#BREAKING LIVE :
मुंबई हिट-एंड-रन का आरोपी दोस्त के मोबाइल लोकेशन से पकड़ाया:एक्सीडेंट के बाद गर्लफ्रेंड के घर गया था; वहां से मां-बहनों ने रिजॉर्ट में छिपाया | गोवा के मनोहर पर्रिकर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरी पहली फ्लाइट, परंपरागत रूप से हुआ स्वागत | ‘भेड़िया’ फिल्म एक हॉरर कॉमेडी फिल्म | शरद पवार ने महाराष्ट्र के गवर्नर पर साधा निशाना, कहा- उन्होंने पार कर दी हर हद | जन आरोग्यम फाऊंडेशन द्वारा पत्रकारो के सम्मान का कार्यक्रम प्रशंसनीय : रामदास आठवले | अनुराधा और जुबेर अंजलि अरोड़ा के समन्वय के तहत जहांगीर आर्ट गैलरी में प्रदर्शन करते हैं | सतयुगी संस्कार अपनाने से बनेगा स्वर्णिम संसार : बीके शिवानी दीदी | ब्रह्माकुमारी संस्था द्वारा आयोजित कार्यक्रम में आरती त्रिपाठी हुईं सम्मानित | पत्रकार को सम्मानित करने वाला गुजरात गौरव पुरस्कार दिनेश हॉल में आयोजित किया गया | *रजोरा एंटरटेनमेंट के साथ ईद मनाएं क्योंकि वे अजमेर की गली गाने के साथ मनोरंजन में अपनी शुरुआत करते हैं, जिसमें सारा खान और मृणाल जैन हैं |

टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने भारत दौरे पर आने की पुष्टि की; कहा- पीएम मोदी से मुलाकात के लिए उत्सुक

52

इलेक्ट्रिक कार बनाने वाली अमेरिकी कंपनी टेस्ला के मालिक एलन मस्क इस महीने के आखिर में भारत आने वाले हैं। उससे पहले, बुधवार को उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा, भारत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात को लेकर उत्सुक हूं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, मस्क इस महीने 22 से 27 अप्रैल के बीच भारत की यात्रा पर आने की उम्मीद हैं। पीएम मोदी के साथ बैठक के बाद वह भारत में टेस्ला का प्लांट लगाने की घोषणा कर सकते हैं। मस्क की कंपनी भारत में टेस्ला कारों के लिए विनिर्माण संयंत्र के लिए जगह तलाश रही है। माना जा रहा है कि मस्क शुरुआत में भारत में 200 करोड़ डॉलर का निवेश कर सकते हैं। यह भी कयास लगाए जा रहे हैं कि टेस्ला भारतीय समूह रिलायंस इंडस्ट्रीज के साथ बातचीत कर रही है, क्योंकि मस्क भारत में परिचालन के लिए स्थानीय भागीदारों के साथ काम करना चाहते हैं। कई रिपोटों में यह दावा किया गया है कि टेस्ला के लिए महाराष्ट्र और गुजरात में फैक्ट्री लगाने के लिए जमीन तलाशी जा रही है। इसी साल मार्च में सरकार ने भारत की इलेक्ट्रिक वाहन नीति पेश की है। इसका उद्देश्य भारत को ईवी के लिए एक विनिर्माण केंद्र के रूप में बढ़ावा देना है। इसके अलावा विनिर्माण सुविधाओं की स्थापना और उत्पादन शुरू करने के लिए न्यूनतम 4,150 करोड़ रुपये का निवेश और तीन साल की समय सीमा तय की गई है। इसमें 50 फीसदी घरेलू मूल्यवर्धन के लिए पांच साल की समय सीमा भी है। यह नीति निवेशकों के लिए वाहनों के आयात पर शुल्क को भी कम करती है।

भारत में संभावनाओं पर मस्क का बयान

बता दें कि पिछले साल जून में पीएम मोदी ने अमेरिका दौरे पर मस्क से मुलाकात की थी। राजकीय यात्रा पर अमेरिका पहुंचे पीएम मोदी ने दुनिया की शीर्ष हस्तियों से मुलाकात की थी। न्यूयॉर्क में टेस्ला और स्पेस एक्स के सीईओ एलन मस्क के साथ बातचीत खूब चर्चित रही थी। प्रधानमंत्री मोदी से मिलने के बाद मस्क ने कहा था कि पीएम निवेश के लिए हमेशा प्रेरित करते हैं। उन्होंने कहा था कि वे भारत के भविष्य को लेकर काफी उत्साहित हैं। बकौल मस्क, विश्व के अन्य देशों के मुकाबले भारत के पास सबसे अधिक संभावनाएं हैं।