#BREAKING LIVE :
मुंबई हिट-एंड-रन का आरोपी दोस्त के मोबाइल लोकेशन से पकड़ाया:एक्सीडेंट के बाद गर्लफ्रेंड के घर गया था; वहां से मां-बहनों ने रिजॉर्ट में छिपाया | गोवा के मनोहर पर्रिकर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरी पहली फ्लाइट, परंपरागत रूप से हुआ स्वागत | ‘भेड़िया’ फिल्म एक हॉरर कॉमेडी फिल्म | शरद पवार ने महाराष्ट्र के गवर्नर पर साधा निशाना, कहा- उन्होंने पार कर दी हर हद | जन आरोग्यम फाऊंडेशन द्वारा पत्रकारो के सम्मान का कार्यक्रम प्रशंसनीय : रामदास आठवले | अनुराधा और जुबेर अंजलि अरोड़ा के समन्वय के तहत जहांगीर आर्ट गैलरी में प्रदर्शन करते हैं | सतयुगी संस्कार अपनाने से बनेगा स्वर्णिम संसार : बीके शिवानी दीदी | ब्रह्माकुमारी संस्था द्वारा आयोजित कार्यक्रम में आरती त्रिपाठी हुईं सम्मानित | पत्रकार को सम्मानित करने वाला गुजरात गौरव पुरस्कार दिनेश हॉल में आयोजित किया गया | *रजोरा एंटरटेनमेंट के साथ ईद मनाएं क्योंकि वे अजमेर की गली गाने के साथ मनोरंजन में अपनी शुरुआत करते हैं, जिसमें सारा खान और मृणाल जैन हैं |

इंग्लैंड की टीम को बड़ा झटका, मैच के दौरान यह खिलाड़ी हुआ चोटिल, आगे गेंदबाजी करने पर संशय बरकरार

490

इंग्लैंड के स्पिन बॉलिंग कोच जीतन पटेल ने खुलासा किया कि बाएं हाथ के स्पिनर जैक लीच के घुटने में गंभीर चोट लगी है। इंग्लैंड की टीम में सबसे अनुभवी स्पिनर लीच को पहले दिन बाउंड्री बचाने के प्रयास में घुटने में चोट लग गई थी। दूसरे दिन सुबह उनकी चोट बढ़ गई। नतीजा यह हुआ कि दूसरे दिन लीच ने 87 में से सिर्फ 16 ओवर फेंके। एक स्पेल में अधिकतम चार ओवर गेंदबाजी की और उपचार लेने के लिए मैदान भी छोड़ दिया। मैच के दौरान बार-बार कमेंटेटर इस बात का जिक्र करते हुए दिखे थे कि टॉम हार्टले या रेहान अहमद क्यों गेंदबाजी कर रहे हैं और लीच से गेंदबाजी क्यों नहीं कराई जा रही है? अब उनके बाकी बचे मैच में गेंदबाजी करने पर भी संशय है। जीतन ने बताया- गुरुवार को मैच के पहले दिन लीच की जमीन से जोरदार टक्कर हुई थी और घुटने में चोट लगी थी। फाइन लेग पर फील्डिंग करते हुए उन्हें यह चोट लगी। फिर शुक्रवार को उसी पैर में फिर से चोट लगी और अब उन्हें यह चोट थोड़ी परेशानी दे रहा है। आउटफील्ड में वह फील्डिंग करते हुए थोड़ा सुस्त दिखे। हालांकि, उन्होंने दर्द में होने के बावजूद अच्छी गेंदबाजी की। उन्होंने इस पर काफी देर विचार करने के बाद यह फैसला लिया था। जीतन ने कहा- यह चोट उनके लिए गंभीर हो सकती है क्योंकि वह इसके रहते अपनी जिम्मेदारियों को भी पूरी तरह से नहीं निभा पाएंगे। यह काफी दर्दनाक है। आप उन्हें आउटफील्ड में खराब फील्डिंग करते हुए देखते हैं और मुझे नहीं लगता कि यह उनके हिसाब से कुछ गलत है। उनके लिए चोट के बावजूद मैदान पर वापस आना और फिर गेंदबाजी करना सराहनीय है। मुझे विश्वास है कि वह चौथी पारी में वापसी करेंगे।

‘बाकी गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया’

जीतन ने कहा- जैक इस टीम के लिए हमेशा शानदार प्रदर्शन करने के लिए तत्पर रहते हैं। हमें यह भी देखना होगा कि वह कहां से निकलकर आए हैं। बैक स्ट्रेस फ्रैक्चर से उबरने के बाद टीम में आए और फील्डिंग में आप पूरी तरह एफर्ट लगा रहे। वह वापसी करेंगे। वह टीम के सबसे मजबूत खिलाड़ियों में से एक हैं। लीच की गैरमौजूदगी में हमें बॉलिंग में थोड़ी परेशानी हुई, लेकिन मुझे लगता है कि बाकी गेंदबाजों ने वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया। लीच की सीमित उपस्थिति में जो रूट ने गेंदबाजी की जिम्मेदारी ली और 24 ओवर फेंके और 77 रन लुटाए। उन्होंने सेट बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल (80) और श्रीकर भरत (41) को आउट भी किया। जीतन लीच की वापसी को लेकर आशान्वित हैं और उन्होंने कहा कि उनके पास आराम करने के लिए समय है। वह एक मजबूत खिलाड़ी हैं और वह खेलने के लिए उतावले होंगे। वह कभी भी अपनी जिम्मेदारी से पीछे नहीं हटेंगे, लेकिन यह स्मार्ट होने के बारे में भी है। हमें अभी चार और टेस्ट खेलने हैं। हमें जैक जैसे प्रमुख स्पिनर की आवश्यकता है। लीच के नहीं रहते टॉम हार्टले ने दूसरे दिन तक 25 ओवर और रेहान ने 23 ओवर गेंदबाजी की। मार्क वुड ने भी 13 ओवर डाले। हार्टले और रूट को दो-दो विकेट मिले हैं। वहीं, लीच और रेहान को एक-एक विकेट मिला है। इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में 246 रन बनाए थे। जवाब में भारत ने दूसरे दिन तक सात विकेट पर 421 रन बना लिए थे। यशस्वी 80 रन और केएल राहुल 86 रन बनाकर आउट हुए। वहीं रवींद्र जडेजा 81 रन बनाकर नाबाद हैं। भारत की बढ़त फिलहाल 175 रन की है।