#BREAKING LIVE :
मुंबई हिट-एंड-रन का आरोपी दोस्त के मोबाइल लोकेशन से पकड़ाया:एक्सीडेंट के बाद गर्लफ्रेंड के घर गया था; वहां से मां-बहनों ने रिजॉर्ट में छिपाया | गोवा के मनोहर पर्रिकर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरी पहली फ्लाइट, परंपरागत रूप से हुआ स्वागत | ‘भेड़िया’ फिल्म एक हॉरर कॉमेडी फिल्म | शरद पवार ने महाराष्ट्र के गवर्नर पर साधा निशाना, कहा- उन्होंने पार कर दी हर हद | जन आरोग्यम फाऊंडेशन द्वारा पत्रकारो के सम्मान का कार्यक्रम प्रशंसनीय : रामदास आठवले | अनुराधा और जुबेर अंजलि अरोड़ा के समन्वय के तहत जहांगीर आर्ट गैलरी में प्रदर्शन करते हैं | सतयुगी संस्कार अपनाने से बनेगा स्वर्णिम संसार : बीके शिवानी दीदी | ब्रह्माकुमारी संस्था द्वारा आयोजित कार्यक्रम में आरती त्रिपाठी हुईं सम्मानित | पत्रकार को सम्मानित करने वाला गुजरात गौरव पुरस्कार दिनेश हॉल में आयोजित किया गया | *रजोरा एंटरटेनमेंट के साथ ईद मनाएं क्योंकि वे अजमेर की गली गाने के साथ मनोरंजन में अपनी शुरुआत करते हैं, जिसमें सारा खान और मृणाल जैन हैं |

इस हफ्ते यस बैंक के शेयर में 22 फीसदी की तेजी आई है। बैंकिंग स्टॉक क्या चलाता है – समझाया गया

681

यस बैंक के शेयर पिछले एक हफ्ते में ₹12.80 से ₹15.90 तक चढ़े हैं, जिससे इसके शेयरधारकों को इस अवधि में 22% से अधिक का रिटर्न मिला है। शेयर बाजार के विशेषज्ञों के अनुसार, यस बैंक के शेयर की कीमत में वृद्धि को तीन प्रमुख सुर्खियों के लिए जिम्मेदार ठहराया जा सकता है – निजी इक्विटी (पीई) समूह कार्लाइल यस बैंक में 10 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदने पर विचार कर रहा है, जिसमें कोटक महिंद्रा बैंक के बोर्ड ने ₹ 500 करोड़ की मंजूरी दी है। हाँ बैंक। और केयर रेटिंग एजेंसी द्वारा अपने डेट इंस्ट्रूमेंट्स में बीबीबी से बीबीबी + में नवीनतम रेटिंग अपग्रेड।उन्होंने कहा कि यस बैंक के शेयरों ने ₹15 पर एक नया ब्रेकआउट दिया है और वर्तमान में ये निजी ऋणदाता स्टॉक चार्ट पैटर्न पर एक ‘अपट्रेंड’ देख रहे हैं। यस बैंक के शेयर की कीमत में बढ़ोतरी की वजह पर बोलते हुए; जीसीएल सिक्योरिटीज के वाइस-चेयरमैन रवि सिंह ने कहा: “यस बैंक के शेयर की कीमत आज इस खबर पर बढ़ रही है कि पीई ग्रुप कार्लाइल 50 करोड़ डॉलर से 60 करोड़ डॉलर के बीच निवेश करके एक निजी ऋणदाता में 10 फीसदी हिस्सेदारी खरीदने पर विचार कर रहा है। ” दलाल स्ट्रीट इस खबर से गुलजार है और शेयरों में आज की तेजी को इस खबर के लिए जिम्मेदार ठहराया जा सकता है। बाजार को इस शेयर के लिए निवेशकों से अच्छा संकेत मिल रहा है क्योंकि हमने कोटक महिंद्रा बैंक के बोर्ड को एक निजी ऋणदाता में ₹500 करोड़ के निवेश को मंजूरी देते देखा है। इसलिए, इन दो निवेश मोर्चों की वृद्धि यस बैंक के शेयर की कीमत में वृद्धि के लिए मुख्य उत्प्रेरक के रूप में कार्य कर रही है।” विलय और अधिग्रहण की अफवाहों के संकेत, यस बैंक के शेयरों में तेजी; स्वास्तिक इन्वेस्टमार्ट लिमिटेड के शोध प्रमुख संतोष मीणा ने कहा, “यस बैंक पिछले कुछ दिनों से एक बड़े खिलाड़ी द्वारा अधिग्रहण की अफवाहों के कारण फलफूल रहा है।
हम बीएफएसआई उद्योग में कई विलय और अधिग्रहण देख रहे हैं, इसलिए ऐसे यस बैंक के लिए एक तरह की चर्चा से इंकार नहीं किया जा सकता है। वास्तव में, बैंकिंग क्षेत्र लंबी अवधि के दर्द के बाद बहु-वर्षीय विकास के लिए एक बहुत अच्छे चरण की ओर देख रहा है, जहां हम भविष्य में यस बैंक जैसे छोटे बैंकों द्वारा उचित प्रदर्शन की उम्मीद कर सकते हैं या हम कह सकते हैं कि यह कंपनी सबसे पीछे है हमें, इसलिए कुछ निवेशक इसे सौदेबाजी के रूप में देख रहे हैं।”
रेटिंग अपग्रेड ने यस बैंक के शेयर की कीमत को कैसे बढ़ाया है; राइट रिसर्च के संस्थापक सोनम श्रीवास्तव ने कहा: “यस बैंक के शेयरों में एक सप्ताह में 20% से अधिक की वृद्धि हुई है क्योंकि रेटिंग एजेंसी केयर ने अपने ऋण उपकरणों को बीबीबी से बीबीबी + में अपग्रेड किया है। इस अपग्रेड से व्यापार प्रदर्शन और विकास में निरंतर सुधार हुआ है। और चिंताओं के बीच स्थिर परिसंपत्ति गुणवत्ता मानकों के साथ लाभप्रदता।हालांकि, बैंक के पास अभी भी बड़ी मात्रा में तनावपूर्ण अग्रिम हैं जिन पर नजर रखने की जरूरत है।”
सेबी के पंजीकृत निवेश सलाहकार ने कहा, “बैंकिंग और वित्तीय क्षेत्र के उदय के साथ, हमारे पास बैंकों में उछाल है और इस महत्वपूर्ण सुधार के साथ, हम यस बैंक की निरंतर गति पर दांव लगा रहे हैं।”
तकनीकी चार्ट पैटर्न पर महत्वपूर्ण स्तरों को साझा करते हुए, संतोष मीणा ने कहा, “तकनीकी रूप से, यस बैंक के स्टॉक ने 15 प्रमुख बाधाओं को तोड़ दिया है जिससे इस काउंटर में 17 से ₹20 के स्तर तक और बढ़ सकता है। नकारात्मक पक्ष पर, ₹15ए कार्य करना चाहिए। तत्काल और मजबूत समर्थन स्तर के रूप में जबकि ₹13 मुख्य समर्थन स्तर होगा।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *