#BREAKING LIVE :
मुंबई हिट-एंड-रन का आरोपी दोस्त के मोबाइल लोकेशन से पकड़ाया:एक्सीडेंट के बाद गर्लफ्रेंड के घर गया था; वहां से मां-बहनों ने रिजॉर्ट में छिपाया | गोवा के मनोहर पर्रिकर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरी पहली फ्लाइट, परंपरागत रूप से हुआ स्वागत | ‘भेड़िया’ फिल्म एक हॉरर कॉमेडी फिल्म | शरद पवार ने महाराष्ट्र के गवर्नर पर साधा निशाना, कहा- उन्होंने पार कर दी हर हद | जन आरोग्यम फाऊंडेशन द्वारा पत्रकारो के सम्मान का कार्यक्रम प्रशंसनीय : रामदास आठवले | अनुराधा और जुबेर अंजलि अरोड़ा के समन्वय के तहत जहांगीर आर्ट गैलरी में प्रदर्शन करते हैं | सतयुगी संस्कार अपनाने से बनेगा स्वर्णिम संसार : बीके शिवानी दीदी | ब्रह्माकुमारी संस्था द्वारा आयोजित कार्यक्रम में आरती त्रिपाठी हुईं सम्मानित | पत्रकार को सम्मानित करने वाला गुजरात गौरव पुरस्कार दिनेश हॉल में आयोजित किया गया | *रजोरा एंटरटेनमेंट के साथ ईद मनाएं क्योंकि वे अजमेर की गली गाने के साथ मनोरंजन में अपनी शुरुआत करते हैं, जिसमें सारा खान और मृणाल जैन हैं |

कांग्रेस ने जून में ही दिखा दिया था अर्चना गौतम को बाहर का रास्ता, पार्टी नेता का बड़ा खुलासा

150
‘बिग बॉस 16’ की धाकड़ प्रतियोगी रहीं अर्चना गौतम बीते कुछ दिनों से अपने एक वायरल वीडियो को लेकर सुर्खियों में हैं। दिल्ली में कांग्रेस कार्यालय के बाहर से अर्चना और उनके पिता का एक वीडियो सोशल मीडिया पर ताबड़तोड़ वायरल हुआ, जिसमें उनके पिता संग बदसलूकी का मंजर देखने को मिला। साथ ही अर्चना गौतम के साथ भी दुर्व्यवहार की झलक देखने को मिली। इसके बाद अर्चना ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इस मुद्दे पर खुलकर बात की। वहीं, बीते दिनों कांग्रेस पार्टी से अर्चना गौतम के निष्कासन का पत्र इंटरनेट जगत में वायरल हुआ, जिसे देखकर लोग चौंक उठे। हालांकि, अब पुष्टि हो गई है कि यह निष्कासन पत्र सही है। कांग्रेस ने अर्चना को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया है। हस्तिनापुर से कांग्रेस की विधानसभा प्रत्याशी रहीं अर्चना गौतम को पार्टी से निष्कासित किया जा चुका है। मॉडल और ‘बिग बॉस 16’ की पूर्व प्रतियोगी अर्चना गौतम को कदाचार और अनुशासनहीनता के आधार पर कांग्रेस से निष्कासित कर दिया गया, जो कि पार्टी के एक पत्र से पता चला है। सूत्रों के मुताबिक, गौतम को इस वर्ष जून में ही निष्कासित कर दिया गया था, लेकिन कांग्रेस द्वारा उन्हें जारी किया गया पत्र हाल में वायरल हुआ।
Archana Gautam Bigg Boss fame actress expelled from the Congress party on grounds of misconduct and indiscipli
रियलिटी शो प्रतियोगी, अर्चना गौतम ने ‘मिस बिकिनी इंडिया 2018’ का खिताब जीता और ‘मिस कॉसमॉस वर्ल्ड 2018’ में भारत का प्रतिनिधित्व किया। गौतम ने वर्ष 2022 के उत्तर प्रदेश चुनाव में मेरठ के हस्तिनापुर निर्वाचन क्षेत्र से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ा था, लेकिन उन्हें केवल 1,519 वोट मिले, जिससे उनकी जमानत भी जब्त हो गई। अर्चना के निष्कासन की पुष्टि कांग्रेस के उत्तर प्रदेश प्रवक्ता अंशू अवस्थी ने कर दी है। उन्होंने न्यूज 18 को बताया कि पार्टी ने यह फैसला मेरठ की कांग्रेस इकाई से मिली शिकायतों के आधार पर लिया है। अंशू अवस्थी ने न्यूज पोर्टल को बताया, ‘उनकी कोई राजनीतिक पृष्ठभूमि नहीं थी, फिर भी पार्टी ने उन पर भरोसा किया, उन्हें सम्मान दिया और उन्हें हस्तिनापुर निर्वाचन क्षेत्र से मैदान में उतारा। मेरठ इकाई में पार्टी कार्यकर्ताओं से दुर्व्यवहारकी लगातार शिकायतें मिल रही थीं, जो उनके साथ खड़े थे और 2022 के विधानसभा चुनावों में उनका समर्थन करते थे। इसलिए, पार्टी की अनुशासन समिति ने अर्चना गौतम को पार्टी से निष्कासित करने का फैसला किया है।’ कांग्रेस के पत्र में कहा गया है कि अर्चना गौतम को छह वर्ष के लिए निष्कासित कर दिया गया है। अवस्थी ने कहा कि गौतम को निष्कासित करने से पहले कारण बताओ नोटिस जारी किया गया था, और जवाब देने के लिए एक सप्ताह का समय दिया गया था। नोटिस में कहा गया है कि उनके खिलाफ मेरठ इकाई के पार्टी कार्यकर्ताओं की ओर से लिखित शिकायतें थीं, जिसमें आरोप लगाया गया था कि उन्होंने पार्टी फंड होने के बावजूद कई वाहन मालिकों का बकाया नहीं चुकाया है, जिन्हें उन्होंने प्रचार के लिए काम पर रखा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *