#BREAKING LIVE :
मुंबई हिट-एंड-रन का आरोपी दोस्त के मोबाइल लोकेशन से पकड़ाया:एक्सीडेंट के बाद गर्लफ्रेंड के घर गया था; वहां से मां-बहनों ने रिजॉर्ट में छिपाया | गोवा के मनोहर पर्रिकर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरी पहली फ्लाइट, परंपरागत रूप से हुआ स्वागत | ‘भेड़िया’ फिल्म एक हॉरर कॉमेडी फिल्म | शरद पवार ने महाराष्ट्र के गवर्नर पर साधा निशाना, कहा- उन्होंने पार कर दी हर हद | जन आरोग्यम फाऊंडेशन द्वारा पत्रकारो के सम्मान का कार्यक्रम प्रशंसनीय : रामदास आठवले | अनुराधा और जुबेर अंजलि अरोड़ा के समन्वय के तहत जहांगीर आर्ट गैलरी में प्रदर्शन करते हैं | सतयुगी संस्कार अपनाने से बनेगा स्वर्णिम संसार : बीके शिवानी दीदी | ब्रह्माकुमारी संस्था द्वारा आयोजित कार्यक्रम में आरती त्रिपाठी हुईं सम्मानित | पत्रकार को सम्मानित करने वाला गुजरात गौरव पुरस्कार दिनेश हॉल में आयोजित किया गया | *रजोरा एंटरटेनमेंट के साथ ईद मनाएं क्योंकि वे अजमेर की गली गाने के साथ मनोरंजन में अपनी शुरुआत करते हैं, जिसमें सारा खान और मृणाल जैन हैं |

‘कोई पार्टी शामिल हो या न हो, मैं जरूर जाऊंगा…, प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होने पर हरभजन का बयान

1914
पूर्व भारतीय क्रिकेटर और राज्यसभा सांसद हरभजन सिंह ने कहा है कि अयोध्या में राम मंदिर का आगामी प्राण प्रतिष्ठा समारोह एक महत्वपूर्ण अवसर होगा। उन्होंने लोगों से कार्यक्रम के दौरान बड़ी संख्या में भाग लेने और आशीर्वाद लेने का आग्रह किया। शुक्रवार को एक इंटरव्यू में भज्जी ने कहा, ‘देश के लोगों को मेरी हार्दिक शुभकामनाएं। प्राण प्रतिष्ठा निकट आ रही है और मैं अधिक से अधिक लोगों को समारोह में भाग लेने और आशीर्वाद लेने के लिए प्रोत्साहित करता हूं। यह एक ऐतिहासिक दिन है। भगवान राम सभी के एक देवता हैं और यह महत्वपूर्ण है कि उनके जन्मस्थान पर एक मंदिर बनाया जा रहा है। हर किसी को इसका हिस्सा बनना चाहिए।’ हरभजन ने मंदिर जाने के अपने इरादे की पुष्टि करते हुए कहा, ‘मैं धर्म और भगवान का भक्त अनुयायी हूं। मैं आशीर्वाद लेने के लिए मंदिरों, मस्जिदों और गुरुद्वारों में जाता हूं। जब भी मौका मिलेगा, मैं मंदिर जरूर जाऊंगा। यह सौभाग्य की बात है कि मंदिर का उद्घाटन हमारे जीवनकाल में हो रहा है। मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई देता हूं, जिनके नेतृत्व में यह मंदिर बन रहा है।’ कांग्रेस पार्टी ने आरोप लगाया था कि भाजपा राजनीतिक उद्देश्यों के लिए मंदिर समारोह का उपयोग कर रही है। इसके जवाब में भज्जी ने कहा, ‘कौन क्या कहता है ये अलग मामला है, पर सही बात यह है कि यह जो मंदिर बनने जा रहा है, यह हम सभी का सौभाग्य है कि हमारे दौर में यह चीजें हो रही हैं। हमें वहां जाना चाहिए, आशीर्वाद लेना चाहिए। मैं तो यही कहूंगा कि कोई जाए न जाए, मेरी जो भगवान में आस्था है, जो मेरा एक यकीन है, मैं तो जरूर जाऊंगा।’ भज्जी ने कहा- कोई पार्टी जाए या न जाए, ये अपना मेरा एक स्टैंड है, जो भगवान में यकीन रखता है। कांग्रेस को जाना है जाए, नहीं जाना है नहीं जाए। किसी को भी जाना है जाए, नहीं जाना है मत जाए। किसी को अगर मेरे जाने से दिक्कत है, तो उनको जो करना है करे, क्योंकि मैं एक ऐसा इंसान हूं जो भगवान को मानता है। जो कुछ भी चीजें मेरे जीवन में हो रही हैं, मैं कुछ भी हूं तो यह ऊपर वाले की कृपा है और जरूर आशीर्वाद लेने जाऊंगा।

22 जनवरी को होना है प्राण प्रतिष्ठा समारोह
अयोध्या में 22 जनवरी को श्रीराम जन्मभूमि पर भगवान श्रीरामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह की तैयारियों के बीच उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया और साथ ही इस कार्यक्रम को लेकर योजना और क्रियान्वयन पर संतोष व्यक्त किया। ‘जय श्री राम’ के जयकारों के बीच गुरुवार को राम मंदिर के गर्भगृह में रामलला की मूर्ति को श्रद्धापूर्वक रखा गया। बुधवार रात को क्रेन की मदद से मूर्ति को सावधानीपूर्वक अंदर लाने से पहले गर्भगृह में एक विशेष पूजा आयोजित की गई। अयोध्या के मंदिर में रामलला की ‘प्राण प्रतिष्ठा’ 22 जनवरी को होनी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लक्ष्मीकांत दीक्षित के नेतृत्व में पुजारियों की एक टीम के साथ ‘प्राण प्रतिष्ठा’ के दौरान अनुष्ठान करने के लिए तैयार हैं, जो मुख्य अनुष्ठानों की देखरेख करेंगे।