#BREAKING LIVE :
मुंबई हिट-एंड-रन का आरोपी दोस्त के मोबाइल लोकेशन से पकड़ाया:एक्सीडेंट के बाद गर्लफ्रेंड के घर गया था; वहां से मां-बहनों ने रिजॉर्ट में छिपाया | गोवा के मनोहर पर्रिकर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरी पहली फ्लाइट, परंपरागत रूप से हुआ स्वागत | ‘भेड़िया’ फिल्म एक हॉरर कॉमेडी फिल्म | शरद पवार ने महाराष्ट्र के गवर्नर पर साधा निशाना, कहा- उन्होंने पार कर दी हर हद | जन आरोग्यम फाऊंडेशन द्वारा पत्रकारो के सम्मान का कार्यक्रम प्रशंसनीय : रामदास आठवले | अनुराधा और जुबेर अंजलि अरोड़ा के समन्वय के तहत जहांगीर आर्ट गैलरी में प्रदर्शन करते हैं | सतयुगी संस्कार अपनाने से बनेगा स्वर्णिम संसार : बीके शिवानी दीदी | ब्रह्माकुमारी संस्था द्वारा आयोजित कार्यक्रम में आरती त्रिपाठी हुईं सम्मानित | पत्रकार को सम्मानित करने वाला गुजरात गौरव पुरस्कार दिनेश हॉल में आयोजित किया गया | *रजोरा एंटरटेनमेंट के साथ ईद मनाएं क्योंकि वे अजमेर की गली गाने के साथ मनोरंजन में अपनी शुरुआत करते हैं, जिसमें सारा खान और मृणाल जैन हैं |

ध्रुव जुरेल ने टेस्ट में पहला अर्धशतक लगाने के बाद किया ‘सैल्यूट’, वायरल हुआ जश्न मनाने का अंदाज

849
भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज ध्रुव जुरेल रांची टेस्ट की पहली पारी में इंग्लैंड के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी की। उन्होंने मुश्किल परिस्थितियों में 90 रन बनाए। वह अपने करियर के दूसरे टेस्ट में शतक लगाने से चूक गए, लेकिन दर्शकों का दिल जीत लिया। वह जब बल्लेबाजी के लिए उतरे तो भारत का स्कोर पांच विकेट पर 161 रन था। उन्होंने छोटी-छोटी साझेदारियां कर टीम इंडिया को 307 रन के स्कोर तक पहुंचाया और इंग्लैंड को बड़ी बढ़त लेने से रोक दिया। जुरेल ने अपने करियर का पहला अर्धशतक लगाने के बाद पिता को याद किया। उनके पिता नेम सिंह सेना में रह चुके हैं। उन्होंने करगिल युद्ध में भी हिस्सा लिया था। जुरेल ने अर्धशतक लगाने के बाद ‘सैल्यूट’ किया। इस तरह उन्होंने अपना पहला अर्धशतक पिता को समर्पित किया। पिता की तरह ध्रुव भी सेना में जाना चाहते थे। सेना के स्कूल में पढ़ाई के समय उन्होंने तैराकी भी सीखी थी। बाद में जब उन्होंने गली क्रिकेट में भाग लिया तो इस खेल से उन्हें प्यार हो गया।
राजकोट में अर्धशतक से चूक गए थे
ध्रुव कई बार इंटरव्यू में कह चुके हैं कि वह पढ़ाई में उतने अच्छे नहीं थे। उन्हें क्रिकेट खेलना काफी पसंद था। वह उत्तर प्रदेश के लिए रणजी ट्रॉफी में अच्छा प्रदर्शन कर चुके हैं। ध्रुव को राजकोट टेस्ट में डेब्यू करने का मौका मिला। वह 46 रन बनाकर आउट हो गए थे, लेकिन इस बार अर्धशतक पूरा कर लिया। इसके बाद जिस अंदाज में उन्होंने जश्न मनाया कि वह सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। जुरेल के सेलिब्रेशन को लोग काफी पसंद कर रहे हैं। ऐसा लग रहा था कि जुरेल अपना पहला शतक पूरा कर लेंगे। वह आक्रामक अंदाज में बल्लेबाजी कर रहे थे। उन्होंने अपनी पारी में नौ चौके और चार छक्के लगाए। जुरेल को टॉम हार्टले ने क्लीन बोल्ड कर दिया। इंग्लैंड ने पहली पारी में जो रूट के शतक की बदौलत 353 रन बनाए थे। जवाब में भारत ने अपनी पहली पारी में 307 रन बनाए।  इंग्लैंड को पहली पारी में 46 रन की बढ़त मिली।