#BREAKING LIVE :
मुंबई हिट-एंड-रन का आरोपी दोस्त के मोबाइल लोकेशन से पकड़ाया:एक्सीडेंट के बाद गर्लफ्रेंड के घर गया था; वहां से मां-बहनों ने रिजॉर्ट में छिपाया | गोवा के मनोहर पर्रिकर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरी पहली फ्लाइट, परंपरागत रूप से हुआ स्वागत | ‘भेड़िया’ फिल्म एक हॉरर कॉमेडी फिल्म | शरद पवार ने महाराष्ट्र के गवर्नर पर साधा निशाना, कहा- उन्होंने पार कर दी हर हद | जन आरोग्यम फाऊंडेशन द्वारा पत्रकारो के सम्मान का कार्यक्रम प्रशंसनीय : रामदास आठवले | अनुराधा और जुबेर अंजलि अरोड़ा के समन्वय के तहत जहांगीर आर्ट गैलरी में प्रदर्शन करते हैं | सतयुगी संस्कार अपनाने से बनेगा स्वर्णिम संसार : बीके शिवानी दीदी | ब्रह्माकुमारी संस्था द्वारा आयोजित कार्यक्रम में आरती त्रिपाठी हुईं सम्मानित | पत्रकार को सम्मानित करने वाला गुजरात गौरव पुरस्कार दिनेश हॉल में आयोजित किया गया | *रजोरा एंटरटेनमेंट के साथ ईद मनाएं क्योंकि वे अजमेर की गली गाने के साथ मनोरंजन में अपनी शुरुआत करते हैं, जिसमें सारा खान और मृणाल जैन हैं |

अहमदाबाद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का तीन किमी लंबा रोड शो आज, यूएई के राष्ट्रपति होंगे शामिल

80

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिवसीय गुजरात यात्रा पर सोमवार रात अहमदाबाद पहुंचे। राज्यपाल आचार्य देवव्रत, मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल और भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सीआर पाटिल ने एयरपोर्ट पर उनका स्वागत किया। दो दिनी दौरे के दौरान पीएम मोदी वाइब्रेंट गुजरात समिट और अन्य कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। पीएम मोदी आज यूएई के राष्ट्रपति शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान के साथ रोड शो करेंगे। अहमदाबाद पहुंचने के बाद पीएम मोदी ने ट्वीट किया कि वह थोड़ी देर पहले अहमदाबाद पहुंचे। अगले दो दिनों में वह वाइब्रेंट गुजरात समिट और संबंधित कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। पीएम ने कहा, बेहद खुशी की बात है कि समिट के दौरान विश्व के कई नेता इसमें शामिल होंगे। मेरे भाई मोहम्मद बिन जायद का आना बहुत खास है। वाइब्रेंट गुजरात समिट के साथ मेरा बहुत करीबी जुड़ाव है और मुझे यह देखकर खुशी हुई कि इस मंच ने गुजरात के विकास में कैसे योगदान दिया है और कई लोगों के लिए अवसर पैदा किए हैं।

पीएम मोदी और यूएई के राष्ट्रपति का रोड शो आज

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और संयुक्त अरब अमीरात के राष्ट्रपति शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट के उद्घाटन से एक दिन पहले मंगलवार को सरदार वल्लभभाई पटेल अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के बाहर एक रोड शो का नेतृत्व करेंगे। अहमदाबाद शहर के पुलिस उपायुक्त (यातायात) सफीन हसन ने कहा, संयुक्त अरब अमीरात के राष्ट्रपति का स्वागत करने के बाद शाम को हवाई अड्डे से तीन किलोमीटर लंबा रोड शो शुरू होगा। रोड शो इंदिरा ब्रिज पर समाप्त होगा। यह ब्रिज अहमदाबाद को गांधीनगर से जोड़ता है। इसके बाद दोनों गणमान्य हस्तियां गांधीनगर में अपने-अपने गंतव्य के लिए रवाना होंगी। पीएम मोदी बुधवार को गांधीनगर के महात्मा मंदिर कन्वेंशन सेंटर में वीजीजीएस के 10वें संस्करण का उद्घाटन करेंगे। 8 से 10 जनवरी तक अपनी तीन दिवसीय गुजरात यात्रा के दौरान पीएम मोदी वैश्विक नेताओं और शीर्ष वैश्विक निगमों के सीईओ के साथ द्विपक्षीय बैठकें भी करेंगे। पीएम मोदी 9 जनवरी को सुबह करीब 9.30 बजे मोदी गांधीनगर के महात्मा मंदिर पहुंचेंगे। विदेश मंत्री के प्रवक्ता रणधीर जयसवाल ने एक्स पर पोस्ट कर कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी सम्मेलन के दौरान वैश्विक नेताओं से मुलाकात करेंगे। दो दिवसीय दौरे के दौरान पीएम शीर्ष वैश्विक निगमों के सीईओ के साथ बैठक करेंगे। पीएम मोदी गिफ्ट सिटी जाएंगे। यहां शाम करीब 5:15 बजे वे ग्लोबल फिनटेक लीडरशिप फोरम में व्यापारिक नेताओं से बात करेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने बताया कि वाइब्रेंट गुजरात वैश्विक शिखर सम्मेलन का 10वां संस्करण 10 से 12 जनवरी, 2024 तक गांधीनगर में आयोजित किया जाएगा। इसका विषय ‘गेटवे टू द फ्यूचर’ (भविष्य का प्रवेश द्वार) है। इस वर्ष सम्मेलन में 34 भागीदार देश और 16 भागीदार संगठन भाग ले रहे हैं। इसके अतिरिक्त पूर्वोत्तर क्षेत्र विकास मंत्रालय, पूर्वोत्तर क्षेत्रों में निवेश के अवसरों को प्रदर्शित करने के लिए वाइब्रेंट गुजरात मंच का उपयोग करेगा। जानकारी के मुताबिक, प्रधानमंत्री नौ जनवरी को सुबह लगभग 9:30 बजे गांधीनगर के महात्मा मंदिर पहुंचेंगे, जहां वह वैश्विक नेताओं के साथ द्विपक्षीय बैठक करेंगे। इसके बाद वे शीर्ष वैश्विक कंपनियों के सीईओ के साथ बैठक करेंगे।