#BREAKING LIVE :
मुंबई हिट-एंड-रन का आरोपी दोस्त के मोबाइल लोकेशन से पकड़ाया:एक्सीडेंट के बाद गर्लफ्रेंड के घर गया था; वहां से मां-बहनों ने रिजॉर्ट में छिपाया | गोवा के मनोहर पर्रिकर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरी पहली फ्लाइट, परंपरागत रूप से हुआ स्वागत | ‘भेड़िया’ फिल्म एक हॉरर कॉमेडी फिल्म | शरद पवार ने महाराष्ट्र के गवर्नर पर साधा निशाना, कहा- उन्होंने पार कर दी हर हद | जन आरोग्यम फाऊंडेशन द्वारा पत्रकारो के सम्मान का कार्यक्रम प्रशंसनीय : रामदास आठवले | अनुराधा और जुबेर अंजलि अरोड़ा के समन्वय के तहत जहांगीर आर्ट गैलरी में प्रदर्शन करते हैं | सतयुगी संस्कार अपनाने से बनेगा स्वर्णिम संसार : बीके शिवानी दीदी | ब्रह्माकुमारी संस्था द्वारा आयोजित कार्यक्रम में आरती त्रिपाठी हुईं सम्मानित | पत्रकार को सम्मानित करने वाला गुजरात गौरव पुरस्कार दिनेश हॉल में आयोजित किया गया | *रजोरा एंटरटेनमेंट के साथ ईद मनाएं क्योंकि वे अजमेर की गली गाने के साथ मनोरंजन में अपनी शुरुआत करते हैं, जिसमें सारा खान और मृणाल जैन हैं |

नए साल पर आ रहे हैं बांके बिहारी मंदिर? बदली गई यातायात व्यवस्था; इन वाहनों को नहीं मिलेगी एंट्री

88

नए साल पर देशभर से आने वाले श्रद्धालुओं की सुविधा और यातायात व्यवस्था के मद्देनजर पुलिस महकमा अभी से तैयारियों में जुट गया है। संभावना है कि 31 दिसंबर व एक जनवरी को 10 लाख के करीब श्रद्धालु वृंदावन आएंगे। ऐसे में पुलिस 25 दिसंबर से ही रूट डायवर्जन के साथ कड़े यातायात नियम लागू कर देगी। इसके तहत 25 दिसंबर से दो जनवरी तक बाहरी वाहनों का प्रवेश पूरी तरह बंद रहेगा। वृंदावन के सभी प्रवेश मार्गों पर बैरियर लगाने के साथ ही पुलिस बल तैनात किया जाएगा। बांकेबिहारी मंदिर पर भीड़ को नियंत्रित करने और सुरक्षा के लिए बड़ी 250 से अधिक पुलिसकर्मी तैनात किए जाएंगे। वृंदावन में आराध्य के दर्शन, पूजन के साथ नववर्ष मनाने के लिए 25 दिसंबर से ही श्रद्धालुओं का आना शुरू हो जाएगा और यह सिलसिला 2 जनवरी तक चलेगा। सबसे अधिक भीड़ 31 दिसंबर और एक जनवरी को रहने का अनुमान है। पुलिस की मानना है कि दो दिनों में करीब 10 लाख श्रद्धालु वृंदावन आएंगे। यातायात व्यवस्था दुरुस्त रहे और श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए 25 दिसंबर से ही बाहरी वाहनों के वृंदावन में प्रवेश पर रोक लगा दी है। वृंदावन के अतिरिक्त मथुरा एवं आसपास के क्षेत्रों के साथ-साथ देशभर से आने वाले वाहन प्रवेश मार्गों पर स्थित पार्किंग स्थलों पर ही रोक दिए जाएंगे।

क्या रहेगी व्यवस्था

राष्ट्रीय राजमार्ग की ओर से आने वाले वाहनों को छटीकरा मार्ग स्थित मल्टीलेवल पार्किंग में खड़ा करवाया जाएगा। मथुरा की ओर से आने वाले वाहनों को सौ शैय्या अस्पताल के सामने पार्किंग में और यमुना एक्सप्रेस-वे की ओर से आने वाले वाहनों को दारुक पार्किंग पर ही रोक दिया जाएगा। इसके अलावा तीनों रूटों पर अस्थाई पार्किंग भी बनाई जाएंगी। तीनों रूटों सहित सुनरख मार्ग, रुिक्मणि विहार, पानीगांव पुल, कैलाश चौराहा, पानीगांव तिराहा, परिक्रमा मार्ग पर बैरियर लगाकर पुलिस बल तैनात किए जाएंगे। बांकेबिहारी मंदिर के सभी प्रवेश मार्गों, गलियों और तिराह- चौराहों पर 250 से अधिक पुलिसकर्मी तैनात किए जाएंगे, जो कि श्रद्धालुओं को कुछ समय के अंतराल पर रोक-रोक बांकेबिहारी मंदिर की आगे बढ़ाएंगे। इंस्पेक्टर क्राइम धर्मेंद्र कुमार ने बताया कि नए साल पर 10 लाख के करीब श्रद्धालु वृंदावन आएंगे। इसलिए यातायात व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए 25 दिसंबर से बाहरी वाहनों का प्रवेश बंद रहेगा। इन वाहनों को पार्किंग स्थलों पर खड़ा करने की व्यवस्था रहेगी। सभी प्रवेश मार्गों पर बैरियर लगेंगे, पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे। इसके लिए उच्चाधिकारियो से पीएसी की एक कंपनी और अतिरिक्त पुलिस बल की मांग की है।