#BREAKING LIVE :
मुंबई हिट-एंड-रन का आरोपी दोस्त के मोबाइल लोकेशन से पकड़ाया:एक्सीडेंट के बाद गर्लफ्रेंड के घर गया था; वहां से मां-बहनों ने रिजॉर्ट में छिपाया | गोवा के मनोहर पर्रिकर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरी पहली फ्लाइट, परंपरागत रूप से हुआ स्वागत | ‘भेड़िया’ फिल्म एक हॉरर कॉमेडी फिल्म | शरद पवार ने महाराष्ट्र के गवर्नर पर साधा निशाना, कहा- उन्होंने पार कर दी हर हद | जन आरोग्यम फाऊंडेशन द्वारा पत्रकारो के सम्मान का कार्यक्रम प्रशंसनीय : रामदास आठवले | अनुराधा और जुबेर अंजलि अरोड़ा के समन्वय के तहत जहांगीर आर्ट गैलरी में प्रदर्शन करते हैं | सतयुगी संस्कार अपनाने से बनेगा स्वर्णिम संसार : बीके शिवानी दीदी | ब्रह्माकुमारी संस्था द्वारा आयोजित कार्यक्रम में आरती त्रिपाठी हुईं सम्मानित | पत्रकार को सम्मानित करने वाला गुजरात गौरव पुरस्कार दिनेश हॉल में आयोजित किया गया | *रजोरा एंटरटेनमेंट के साथ ईद मनाएं क्योंकि वे अजमेर की गली गाने के साथ मनोरंजन में अपनी शुरुआत करते हैं, जिसमें सारा खान और मृणाल जैन हैं |

भारत के छह विकेट गिरे, श्रेयस अय्यर और शार्दुल ठाकुर आउट, विराट कोहली क्रीज पर

155
भारत और लीसेस्टरशायर के बीच चार दिवसीय प्रैक्टिस मैच लीसेस्टर में खेला जा रहा है। शनिवार (25 जून) को मुकाबले का तीसरा दिन है। भारत ने पहली पारी में आठ विकेट पर 246 रन बनाए थे। वहीं, लीसेस्टरशायर की टीम पहली पारी में 244 रनों पर सिमट गई थी। टीम इंडिया अपनी दूसरी पारी खेल रही है। दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक उसने एक विकेट पर 80 रन बना लिए थे। तीसरे दिन का खेल बारिश के बाद शुरू हो चुका है। तीसरे दिन भारत के छह विकेट गिर चुके हैं। फिलहाल विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा क्रीज पर हैं। पुजारा लीसेस्टरशायर की टीम में थे, लेकिन दूसरी पारी में अभ्यास के लिए भारतीय टीम की ओर से बल्लेबाजी के लिए उतरे। लंच के बाद श्रेयस अय्यर के रूप में टीम इंडिया को पांचवां झटका लगा। अय्यर 30 रन बनाकर रनआउट हो गए। इस मैच में अय्यर बुरी तरह फेल रहे। पहली पारी में तो खाता भी नहीं खोल पाए थे। शार्दुल ठाकुर ने बल्ले से अच्छा प्रदर्शन किया। उन्होंने 38 गेंद पर 28 रन बनाए। इस दौरान तीन चौके लगाए। शार्दुल को कमलेश नागरकोटी ने बोल्ड किया। भारत को पहला झटका शुभमन गिल के रूप में लगा। गिल ने 38 रन बनाए। उन्होंने 34 गेंद की पारी में आठ चौके लगाए। शुभमन के साथ लगातार दूसरी पारी में ऐसा हुआ कि क्रीज पर टिकने के बाद उन्होंने अपना विकेट गंवा दिया हो। उन्होंने पहली पारी में 21 रन बनाए थे। भारत को दूसरा झटका और आज का पहला झटका हनुमा विहारी के रूप में लगा। हनुमा 55 गेंद पर 20 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें विल डेविस ने सैम बेट्स के हाथों कैच कराया। पहली पारी में नाबाद 70 रन बनाने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज भरत ने दूसरी पारी में भी अच्छी बल्लेबाजी की। हालांकि, वह अर्धशतक लगाने से चूक गए। लीसेस्टरशायर से खेल रहे भारतीय तेज गेंदबाज नवदीप सैनी ने 34वें ओवर में तीन गेंदों के अंदर दो विकेट झटके। सैनी ने पहले अच्छी बल्लेबाजी कर रहे भरत को पवेलियन भेजा। भरत अर्धशतक से चूक गए और 43 रन बनाकर आउट हुए। वहीं, रवींद्र जडेजा शून्य पर पवेलियन लौटे।

ओपनिंग करने नहीं उतरे रोहित शर्मा
भारतीय कप्तान रोहित शर्मा दूसरी पारी में ओपनिंग करने नहीं उतरे। उन्होंने पहली पारी में 25 रन बनाए थे। रोहित की जगह विकेटकीपर श्रीकर भरत को मौका दिया गया। रोहित और शुभमन के अलावा कोई भी ओपनर टीम में नहीं हैं। ऐसे में रोहित दूसरी पारी में भरत से ओपनिंग कराकर उन्हें आजमाना चाह रहे हैं। अगर शुभमन किसी कारण नहीं खेल पाए तो भरत को मौका मिल सकता है।
चार खिलाड़ी लीसेस्टरशायर से खेल रहे
रवींद्र जडेजा 13 और हनुमा विहारी तीन रन बनाकर आउट हुए। लीसेस्टरशायर के लिए रोमन वॉकर ने सबसे ज्यादा पांच विकेट लिए। भारत के चार खिलाड़ी चेतेश्वर पुजारा, जसप्रीत बुमराह, ऋषभ पंत और प्रसिद्ध कृष्णा अभ्यास के लिए लीसेस्टशायर की टीम में खेल रहे हैं।
लीसेस्टशायर के लिए क्यों खेल रहे हैं भारतीय खिलाड़ी
भारत के चार खिलाड़ियों को लीसेस्टशायर की टीम में इस वजह से शामिल किया गया है ताकि सभी भारतीय खिलाड़ियों को अभ्यास करने का पूरा मौका मिल सके। अगर टीम इंडिया के सभी खिलाड़ी एक ही टीम से खेलते तो कुछ को बल्लेबाजी या गेंदबाजी कम मिलती। इस स्थिति से बचने के लिए भारत के चार खिलाड़ियों को विपक्षी टीम में डाल दिया गया है।
पहले अभ्यास मैच के लिए दोनों टीमें
लीसेस्टरशायर टीम: 
सैमुअल इवांस (कप्तान), रेहान अहमद, सैमुअल बेट्स (विकेटकीपर), नाथन बाउली, विल डेविस, जॉय एविसन, लुई किम्बर, एबिडीन सकांडे, रोमन वॉकर, चेतेश्वर पुजारा, ऋषभ पंत, जसप्रीत बुमराह, प्रसिद्ध कृष्णा।
भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, श्रीकर भारत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *