#BREAKING LIVE :
मुंबई हिट-एंड-रन का आरोपी दोस्त के मोबाइल लोकेशन से पकड़ाया:एक्सीडेंट के बाद गर्लफ्रेंड के घर गया था; वहां से मां-बहनों ने रिजॉर्ट में छिपाया | गोवा के मनोहर पर्रिकर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरी पहली फ्लाइट, परंपरागत रूप से हुआ स्वागत | ‘भेड़िया’ फिल्म एक हॉरर कॉमेडी फिल्म | शरद पवार ने महाराष्ट्र के गवर्नर पर साधा निशाना, कहा- उन्होंने पार कर दी हर हद | जन आरोग्यम फाऊंडेशन द्वारा पत्रकारो के सम्मान का कार्यक्रम प्रशंसनीय : रामदास आठवले | अनुराधा और जुबेर अंजलि अरोड़ा के समन्वय के तहत जहांगीर आर्ट गैलरी में प्रदर्शन करते हैं | सतयुगी संस्कार अपनाने से बनेगा स्वर्णिम संसार : बीके शिवानी दीदी | ब्रह्माकुमारी संस्था द्वारा आयोजित कार्यक्रम में आरती त्रिपाठी हुईं सम्मानित | पत्रकार को सम्मानित करने वाला गुजरात गौरव पुरस्कार दिनेश हॉल में आयोजित किया गया | *रजोरा एंटरटेनमेंट के साथ ईद मनाएं क्योंकि वे अजमेर की गली गाने के साथ मनोरंजन में अपनी शुरुआत करते हैं, जिसमें सारा खान और मृणाल जैन हैं |

चोटिल रीस टॉप्ली की जगह इंग्लैंड ने जोफ्रा आर्चर को नहीं चुना, इस तेज गेंदबाज को टीम में किया शामिल

142
इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने बाएं हाथ के तेज गेंदबाज रीस टॉप्ली की जगह ब्रायडन कार्स को विश्व कप के लिए चुना है। टॉप्ली दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच के दौरान चोटिल हो गए थे। कार्स दाएं हाथ से गेंदबाजी करते हैं। इंग्लैंड ने 2019 विश्व कप जीत में अहम भूमिका निभाने वाले जोफ्रा आर्चर को नहीं चुना गया। आर्चर टीम के साथ रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर जुड़े हुए हैं। कोच मैथ्यू मॉट ने पहले ही बता दिया था कि आर्चर को मुख्य टीम में नहीं चुना जाएगा। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच में टॉप्ली को उंगली में चोट लगी थी। उन्होंने 8.5 ओवर गेंदबाजी की थी। टॉप्ली को स्कैन के लिए ले जाया गया था। वहां फ्रैक्चर के बारे में पता चला। उन्होंने मैच में तीन विकेट हासिल किए थे। टॉप्ली ने इस विश्व कप के तीन मैचों में हिस्सा लिया। इस दौरान उन्होंने कुल आठ विकेट अपने नाम किए। इंग्लैंड की टीम विश्व कप के मौजूदा संस्करण में चार में से तीन मैच हार चुकी है और उसे अब सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए बाकी सभी मैचों में जीत हासिल करनी होगी। इंग्लैंड की टीम गुरुवार (26 अक्तूबर) को श्रीलंका के खिलाफ बंगलूरू में खेलेगी। उसके बाद 29 अक्तूबर को उसका मुकाबला लखनऊ में मेजबान भारत से होगा। टीम इंडिया अभी तक एक भी मुकाबले में नहीं हारी है। उसने अपने सभी पांच मैच जीते हैं। भारत ने ऑस्ट्रेलिया, अफगानिस्तान, पाकिस्तान, बांग्लादेश और न्यूजीलैंड को हराया है। ब्रायडन कार्स की बात करें तो उन्होंने इंग्लैंड के लिए अब तक 12 वनडे मैच खेले हैं। 28 वर्षीय तेज गेंदबाज ने 2021 में वनडे फॉर्मेट में डेब्यू किया था। उनके खाते में अब तक 14 विकेट हैं। वह सितंबर में न्यूजीलैंड के खिलाफ चार वनडे की सीरीज के दौरान टीम में थे। उन्होंने आयरलैंड के खिलाफ भी दो वनडे में हिस्सा लिया था।
आर्चर को क्यों नहीं किया गया शामिल?
लंबी चोट के बाद वापसी के बाद जोफ्रा आर्चर इस महीने की शुरुआत में रिजर्व खिलाड़ी के रूप में भारत में इंग्लैंड क्रिकेट टीम में शामिल हुए। हालांकि, इंग्लैंड के कोच मैथ्यू मॉट ने आर्चर की विश्व कप में वापसी की संभावनाओं को पहले ही कम कर दिया था। उन्होंने कहा था, ”वास्तव में आर्चर के चयन पर विचार नहीं किया जाएगा। वह चोट से बाहर आ गए हैं और उन्होंने मेडिकल स्टाफ को रिपोर्ट कर दी है, लेकिन वह इस अभियान में कोई भूमिका नहीं निभा पाएंगे।” उन्होंने अब तक 21 वनडे मैचों में 42 विकेट हासिल किए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *