#BREAKING LIVE :
मुंबई हिट-एंड-रन का आरोपी दोस्त के मोबाइल लोकेशन से पकड़ाया:एक्सीडेंट के बाद गर्लफ्रेंड के घर गया था; वहां से मां-बहनों ने रिजॉर्ट में छिपाया | गोवा के मनोहर पर्रिकर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरी पहली फ्लाइट, परंपरागत रूप से हुआ स्वागत | ‘भेड़िया’ फिल्म एक हॉरर कॉमेडी फिल्म | शरद पवार ने महाराष्ट्र के गवर्नर पर साधा निशाना, कहा- उन्होंने पार कर दी हर हद | जन आरोग्यम फाऊंडेशन द्वारा पत्रकारो के सम्मान का कार्यक्रम प्रशंसनीय : रामदास आठवले | अनुराधा और जुबेर अंजलि अरोड़ा के समन्वय के तहत जहांगीर आर्ट गैलरी में प्रदर्शन करते हैं | सतयुगी संस्कार अपनाने से बनेगा स्वर्णिम संसार : बीके शिवानी दीदी | ब्रह्माकुमारी संस्था द्वारा आयोजित कार्यक्रम में आरती त्रिपाठी हुईं सम्मानित | पत्रकार को सम्मानित करने वाला गुजरात गौरव पुरस्कार दिनेश हॉल में आयोजित किया गया | *रजोरा एंटरटेनमेंट के साथ ईद मनाएं क्योंकि वे अजमेर की गली गाने के साथ मनोरंजन में अपनी शुरुआत करते हैं, जिसमें सारा खान और मृणाल जैन हैं |

कप्तानी से हटने के बाद रोहित की पहली तस्वीर, रितिका के साथ दिखे; चेहरे पर चिंता देख फैंस हुए परेशान

233

मुंबई इंडियंस की कप्तानी से हटाए जाने के बाद रोहित शर्मा की पहली तस्वीर सामने आई है। दरअसल, रोहित और उनकी पत्नी रितिका सजदेह मुंबई के एक स्कूल के वार्षिक समारोह में शामिल हुए। यह वही स्कूल है जहां उनकी बेटी समायरा फिलहाल पढ़ रही हैं। यह तस्वीर आईपीएल 2024 सीजन से पहले रोहित को मुंबई इंडियंस के कप्तान के रूप में हटाए जाने और हार्दिक पांड्या को नया कप्तान बनाए जाने के कुछ घंटों बाद की ही है। मुंबई ने हार्दिक को गुजरात टाइटंस से ट्रेड किया था। रोहित और रितिका अन्य बच्चों के पैरेंट्स के बीच बैठे दिखे। सोशल मीडिया पर वायरल तस्वीरों के मुताबिक, समायरा ने समारोह के दौरान मंच पर परफॉर्म भी किया। हालांकि, फैंस इस कार्यक्रम में रोहित और रितिका के उदास चेहरे को देखकर चिंतित दिखे। कई फैंस ने तो इस तस्वीर को रोहित की कप्तानी से जोड़ा है।

रोहित आईपीएल के सबसे सफल कप्तान

रोहित 2013 से मुंबई इंडियंस के कप्तान थे। तब सीजन के बीच में ही रिकी पोंटिंग ने कप्तानी छोड़ी थी। रोहित के बीच सीजन कमान संभालते ही मुंबई इंडियंस ने फाइनल में चेन्नई को हराकर अपना पहला आईपीएल खिताब जीता था। इसके बाद टीम ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। मुंबई ने 2015, 2017, 2019 और 2020 में भी आईपीएल जीता था। अपने कार्यकाल के दौरान रोहित ने फ्रेंचाइजी को 158 आईपीएल मैचों में 87 जीत दिलाई, जो कि इस समय सीमा में किसी भी कप्तान द्वारा सबसे अधिक है। धोनी 82 जीत के साथ इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर हैं। 2015 में मुंबई इंडियंस के लिए एक अनकैप्ड भारतीय खिलाड़ी के रूप में आईपीएल में डेब्यू करने वाले हार्दिक को फ्रेंचाइजी ने 2022 में रिलीज कर दिया था। तब गुजरात टाइटंस ने उन्हें अपने कप्तान के रूप में साइन किया था। इस ऑलराउंडर की अगुआई में टीम ने उस साल खिताब जीता था और 2023 में रनर अप रही थी।
Rohit Sharma, Ritika Attend Samaira's Annual Function; Expressions photos Leave Fans Worried IPL 2024
मुंबई इंडियंस के ग्लोबल हेड ऑफ परफॉर्मेंस महेला जयवर्धने ने कहा था कि भविष्य की तैयारी की दिशा में यह बड़ा कदम है। मुंबई को सचिन से लेकर हरभजन सिंह और रिकी पोंटिंग से लेकर रोहित शर्मा तक हमेशा असाधारण नेतृत्व मिला है। इन सभी ने सफलता में योगदान देने के साथ-साथ भविष्य के लिए टीम को मजबूत करने पर भी ध्यान दिया। इसी विचारधारा के तहत हार्दिक पंड्या आईपीएल 2024 सीजन के लिए मुंबई इंडियंस की कप्तानी संभालेंगे। जयवर्धने ने कहा- हम रोहित शर्मा के असाधारण नेतृत्व के लिए उनका आभार व्यक्त करते हैं। 2013 से मुंबई इंडियंस के कप्तान के रूप में उनका कार्यकाल बेहद शानदार रहा। उनके नेतृत्व ने न केवल टीम को अपार सफलता दिलाई, बल्कि आईपीएल के इतिहास में सबसे बेहतरीन कप्तानों में से एक के रूप में अपनी जगह भी बनाई है। उनके मार्गदर्शन में मुंबई अब तक की सबसे सफल और पसंदीदा टीमों में से एक बन गई।