#BREAKING LIVE :
मुंबई हिट-एंड-रन का आरोपी दोस्त के मोबाइल लोकेशन से पकड़ाया:एक्सीडेंट के बाद गर्लफ्रेंड के घर गया था; वहां से मां-बहनों ने रिजॉर्ट में छिपाया | गोवा के मनोहर पर्रिकर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरी पहली फ्लाइट, परंपरागत रूप से हुआ स्वागत | ‘भेड़िया’ फिल्म एक हॉरर कॉमेडी फिल्म | शरद पवार ने महाराष्ट्र के गवर्नर पर साधा निशाना, कहा- उन्होंने पार कर दी हर हद | जन आरोग्यम फाऊंडेशन द्वारा पत्रकारो के सम्मान का कार्यक्रम प्रशंसनीय : रामदास आठवले | अनुराधा और जुबेर अंजलि अरोड़ा के समन्वय के तहत जहांगीर आर्ट गैलरी में प्रदर्शन करते हैं | सतयुगी संस्कार अपनाने से बनेगा स्वर्णिम संसार : बीके शिवानी दीदी | ब्रह्माकुमारी संस्था द्वारा आयोजित कार्यक्रम में आरती त्रिपाठी हुईं सम्मानित | पत्रकार को सम्मानित करने वाला गुजरात गौरव पुरस्कार दिनेश हॉल में आयोजित किया गया | *रजोरा एंटरटेनमेंट के साथ ईद मनाएं क्योंकि वे अजमेर की गली गाने के साथ मनोरंजन में अपनी शुरुआत करते हैं, जिसमें सारा खान और मृणाल जैन हैं |

भारत-पाक मैच से पांच दिन पहले भारतीय कोच कोरोना संक्रमित, कैसे होगी टीम इंडिया की तैयारी

165
एशिया कप 2022 से पहले भारतीय टीम की मुश्किलें बढ़ती दिख रही हैं। टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ कोरोना संक्रमित हो चुके हैं और उन्होंने खुद को आइसोलेट कर लिया है। बीसीसीआई सचिव जय शाह ने बताया है कि टीम इंडिया के दुबई निकलने से पहले कोरोना टेस्ट में राहुल संक्रमित पाए गए। उन्हें हल्के लक्षण हैं और बीसीसीआई की मेडिकल टीम उनकी देख-रेख कर रही है। द्रविड़ फिलहाल टीम के साथ यूएई नहीं जाएंगे और पारस महाम्ब्रे को उनकी भूमिका दी जाएगी। कोरोना से उबरने के बाद द्रविड़ भारतीय टीम के साथ जुड़ पाएंगे। उनकी गैरमौजूदगी से पाकिस्तान के खिलाफ भारतीय टीम की तैयारियों पर भी असर पड़ेगा। अभी इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है कि वीवीएस लक्ष्मण टीम के साथ जुड़ेंगे या नहीं। लक्ष्मण ने द्रविड़ की गैरमौजूदगी में कई बार भारतीय टीम के कोच की जिम्मेदारी संभाली है। लक्ष्मण ने हाल ही में जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे सीरीज में भी कोच की जिम्मेदारी संभाली थी। इस सीरीज में द्रविड़ को आराम दिया गया था। लक्ष्मण एनसीए के हेड हैं और इससे पहले आयरलैंड के खिलाफ दो टी20 मैच में भी भारतीय टीम के कोच रह चुके हैं। आईपीएल में भी उन्होंने लंबे समय तक सनराइजर्स हैदराबाद के लिए मेंटर की भूमिका निभाई है। इंग्लैंड में अभ्यास मैच के दौरान भी लक्ष्मण भारतीय खिलाड़ियों के साथ थे और वो टीम के सभी खिलाड़ियों को अच्छे तरीके से समयझते हैं। बतौर भारतीय कोच उनका रिकॉर्ड शानदार है। उनके कोच रहते हुए भारत ने कुल पांच मैच खेले हैं और सभी में जीत हासिल की है। इसमें आयरलैंड में दो टी20 और जिम्बाब्वे में तीन वनडे मैच शामिल हैं।
टीम इंडिया की तैयारी पर पड़ेगा असर

भारतीय टीम को आज ही एशिया कप खेलने के लिए दुबई रवाना होना है, लेकिन कोच द्रविड़ के कोरोना संक्रमित होने के बाद टीम की मुश्किलें बढ़ गई हैं। अब राहुल द्रविड़ के बिना ही भारतीय टीम दुबई के लिए निकलेगी। द्रविड़ से पहले भारतीय टीम के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह भी चोटिल होकर टीम से बाहर हो चुके हैं। इससे भारतीय टीम की तैयारी पर असर पड़ सकता है। द्रविड़ टीम के मुख्य कोच हैं और सभी खिलाड़ियों को बेहतर तरीके से समझते हैं। उनकी गैरमौजूदगी में कप्तान रोहित अकेले पड़ सकते हैं। गेंदबाजी कोच पारस म्हाम्ब्रे के साथ रणनीति बनाने में उन्हें परेशानी आ सकती है। हालांकि, कोच द्रविड़ के पास फोन कॉल के जरिए रोहित के साथ बातचीत करने का विकल्प भी है।
एशिया कप में भारत का पहला मैच पाकिस्तान से
एशिया कप 2022 इस साल टी20 फॉर्मेट में खेला जाएगा और इसकी शुरुआत 27 अगस्त से हो रही है। भारत का पहला मैच 28 अगस्त को पाकिस्तान के साथ है। दुबई में होने वाले इस मुकाबले में टीम इंडिया जीत हासिल कर 2021 में मिली हार का बदला लेना चाहेगी। पिछले साल पाकिस्तान ने भारत को दुबई में ही 10 विकेट से हराया था। यह पहला मौका था, जब टीम इंडिया विश्व कप के किसी मुकाबले में पाकिस्तान से हारी थी। अब भारत के पास इस हार का बदला लेने का मौका है। हालांकि, द्रविड़ के कोरोना संक्रमित होने पर भारत की तैयारियों पर असर पड़ सकता है।
एशिया कप के लिए भारतीय टीम
रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दीपक हुड्डा, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, आवेश खान।
रिजर्व खिलाड़ी: श्रेयस अय्यर, अक्षर पटेल, दीपक चाहर।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *