#BREAKING LIVE :
मुंबई हिट-एंड-रन का आरोपी दोस्त के मोबाइल लोकेशन से पकड़ाया:एक्सीडेंट के बाद गर्लफ्रेंड के घर गया था; वहां से मां-बहनों ने रिजॉर्ट में छिपाया | गोवा के मनोहर पर्रिकर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरी पहली फ्लाइट, परंपरागत रूप से हुआ स्वागत | ‘भेड़िया’ फिल्म एक हॉरर कॉमेडी फिल्म | शरद पवार ने महाराष्ट्र के गवर्नर पर साधा निशाना, कहा- उन्होंने पार कर दी हर हद | जन आरोग्यम फाऊंडेशन द्वारा पत्रकारो के सम्मान का कार्यक्रम प्रशंसनीय : रामदास आठवले | अनुराधा और जुबेर अंजलि अरोड़ा के समन्वय के तहत जहांगीर आर्ट गैलरी में प्रदर्शन करते हैं | सतयुगी संस्कार अपनाने से बनेगा स्वर्णिम संसार : बीके शिवानी दीदी | ब्रह्माकुमारी संस्था द्वारा आयोजित कार्यक्रम में आरती त्रिपाठी हुईं सम्मानित | पत्रकार को सम्मानित करने वाला गुजरात गौरव पुरस्कार दिनेश हॉल में आयोजित किया गया | *रजोरा एंटरटेनमेंट के साथ ईद मनाएं क्योंकि वे अजमेर की गली गाने के साथ मनोरंजन में अपनी शुरुआत करते हैं, जिसमें सारा खान और मृणाल जैन हैं |

कोरोना: बंगलूरू के बाद अब ओडिशा में एक दिन में 138 बच्चे संक्रमित, तीसरी लहर की आशंका 

597

कोरोना धीरे-धीरे फिर लौट रहा है। लेकिन, इस बाद इसका निशाना बच्चे व युवा हैं। इसीलिए कोरोना के जो नए आंकड़े सामने आ रहे हैं, उसमें युवा व बच्चे सबसे ज्यादा प्रभावित हो रहे हैं। बीते दिनों बंगलूरू में दस दिन के अंदर 500 से ज्यादा बच्चों के संक्रमित होने की खबर सामने आई थी। लेकिन, अब ओडिशा में एक दिन में ही 138 बच्चों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है।

स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार ओडिशा में रविवार को 1058 नए कोरोना मरीज सामने आए। इसमें 138 बच्चे भी शामिल हैं। इसके बाद अब राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या 9,94, 565 पहुंच गई है। वहीं कोरोना से मरने वालों की संख्या 6,887 दर्ज की गई। इसमें रविवार को हुई 64 मौतें शामिल हैं।

138 बच्चों का संक्रमित होना, चिंता का विषय
तीसरी लहर की आशंका के बाद भी जहां एक तरफ स्वास्थ्य विभाग हाथ पे हाथ धरे बैठा है। वहीं एक स्वास्थ्य विभाग के ही अधिकारी का कहना है कि एक दिन में 138 कोरोना संक्रमित बच्चों का सामने आना चिंता का विषय है। इसमें सबसे ज्यादा 616 कोरोना मरीज क्वारंटीन सेंटर से सामने आए हैं, वहीं 442 मरीज अन्य हैं। अधिकारियों का कहना है कि अब प्रतिदिन संक्रमित दर बढ़कर 1.53 प्रतिशत पहुंच गई है।

खोर्धा में सबसे ज्यादा संक्रमित
खोर्धा जिले में सबसे ज्यादा 376, कटक में 162, जाजपुर में 77 मामले समने आए हैं। वहीं 27 जिले ऐसे हैं जहां 100 से कम मामले सामने आ रहे हैं। जबकि, गजपति में अभी तक कोई नया संक्रमित सामने नहीं आया है। वहीं खोर्धा में ही सबसे ज्यादा 16 मौते हुई हैं। वहीं नयागर में 13 तो कटक में 12 मौतों की पुष्टि हुई है।

राज्य में अब सक्रिय संक्रमितों की संख्या 10,428 है। जबकि, 9,77,197 लोग कोरोना से ठीक हो चुके हैं। इसमें शनिवार को सामने आए 1198 संक्रमित शामिल हैं। उड़ीसा में अब तक 1.70 करोड़ के ऊपर कोरोना की जांच हो चुकी है। वहीं राज्य की कुल संक्रमण दर 5.84 प्रतिशत पहुंच गई है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *