#BREAKING LIVE :
मुंबई हिट-एंड-रन का आरोपी दोस्त के मोबाइल लोकेशन से पकड़ाया:एक्सीडेंट के बाद गर्लफ्रेंड के घर गया था; वहां से मां-बहनों ने रिजॉर्ट में छिपाया | गोवा के मनोहर पर्रिकर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरी पहली फ्लाइट, परंपरागत रूप से हुआ स्वागत | ‘भेड़िया’ फिल्म एक हॉरर कॉमेडी फिल्म | शरद पवार ने महाराष्ट्र के गवर्नर पर साधा निशाना, कहा- उन्होंने पार कर दी हर हद | जन आरोग्यम फाऊंडेशन द्वारा पत्रकारो के सम्मान का कार्यक्रम प्रशंसनीय : रामदास आठवले | अनुराधा और जुबेर अंजलि अरोड़ा के समन्वय के तहत जहांगीर आर्ट गैलरी में प्रदर्शन करते हैं | सतयुगी संस्कार अपनाने से बनेगा स्वर्णिम संसार : बीके शिवानी दीदी | ब्रह्माकुमारी संस्था द्वारा आयोजित कार्यक्रम में आरती त्रिपाठी हुईं सम्मानित | पत्रकार को सम्मानित करने वाला गुजरात गौरव पुरस्कार दिनेश हॉल में आयोजित किया गया | *रजोरा एंटरटेनमेंट के साथ ईद मनाएं क्योंकि वे अजमेर की गली गाने के साथ मनोरंजन में अपनी शुरुआत करते हैं, जिसमें सारा खान और मृणाल जैन हैं |

कोहली को लेकर गांगुली का बड़ा बयान, खराब फॉर्म और टीम से बाहर करने के सवाल पर दिया जवाब

431
भारत के स्टार बल्लेबाज और पूर्व कप्तान विराट कोहली के लिए पिछले कुछ साल अच्छे नहीं रहे हैं। वह रन बनाने के लिए जूझते दिखे हैं। पिछले ढाई साल में वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में एक भी शतक नहीं लगा पाए हैं। हर मैच में वह नए-नए तरीके से आउट होते दिखे हैं। ऐसे में फैन्स को उनके शतक का बेसब्री से इंतजार है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के मौजूदा अध्यक्ष सौरव गांगुली ने उम्मीद जताई है कि जल्द ही विराट बल्ले से कमाल दिखाएंगे। गांगुली ने लंदन में मीडिया से बातचीत करते हुए कहा- अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में विराट कोहली ने खूब रन बनाए हैं। उनके आंकड़े खुद ही जवाब देते हैं। यह बिना क्षमता और गुणवत्ता के नहीं हो सकता। हां, पिछला कुछ समय उनके लिए कठिन रहा है और वह खुद यह बात जानते हैं। विराट भारत के लिए एक महान खिलाड़ी रहे हैं।

विराट कोहली
गांगुली ने कहा- विराट खुद जानते हैं कि पिछले कुछ समय से वह रन नहीं बना पाए हैं, जो कि उनका स्टैंडर्ड नहीं है। मैं उन्हें वापसी करता हुआ देखता हूं और वह जरूर फिर से खूब रन बनाएंगे। फिर से फॉर्म में वापसी के लिए विराट को एक ऐसा रास्ता खोजना होगा जो उन्हें सफल बना सके, जैसा कि वह पिछले 12-13 वर्षों से करते रहे हैं। केवल विराट कोहली ही ऐसा कर सकते हैं। गांगुली ने कहा- खेल में ये चीजें होंगी। यह पिछले कई महान क्रिकेटरों के साथ भी हुआ है। चाहे वह सचिन तेंदुलकर हों, राहुल द्रविड़ हों या मैं, सब ऐसे दौर से गुजर चुके हैं। यह भविष्य में कई और खिलाड़ियों के साथ भी निश्चित तौर पर होगा। यह खेल का हिस्सा है। एक खिलाड़ी के तौर पर इन सबके बारे में नहीं सोचना है और अपना स्वभाविक खेल खेलते रहना है। गांगुली को लंदन में ब्रिटिश संसद द्वारा सम्मानित भी किया गया है। इसको लेकर उन्होंने कहा- मुझे ब्रिटिश संसद द्वारा एक बंगाली के रूप में सम्मानित किया गया। इसलिए यह एक अच्छा एहसास है। यह कार्यक्रम संसद में था। उन्होंने छह महीने पहले मुझसे संपर्क किया था। वे यह पुरस्कार हर साल देते हैं और इस बार मुझे यह मिला।
बीसीसीआई अध्यक्ष रहते हुए कोरोना के दौरान चुनौतियों के सवाल पर गांगुली ने कहा- यह चुनौतीपूर्ण था क्योंकि इससे पहले किसी ने भी कोविड को नहीं देखा था। इसने दुनिया को रोक दिया था, लेकिन हम क्रिकेट को आगे बढ़ाने में कामयाब रहे। जैसा कि आप जानते हैं कि प्रसारण अधिकार के लिए किस तरह की लड़ाई हुई। हम इससे खुश हैं। गांगुली ने कहा- मैं कभी भी खेल के साथ पैसे की बराबरी नहीं करता, लेकिन पैसा होना अच्छा है। इससे बुनियादी ढांचे को मजबूत करने में मदद मिलती है। भारतीय क्रिकेट मजबूत स्थिति में है। जब मेरा कार्यकाल समाप्त हो जाएगा तो कोई और आकर भारतीय क्रिकेट को आगे ले जाएगा। यह खिलाड़ी और प्रशासक हैं जो खेल को आगे बढ़ाते हैं।
ईशान किशन, रोहित शर्मा और विराट कोहली
श्रीलंका में चल रहे संकट के बीच वहां एशिया कप कराने पर गांगुली ने कहा- मैं फिलहाल कोई टिप्पणी नहीं कर सकता। हम निगरानी रखेंगे। ऑस्ट्रेलिया इस समय वहां खेल रहा है। श्रीलंकाई टीम वास्तव में बहुत अच्छा कर रही है। एक महीने और इंतजार करते हैं। विराट को बीसीसीआई अध्यक्ष का साथ मिलना बड़ी बात है क्योंकि पिछले साल टी-20 विश्व कप के बाद कोहली को सीमित ओवरों की कप्तानी से हटा दिया गया था। तब गांगुली और विराट के बीच काफी विवाद भी हुआ था। दोनों ओर से हुई बयानबाजी ने भारतीय क्रिकेट को हिला कर रख दिया था। हालांकि, अब सब सही होता दिख रहा है। भारतीय टीम फिलहाल इंग्लैंड में वनडे सीरीज खेल रही है। जिसका दूसरा मैच गुरुवार को खेला जाएगा। फैन्स इस मैच में विराट के बल्ले से रन की उम्मीद कर रहे होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *