#BREAKING LIVE :
मुंबई हिट-एंड-रन का आरोपी दोस्त के मोबाइल लोकेशन से पकड़ाया:एक्सीडेंट के बाद गर्लफ्रेंड के घर गया था; वहां से मां-बहनों ने रिजॉर्ट में छिपाया | गोवा के मनोहर पर्रिकर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरी पहली फ्लाइट, परंपरागत रूप से हुआ स्वागत | ‘भेड़िया’ फिल्म एक हॉरर कॉमेडी फिल्म | शरद पवार ने महाराष्ट्र के गवर्नर पर साधा निशाना, कहा- उन्होंने पार कर दी हर हद | जन आरोग्यम फाऊंडेशन द्वारा पत्रकारो के सम्मान का कार्यक्रम प्रशंसनीय : रामदास आठवले | अनुराधा और जुबेर अंजलि अरोड़ा के समन्वय के तहत जहांगीर आर्ट गैलरी में प्रदर्शन करते हैं | सतयुगी संस्कार अपनाने से बनेगा स्वर्णिम संसार : बीके शिवानी दीदी | ब्रह्माकुमारी संस्था द्वारा आयोजित कार्यक्रम में आरती त्रिपाठी हुईं सम्मानित | पत्रकार को सम्मानित करने वाला गुजरात गौरव पुरस्कार दिनेश हॉल में आयोजित किया गया | *रजोरा एंटरटेनमेंट के साथ ईद मनाएं क्योंकि वे अजमेर की गली गाने के साथ मनोरंजन में अपनी शुरुआत करते हैं, जिसमें सारा खान और मृणाल जैन हैं |

नाइट कर्फ्यू के बाद दिल्ली में जल्द लगाए जाएंगे नए प्रतिबंध, जानें लॉकडाउन पर क्या बोले केजरीवाल?

646

राजधानी दिल्ली में तेजी से बिगड़ते कोरोना के हालात के बीच मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल शनिवार को लोक नायक जयप्रकाश अस्पताल में व्यवस्थाओं का जायजा लेने पहुंचे। मुख्यमंत्री के साथ स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन और स्वास्थ्य विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों की टीम भी मौजूद है। केजरीवाल ने मीडिया कर्मियों से बात करते हुए कहा कि यदि हमारे पास पर्याप्त मात्रा में वैक्सीन हो और उम्र सीमा पर लगी रोक हटा दी जाती है, तो हम 2-3 महीने के भीतर पूरी दिल्ली में लोगों को टीका लगा सकते हैं। वर्तमान में, हमारे पास 7-10 दिनों के लिए वैक्सीन है। हमें टीकाकरण बढ़ाने के लिए आयु सीमा को हटाने की जरूरत है।
इस दौरान दिल्ली में फिर से लॉकडाउन की संभावना के बारे में पूछे जाने पर मुख्यमंत्री ने यह साफ कर दिया कि यहां कोई लॉकडाउन नहीं होगा, लेकिन जल्द ही नए प्रतिबंध लगाए जाएंगे।
बता दें कि, दिल्ली सरकार ने संक्रमण के मामलों को बढ़ने से रोकने के लिए राजधानी में मंगलवार को रात दस बजे से सुबह पांच बजे तक के लिए नाइट कर्फ्यू लगा दिया है जो 30 अप्रैल तक जारी रहेगा।
दिल्ली में शुक्रवार को कोविड-19 के 8500 से अधिक नए मामले सामने आए तथा 39 और लोगों की मौत हो गई। पिछले साल 11 नवंबर के बाद से एक दिन में संक्रमण के सबसे ज्यादा मामले आए हैं। दिल्ली में पिछले साल 11 नवंबर को सर्वाधिक 8593 मामले आए थे, जबकि 19 नवंबर को सबसे अधिक 131 लोगों की मौत हुई थी।
स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, संक्रमण के 8521 नए मामलों के साथ संक्रमितों की कुल संख्या 7,06,526, जबकि मृतकों की संख्या 11,196 हो गई है। अब तक 6.68 लाख से अधिक लोग संक्रमण से ठीक हो चुके हैं। इसके साथ ही एक्टिव मरीजों की संख्या भी बढ़कर 26,631 हो गई है जो एक दिन पहले 23,181 थी।
इस साल पहली बार एक दिन में 8,000 से अधिक मामले आए हैं। संक्रमण दर शुक्रवार को 7.79 प्रतिशत हो गई जो एक दिन पहले 8.1 प्रतिशत थी। राजधानी में पिछले कुछ हफ्ते में कोरोना वायरस के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी हुई है। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, गुरुवार को आरटी-पीसीआर तरीके से 70,403 जांच और रैपिड एंटीजन तरीके से 38,995 जांच समेत कुल 1,09,398 नमूनों की जांच की गई। शहर में गुरुवार को संक्रमण के 7437 मामले सामने आए थे। बुलेटिन के मुताबिक होम आइसोलेशन में रह रहे लोगों की संख्या बढ़कर 13,188 हो गई है जो एक दिन पहले 11,367 थी। कंटेनमेंट जोन की संख्या भी एक दिन पहले 4226 थी जो अब 4768 हो गई है।
दिल्ली में सभी स्कूल अगले आदेश तक बंद कोविड-19 के मामलों में वृद्धि के चलते राजधानी दिल्ली में सभी कक्षाओं के लिए स्कूल अगले आदेश तक बंद रहेंगे। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को यह घोषणा की। पिछले कुछ सप्ताह में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में वृद्धि दर्ज की गई है। केजरीवाल ने कल ट्वीट किया, ”कोविड-19 के मामलों में वृद्धि के चलते सभी कक्षाओं के लिए स्कूल अगले आदेश तक बंद रहेंगे।”
दिल्ली सरकार ने पिछले सप्ताह किसी भी कक्षा के छात्रों को अगले सत्र में नहीं बुलाने की भी घोषणा की थी। हालांकि, मई-जून में होने वाली बोर्ड परीक्षाओं के मद्देनजर छात्र अपने अभिभावकों की सहमति के बाद स्कूल जा रहे थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *