#BREAKING LIVE :
मुंबई हिट-एंड-रन का आरोपी दोस्त के मोबाइल लोकेशन से पकड़ाया:एक्सीडेंट के बाद गर्लफ्रेंड के घर गया था; वहां से मां-बहनों ने रिजॉर्ट में छिपाया | गोवा के मनोहर पर्रिकर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरी पहली फ्लाइट, परंपरागत रूप से हुआ स्वागत | ‘भेड़िया’ फिल्म एक हॉरर कॉमेडी फिल्म | शरद पवार ने महाराष्ट्र के गवर्नर पर साधा निशाना, कहा- उन्होंने पार कर दी हर हद | जन आरोग्यम फाऊंडेशन द्वारा पत्रकारो के सम्मान का कार्यक्रम प्रशंसनीय : रामदास आठवले | अनुराधा और जुबेर अंजलि अरोड़ा के समन्वय के तहत जहांगीर आर्ट गैलरी में प्रदर्शन करते हैं | सतयुगी संस्कार अपनाने से बनेगा स्वर्णिम संसार : बीके शिवानी दीदी | ब्रह्माकुमारी संस्था द्वारा आयोजित कार्यक्रम में आरती त्रिपाठी हुईं सम्मानित | पत्रकार को सम्मानित करने वाला गुजरात गौरव पुरस्कार दिनेश हॉल में आयोजित किया गया | *रजोरा एंटरटेनमेंट के साथ ईद मनाएं क्योंकि वे अजमेर की गली गाने के साथ मनोरंजन में अपनी शुरुआत करते हैं, जिसमें सारा खान और मृणाल जैन हैं |

‘अभी भी मेरे अंदर काफी टी20 क्रिकेट बचा है’, कोहली ने आलोचकों को दिया करारा जवाब

1255

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु (आरसीबी) के बल्लेबाज विराट कोहली ने पंजाब किंग्स के खिलाफ शानदार पारी खेलने के बाद कहा कि अभी भी उनके अंदर काफी क्रिकेट बचा है। कोहली ने पंजाब के खिलाफ 77 रनों की शानदार पारी खेली। कोहली की बल्लेबाजी के दम पर आरसीबी ने इस सीजन की पहली जीत दर्ज की। आरसीबी ने यह मुकाबला चार गेंद शेष रहते अपने नाम किया। कोहली फिलहाल आईपीएल में ऑरेंज कैंप की दौड़ में सबसे आगे चल रहे हैं। कोहली ने मैच के बाद आरसीबी के होम ग्राउंड पर भारी संख्या में मौजूद फैंस को अति उत्साह से बचने की सलाह दी। कोहली ने कहा, ज्यादा अति उत्साहित नहीं हों अभी सिर्फ दो ही मैच हुए हैं। लोग खेल के बारे में कई तरह की बातें करते हैं। अंत में आप स्टैट्स, उपलब्धियां या आंकड़ों की बात नहीं करते, ये यादें ही हैं जो याद रह जाती हैं। ऐसा राहुल द्रविड़ कहते हैं। दोस्ती, प्यार, सराहना और समर्थन शानदार होता है और इसी चीज को आप मिस करते हैं और इसे कभी नहीं भूलते। कोहली ने कहा, टी20 में मैं ओपनिंग कर रहा हूं और टीम को तेज शुरुआती देने की कोशिश करता हूं। विकेट गिरने पर हालांकि आपको संभलना पड़ता है और स्थिति के अनुसार बल्लेबाजी करनी होती है। मैं पंजाब के खिलाफ कुछ जरूरी शॉट खेले। हालांकि मैक्सवेल और अनुज के जल्दी आउट होने के कारण मैं बार-बार ऐसा नहीं कर पा रहा था। गेंदबाज जानते थे कि मैं कवर डाइव अच्छे से खेलता हूं इसलिए वे मुझे गैप नहीं दे रहे थे। आपको हमेशा ही गेम प्लान के साथ आना होता है और सुधार करना पड़ता है। मुझे पता है कि हाल के दिनों में टी20 को प्रमोट करने के लिए मेरे नाम का इस्तेमाल किया जाता है, लेकिन मुझे लगता है कि मुझमे अभी काफी क्रिकेट बचा है।
टी20 विश्व कप में कोहली के शामिल होने पर संशय
आईपीएल के तुरंत बाद जून में अमेरिका और वेस्टइंडीज की संयुक्त मेजबानी में आईसीसी टी20 विश्व कप का आयोजन होना है। इस वैश्विक टूर्नामेंट के लिए कोहली के टीम में शामिल होने पर संशय बताया जा रहा है। कुछ मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, मुख्य चयनकर्ता अजित अगरकर को कोहली को यह समझाने की जिम्मेदारी दी गई है कि वह टीम में युवाओं के लिए जगह बनाएं। इन रिपोर्ट में यह भी दावा किया गया है कि अगरकर ने कोहली को परिवर्तन के बारे में बताया है। मालूम हो कि कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले अफगानिस्तान के खिलाफ हुई घरेलू टी20 सीरीज में आक्रमक बल्लेबाजी की कोशिश की थी, लेकिन वह उस सीरीज में प्रभाव नहीं छोड़ सके थे। कोहली का अफगानिस्तान के खिलाफ सर्वश्रेष्ठ स्कोर 29 रन रहा था। रिपोर्ट के अनुसार, चयनकर्ताओं का मानना है कि वेस्टइंडीज में धीमा विकेट कोहली के नेचुरल गेम को सूट नहीं करता है।