 सीरीज के लिए नहीं चुना जाएगा। इसका मतलब यह नहीं है कि वह टी20 विश्व कप में नहीं खेलेंगे। उनके पास आईपीएल के शुरुआती मैचों में बेहतर प्रदर्शन कर खुद को एक बार फिर से साबित करने का मौका होगा। अगर विराट का चयन अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज के लिए नहीं होता है तो उनके पास आईपीएल से ही वापसी करने का विकल्प बचेगा।
रिपोर्ट में यह भी दावा किया गया है कि दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट सीरीज के दौरान शानदार प्रदर्शन करने वाले मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह की जोड़ी को आराम दिए जाने की संभावना है। मोहम्मद शमी की उपलब्धता पर सवालिया निशान बना हुआ है। वह चोट के कारण दक्षिण अफ्रीका में दो टेस्ट मैचों की सीरीज में नहीं खेल पाए थे। अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज में हार्दिक पांड्या और सूर्यकुमार यादव नहीं खेलेंगे। दोनों चोट के कारण अनुपलब्ध हैं। हार्दिक पिछले साल वनडे विश्व कप में चोटिल होने के बाद से पेशेवर क्रिकेट से दूर हैं। वहीं, सूर्यकुमार दक्षिण अफ्रीका दौरे पर चोटिल हो गए थे।