#BREAKING LIVE :
मुंबई हिट-एंड-रन का आरोपी दोस्त के मोबाइल लोकेशन से पकड़ाया:एक्सीडेंट के बाद गर्लफ्रेंड के घर गया था; वहां से मां-बहनों ने रिजॉर्ट में छिपाया | गोवा के मनोहर पर्रिकर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरी पहली फ्लाइट, परंपरागत रूप से हुआ स्वागत | ‘भेड़िया’ फिल्म एक हॉरर कॉमेडी फिल्म | शरद पवार ने महाराष्ट्र के गवर्नर पर साधा निशाना, कहा- उन्होंने पार कर दी हर हद | जन आरोग्यम फाऊंडेशन द्वारा पत्रकारो के सम्मान का कार्यक्रम प्रशंसनीय : रामदास आठवले | अनुराधा और जुबेर अंजलि अरोड़ा के समन्वय के तहत जहांगीर आर्ट गैलरी में प्रदर्शन करते हैं | सतयुगी संस्कार अपनाने से बनेगा स्वर्णिम संसार : बीके शिवानी दीदी | ब्रह्माकुमारी संस्था द्वारा आयोजित कार्यक्रम में आरती त्रिपाठी हुईं सम्मानित | पत्रकार को सम्मानित करने वाला गुजरात गौरव पुरस्कार दिनेश हॉल में आयोजित किया गया | *रजोरा एंटरटेनमेंट के साथ ईद मनाएं क्योंकि वे अजमेर की गली गाने के साथ मनोरंजन में अपनी शुरुआत करते हैं, जिसमें सारा खान और मृणाल जैन हैं |

एशिया कप का सबसे रोमांचक मैच श्रीलंका-अफगानिस्तान के बीच, अंतिम चार गेंदों में बदला नतीजा

183

एशिया कप के आखिरी ग्रुप मुकाबले में श्रीलंका ने अफगानिस्तान को दो रन से हरा दिया। इसके साथ ही श्रीलंकाई टीम ने सुपर चार में अपनी जगह पक्की कर ली। श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में आठ विकेट पर 291 रन बनाए। इसके जवाब में अफगानिस्तान की टीम 37.4 ओवर में सभी विकेट खोकर 289 रन ही बना पाई। यह अब तक इस टूर्नामेंट का सबसे रोमांचक मैच रहा। अफगानिस्तान को सुपर फोर में जगह बनाने के लिए अपने कमजोर रनरेट के चलते 292 का लक्ष्य 37.1 ओवर में हासिल करने की जरूरत थी। हालांकि, टीम के ओपनर जल्दी आउट हो गए। गुरबाज ने चार और जादरान ने सात रन बनाए। इसके बाद गुलदीन नईब ने 16 गेंद में 22 और रहमत शाह ने 40 गेंद में 45 रन बनाकर टीम की वापसी कराई। हसमतुल्लाह शहीदी ने 66 गेंद में 59 रन की धीमी पारी खेली, लेकिन एक छोर संभालकर बल्लेबाजी की। मोहम्मद नबी ने 24 गेंद में अर्धशतक लगाया। यह वनडे में अफगानिस्तान के लिए सबसे तेज अर्धशतक है। वह 32 गेंद में 65 रन बनाकर आउट हुए। अंत में करीम जनत ने 13 गेंद में 22 और नजीबुल्लाह ने 15 गेंद में 23 रन बनाकर टीम को 37 ओवर में ही जीत की दहलीज पर पहुंचा दिया था। ऐसा होता तो अफगानिस्तान की टीम सुपर चार में पहुंच जाती। राशिद खान ने 16 गेंद में नाबाद 27 रन बनाकर टीम को जीत दिलाने की भरपूर कोशिश की, लेकिन 37 ओवर में अफगानिस्तान की टीम आठ विकेट पर 289 रन ही बना सकी। अफगानिस्तान को जीत के लिए और सुपर चार में पहुंचने के लिए एक गेंद में तीन रन की जरूरत थी, लेकिन मुजीब कैच आउट हो गए। इसी ओवर में फारुकी भी आउट हुए और श्रीलंका ने दो रन से मैच जीत लिया।

श्रीलंका ने आठ विकेट पर 291 रन बनाए
टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए कुसल मेंडिस (92) की मदद से श्रीलंका ने अफगानिस्तान के खिलाफ एशिया कप मुकाबले में आठ विकेट पर 291 रन बनाए। श्रीलंका को पाथुम निसांका (41) और दिमुथ करुणारत्ने (32) ने अच्छी शुरुआत दी। उनके विकेट गुलबदिन नैब (4/60)के खाते में गए। तीसरे क्रम पर मेंडिस अपनी पारी में छह चौके और तीन छक्के लगाए। मेंडिस ने अफगानिस्तान के स्टार स्पिनर राशिद खान की गुगली को पढ़ने में कोई दिक्कत नहीं हुई। छब्बीसवें ओवर में उन्होंने लगातार तीन चौके लगाए और इस लेग स्पिनर की गेंद पर एक छक्का भी जड़ा। मेंडिस के पास शतक लगाने का भी मौका था लेकिन वह दुर्भाग्यपूर्ण ढंग से रनआउट हो गए। गेंदबाज राशिद के हाथ से गेंद लगकर गैर बल्लेबाजी छोर के स्टंप्स पर जा लगी। मेंडिस और चरित असालंका (36) के बीच 102 रन की साझेदारी हुई। एक समय टीम 300 से ज्यादा स्कोर बनाती नजर आ रही थी लेकिन अफगानिस्तानी स्पिनरों ने धनंजय डि सिल्वा और कप्तान दासुन शनाका को छह गेंदों के अंदर आउट कर दिया। हालांकि आठवें विकेट पर महीश तीक्षणा (28) और दुनिथ (33 नाबाद) ने 64 रन जोड़कर श्रीलंका को मजबूत स्कोर बनाने में मदद की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *