#BREAKING LIVE :
मुंबई हिट-एंड-रन का आरोपी दोस्त के मोबाइल लोकेशन से पकड़ाया:एक्सीडेंट के बाद गर्लफ्रेंड के घर गया था; वहां से मां-बहनों ने रिजॉर्ट में छिपाया | गोवा के मनोहर पर्रिकर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरी पहली फ्लाइट, परंपरागत रूप से हुआ स्वागत | ‘भेड़िया’ फिल्म एक हॉरर कॉमेडी फिल्म | शरद पवार ने महाराष्ट्र के गवर्नर पर साधा निशाना, कहा- उन्होंने पार कर दी हर हद | जन आरोग्यम फाऊंडेशन द्वारा पत्रकारो के सम्मान का कार्यक्रम प्रशंसनीय : रामदास आठवले | अनुराधा और जुबेर अंजलि अरोड़ा के समन्वय के तहत जहांगीर आर्ट गैलरी में प्रदर्शन करते हैं | सतयुगी संस्कार अपनाने से बनेगा स्वर्णिम संसार : बीके शिवानी दीदी | ब्रह्माकुमारी संस्था द्वारा आयोजित कार्यक्रम में आरती त्रिपाठी हुईं सम्मानित | पत्रकार को सम्मानित करने वाला गुजरात गौरव पुरस्कार दिनेश हॉल में आयोजित किया गया | *रजोरा एंटरटेनमेंट के साथ ईद मनाएं क्योंकि वे अजमेर की गली गाने के साथ मनोरंजन में अपनी शुरुआत करते हैं, जिसमें सारा खान और मृणाल जैन हैं |

अश्विन ने टेस्ट में रचा इतिहास, इंग्लैंड के खिलाफ यह उपलब्धि हासिल करने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी

611
इंग्लैंड के खिलाफ चौथा टेस्ट मैच के दौरान भारत के अनुभवी स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने एक बड़ी उपलब्धि हासिल की। अश्विन ने रांची में शुक्रवार (23 फरवरी) को इंग्लैंड की पहली पारी में जॉनी बेयरस्टो को एलबीडब्ल्यू कर दिया। इस विकेट के साथ ही उन्होंने इतिहास रच दिया। अश्विन ने टेस्ट में इंग्लैंड के खिलाफ 100वां विकेट लिया। वह ऐसा करने वाले भारत के पहले गेंदबाज बन गए। इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। डेब्यू करने वाले तेज गेंदबाज आकाश दीप ने बेन डकेट, ओली पोप और जैक क्राउली को आउट कर इंग्लिश टीम को शुरुआती तीन झटके दिए। उसके बाद अश्विन ने बेयरस्टो को आउट कर दिया। भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट मैचों में वह 100 विकेट लेने वाले दूसरे गेंदबाज बने। उनसे पहले इंग्लिश टीम के अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन यह उपलब्धि हासिल कर चुके हैं।

IND vs ENG Ravichandran Ashwin became first Indian bowler to take 100 wickets in test matches against England
अश्विन किसी एक टीम के खिलाफ टेस्ट में 1000 या उससे ज्यादा रन बनाने के साथ-साथ 100 विकेट हासिल करने वाले सातवें खिलाड़ी बन गए। उनसे पहले ऑस्ट्रेलिया के जॉर्ज गिफेन ने इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया के मोनी नोबल ने इंग्लैंड, इंग्लैंड के विलफ्रेड रोड्स ने ऑस्ट्रेलिया, वेस्टइंडीज के गारफील्ड सोबर्स ने इंग्लैंड, इंग्लैंड के इयान बॉथम ने ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड के स्टुअर्ट ब्रॉड ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऐसा किया है। अश्विन ने 23 मैच में ही इंग्लैंड के खिलाफ के खिलाफ 1000 रन और 100 विकेट का डबल पूरा कर लिया। इस मामले में उनसे आगे सिर्फ इयान बॉथम हैं। बॉथम ने ऑस्ट्रे्लिया के खिलाफ 22 मैचों में ही यह उपलब्धि हासिल कर ली थी।