#BREAKING LIVE :
मुंबई हिट-एंड-रन का आरोपी दोस्त के मोबाइल लोकेशन से पकड़ाया:एक्सीडेंट के बाद गर्लफ्रेंड के घर गया था; वहां से मां-बहनों ने रिजॉर्ट में छिपाया | गोवा के मनोहर पर्रिकर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरी पहली फ्लाइट, परंपरागत रूप से हुआ स्वागत | ‘भेड़िया’ फिल्म एक हॉरर कॉमेडी फिल्म | शरद पवार ने महाराष्ट्र के गवर्नर पर साधा निशाना, कहा- उन्होंने पार कर दी हर हद | जन आरोग्यम फाऊंडेशन द्वारा पत्रकारो के सम्मान का कार्यक्रम प्रशंसनीय : रामदास आठवले | अनुराधा और जुबेर अंजलि अरोड़ा के समन्वय के तहत जहांगीर आर्ट गैलरी में प्रदर्शन करते हैं | सतयुगी संस्कार अपनाने से बनेगा स्वर्णिम संसार : बीके शिवानी दीदी | ब्रह्माकुमारी संस्था द्वारा आयोजित कार्यक्रम में आरती त्रिपाठी हुईं सम्मानित | पत्रकार को सम्मानित करने वाला गुजरात गौरव पुरस्कार दिनेश हॉल में आयोजित किया गया | *रजोरा एंटरटेनमेंट के साथ ईद मनाएं क्योंकि वे अजमेर की गली गाने के साथ मनोरंजन में अपनी शुरुआत करते हैं, जिसमें सारा खान और मृणाल जैन हैं |

कपिल देव ने फिर साधा विराट कोहली पर निशाना, वेस्टइंडीज नहीं जाने पर कही ये बात

239
भारत के पूर्व महान ऑलराउंडर कपिल देव ने एकबार फिर विराट कोहली पर निशाना साधा है। उन्होंने वेस्टइंडीज दौरे के लिए विराट कोहली के स्क्वॉड में नहीं चुने जाने पर प्रतिक्रिया दी है। दरअसल, विराट को 22 जुलाई से शुरू हो रहे वेस्टइंडीज दौरे के लिए वनडे और टी-20 सीरीज, दोनों के लिए स्क्वॉड में शामिल नहीं किया गया है। बीसीसीआई ने इसके पीछे की वजह भी नहीं बताई है। मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया था कि विराट ने विंडीज दौरे के लिए आराम मांगा था और बीसीसीआई ने उन्हें आराम दिया है। अब कपिल देव ने इस पर तंज कसते हुए एक मीडिया चैनल से कहा- मैं विराट कोहली जैसे बड़े खिलाड़ी के लिए कभी नहीं कह सकता कि उन्हें ड्रॉप किया गया है। वह काफी बड़े खिलाड़ी हैं। अगर यह कहा जा रहा है कि विराट को आराम दिया गया है ताकि उनका सम्मान बना रहे तो इसमें कोई बुराई नहीं है। इससे पहले कपिल देव ने विराट कोहली पर खुलेआम निशाना साधा था। उन्होंने कहा था कि अगर रविचंद्रन अश्विन को टेस्ट टीम से ड्रॉप किया जा सकता है तो विराट कोहली को टी-20 टीम से क्यों ड्रॉप नहीं कर सकते। इस बयान पर काफी विवाद भी हुआ था और क्रिकेट जगत दो हिस्सों में बंट गया था। एक तरफ विराट के समर्थन में कुछ क्रिकेटर्स खड़े थे, वहीं कुछ क्रिकेटर्स कपिल के बयान का समर्थन कर रहे थे। हालांकि, इसके बाद कप्तान रोहित शर्मा ने भी कपिल को जवाब देते हुए कहा था कि विराट उनकी टीम में अहम खिलाड़ी हैं।

विराट कोहली
कोहली कमर की चोट के कारण इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे में नहीं खेले थे। हालांकि, लॉर्ड्स में दूसरे मैच के लिए वह प्लेइंग इलेवन में लौट आए थे। ऐसे में चोट को उनके विंडीज दौरे के लिए अनुपस्थिति का एक कारण माना जा रहा है। हालांकि, कपिल ने कोहली के फॉर्म को लेकर बातें कहीं। उन्होंने कहा- सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि ऐसे खिलाड़ी को फॉर्म में कैसे लाया जाए? कोहली एक साधारण क्रिकेटर नहीं हैं। उन्हें और अधिक अभ्यास करना चाहिए और फॉर्म वापस पाने के लिए अधिक मैच खेलना चाहिए। मुझे नहीं लगता कि इस दुनिया में कोई भी खिलाड़ी है जो टी-20 में कोहली से बड़ा है, लेकिन जब आप अच्छा नहीं कर रहे हों तो चयनकर्ता को हक है कि वह बड़े फैसले लें। मेरी सोच यह है कि अगर कोई अच्छा नहीं कर रहा है तो उसे आराम दिया जा सकता है या बाहर किया जा सकता है। विराट को टीम इंडिया के लिए कोई मैच जिताऊ पारी खेले हुए दो साल से अधिक का समय बीत चुका है। गुरुवार को इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे वनडे में वह 16 रन बनाकर डेविड विली की वाइड गेंद पर विकेटकीपर जोस बटलर को कैच थमा बैठे थे। कपिल ने कहा कि कोहली को रन बनाने का तरीका खोजने की जरूरत है, क्योंकि उनके जैसे महान खिलाड़ियों को फॉर्म में वापस आने में इतना समय नहीं लगना चाहिए। कपिल ने कहा- ऐसा नहीं है कि भारत पिछले पांच से छह वर्षों में विराट के बिना नहीं खेला है, लेकिन मैं चाहता हूं कि ऐसा खिलाड़ी वापस फॉर्म में आए। हो सकता है उन्हें बाहर कर दिया गया है या आराम दिया गया है, लेकिन उनमें अभी भी बहुत क्रिकेट बाकी है। ऐसे में उन्हें वापसी के लिए रास्ता खोजना होगा। उन्हें रणजी ट्रॉफी खेलने की जरूरत है या कहीं भी खेलें और ज्यादा से ज्यादा रन बनाएं।
ईशान किशन, रोहित शर्मा और विराट कोहली
कपिल ने कहा- कोहली के आत्मविश्वास को वापस लाने की जरूरत है। एक महान और अच्छे खिलाड़ी के बीच यही अंतर है। उनके जैसे महान खिलाड़ी को इतना समय नहीं लेना चाहिए फॉर्म में वापस आने के लिए। कोहली को खुद से लड़ना होगा और चीजों को क्रम में लाना होगा। हां, यह चिंता का विषय जरूर है कि वह फॉर्म में वापस आने में इतना समय ले रहे हैं। एक महान खिलाड़ी फॉर्म में वापसी के लिए इतना समय नहीं लेता है।
उन्होंने कहा- अगर उन्हें बाहर किया जाता है या आराम दिया जाता है तो मुझे कोई समस्या नहीं है, लेकिन मैं चाहता हूं कि कोहली वापस फॉर्म में आए। एक पारी एक महान खिलाड़ी की किस्मत बदल सकती है, लेकिन वह कब आएगी, हम नहीं जानते। हम उस पारी के लिए दो साल से इंतजार कर रहे हैं। बता दें कि वेस्टइंडीज दौरे की शुरुआत 22 जुलाई से हो रही है। उससे पहले रविवार को टीम इंडिया इंग्लैंड के खिलाफ तीसरा वनडे खेलेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *