#BREAKING LIVE :
मुंबई हिट-एंड-रन का आरोपी दोस्त के मोबाइल लोकेशन से पकड़ाया:एक्सीडेंट के बाद गर्लफ्रेंड के घर गया था; वहां से मां-बहनों ने रिजॉर्ट में छिपाया | गोवा के मनोहर पर्रिकर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरी पहली फ्लाइट, परंपरागत रूप से हुआ स्वागत | ‘भेड़िया’ फिल्म एक हॉरर कॉमेडी फिल्म | शरद पवार ने महाराष्ट्र के गवर्नर पर साधा निशाना, कहा- उन्होंने पार कर दी हर हद | जन आरोग्यम फाऊंडेशन द्वारा पत्रकारो के सम्मान का कार्यक्रम प्रशंसनीय : रामदास आठवले | अनुराधा और जुबेर अंजलि अरोड़ा के समन्वय के तहत जहांगीर आर्ट गैलरी में प्रदर्शन करते हैं | सतयुगी संस्कार अपनाने से बनेगा स्वर्णिम संसार : बीके शिवानी दीदी | ब्रह्माकुमारी संस्था द्वारा आयोजित कार्यक्रम में आरती त्रिपाठी हुईं सम्मानित | पत्रकार को सम्मानित करने वाला गुजरात गौरव पुरस्कार दिनेश हॉल में आयोजित किया गया | *रजोरा एंटरटेनमेंट के साथ ईद मनाएं क्योंकि वे अजमेर की गली गाने के साथ मनोरंजन में अपनी शुरुआत करते हैं, जिसमें सारा खान और मृणाल जैन हैं |

पीएम के वेड इन इंडिया को अंबानी परिवार का समर्थन, जामनगर चुनने के ये हैं मुख्य कारण

75
भारत के प्रसिद्ध बिजनेसमैन मुकेश अंबानी के सबसे छोटे बेटे अनंत अंबानी के प्री-वेडिंग फंक्शन ने सभी का ध्यान आकर्षित किया है। अनंत और राधिका मर्चेंट का शादी से पहले का समारोह 1 मार्च से 3 मार्च तक चलने वाला है। इस उत्सव से जुड़े हर एक अपडेट पर लोग अपनी नजरें गड़ाए हुए हैं। मेहमानों की सूची से लेकर कार्यक्रम के वेन्यू तक सबकुछ लाइमलाइट में है। प्री-वेडिंग फंक्शन का आयोजन आज से तीन मार्च तक गुजरात के जामनगर में किया गया है। रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी का इस जगह से बेहद गहरा संबंध है। आइए जान लेते हैं कि उन्होंने छोटे बेटे के प्री-वेडिंग उत्सव के लिए इस जगह को क्यों चुना है? अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट के प्री-वेडिंग फंक्शन के लिए चुना गया स्थान यानी कि गुजरात का जामनगर जितना दिखता है उससे कहीं अधिक गहरा महत्व रखता है। दरअसल, शादी से पहले के उत्सव के लिए अंबानी परिवार ने शहर के एक भव्य परिसर में 14 मंदिरों का निर्माण कराया था। इन मंदिरों का निर्माण नीता अंबानी के मार्गदर्शन में किया गया। अंबानी परिवार के लिए, जामनगर इस भव्य उत्सव के लिए सिर्फ एक शानदार स्थान नहीं है, बल्कि उनकी पारिवारिक जड़ें यहां से जुड़ी हुई हैं।
Anant Radhika Pre Wedding Mukesh ambani support pm modi wed in india know main reasons for choosing Jamnagar

अनंत अंबानी की दादी का जन्म जामनगर में हुआ था, जो इसे पैतृक जड़ों का स्थान बनाता है। इसके अलावा, यह शहर परिवार के लिए अत्यधिक ऐतिहासिक महत्व रखता है क्योंकि यह अनंत के दादा धीरूभाई अंबानी द्वारा स्थापित रिलायंस इंडस्ट्रीज का जन्मस्थान था। अनंत अंबानी ने एक हालिया इंटरव्यू में कहा, ‘मैं यहीं बड़ा हुआ हूं और यह मेरा सौभाग्य है कि हम यहां उत्सव की योजना बना सके। यह मेरी दादी की जन्मभूमि और मेरे दादा और पापा की कर्म भूमि है।’ अनंत अंबानी ने यह भी खुलासा किया कि उनकी मंगेतर को कहीं और की तुलना में जामनगर में समय बिताना ज्यादा पसंद है। इसलिए, जामनगर को चुनना परिवार की विरासत और उस शहर को ट्रिब्यूट देने का एक तरीका बन जाता है जिसने उनकी सफलता की कहानी में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। जानकारी हो कि अनंत और राधिका ने पिछले साल जनवरी के महीने में सगाई की और दोनों इस साल 12 जुलाई को शादी के बंधन में बंधेंगे। पिछले कुछ महीनों से, पीएम मोदी ने भारत में शादियां करके भारतीय पर्यटन को समर्थन देने पर महत्वपूर्ण जोर दिया है। यह जैकी भगनानी और रकुलप्रीत की शानदार शादी से स्पष्ट था, जिसका स्थान उन्होंने पीएम मोदी के सुझाव पर बदल दिया था। अनंत ने भी खुले तौर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ‘वेड इन इंडिया’ पहल से अपनी प्रेरणा स्वीकार की है। जामनगर को चुनकर, अनंत खुद को इस दृष्टिकोण के साथ जोड़ रहे हैं, जिसका लक्ष्य न केवल अपनी व्यक्तिगत यात्रा का जश्न मनाना है बल्कि एक राष्ट्रीय उद्देश्य में योगदान देना भी है।