#BREAKING LIVE :
मुंबई हिट-एंड-रन का आरोपी दोस्त के मोबाइल लोकेशन से पकड़ाया:एक्सीडेंट के बाद गर्लफ्रेंड के घर गया था; वहां से मां-बहनों ने रिजॉर्ट में छिपाया | गोवा के मनोहर पर्रिकर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरी पहली फ्लाइट, परंपरागत रूप से हुआ स्वागत | ‘भेड़िया’ फिल्म एक हॉरर कॉमेडी फिल्म | शरद पवार ने महाराष्ट्र के गवर्नर पर साधा निशाना, कहा- उन्होंने पार कर दी हर हद | जन आरोग्यम फाऊंडेशन द्वारा पत्रकारो के सम्मान का कार्यक्रम प्रशंसनीय : रामदास आठवले | अनुराधा और जुबेर अंजलि अरोड़ा के समन्वय के तहत जहांगीर आर्ट गैलरी में प्रदर्शन करते हैं | सतयुगी संस्कार अपनाने से बनेगा स्वर्णिम संसार : बीके शिवानी दीदी | ब्रह्माकुमारी संस्था द्वारा आयोजित कार्यक्रम में आरती त्रिपाठी हुईं सम्मानित | पत्रकार को सम्मानित करने वाला गुजरात गौरव पुरस्कार दिनेश हॉल में आयोजित किया गया | *रजोरा एंटरटेनमेंट के साथ ईद मनाएं क्योंकि वे अजमेर की गली गाने के साथ मनोरंजन में अपनी शुरुआत करते हैं, जिसमें सारा खान और मृणाल जैन हैं |

ममता बनर्जी ने असम में विपक्षी गठबंधन को दिया झटका, टीएमसी ने चार सीटों पर उतारे उम्मीदवार

46

तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने असम में विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ को तगड़ा झटका दिया है। टीएमसी ने गुरुवार को राज्य की चार लोकसभा सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा की। टीएमसी ने एक्स पर एक पोस्ट में कोकराझार (एसटी), बारपेटा, लखीमपुर और सिलचर (एससी) सीटों उम्मीदवारों की सूची जारी की। इन सीटों पर विपक्षी दल पहले ही उम्मीदवारों की घोषणा कर चुके हैं। टीएमसी ने लिखा, पार्टी अध्यक्ष ममता बनर्जी के मार्गदर्शन में हमें असम में चार लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है। पार्टी ने कोकराझार से गौरी शंकर सरानिया, बारपेटा से अबुल कलाम आजाद, लखीमपुर से घाना कांता चुटिया और सिलचर से राधाश्याम विश्वास को टिकट दिया है।  टीएमसी राज्य में यूनाइटेड अपोजिशन फोरम असम (यूओएफए) का हिस्सा है। ‘इंडिया’ ब्लॉक की तरह यूओएफए असम में 16 पार्टियों का गठबंधन है। कांग्रेस ने असम की 14 लोकसभा सीटों में से 12 सीटों पर पहले ही उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है। साथ ही कांग्रेस ने अपने सहयोगी दल असम जातीय परिषद (एजेपी) को डिब्रूगढ़ सीट देने की पेशकश की है। जबकि लखीमपुर सीट पर पार्टी ने अभी कोई फैसला नहीं किया है।

AAP की तीन सीटों पर चुनाव लड़ने की घोषणा
सीपीआई (एम) भी बारपेटा लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने की घोषणा कर चुकी है। पार्टी ने बीते बुधवार को विधायक मनोरंजन तालुकदार को बारपेटा से उम्मीदवार बनाने की जानकारी दी थी। यूओएफए में शामिल आम आदमी पार्टी (आप) ने भी असम में तीन सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा की। सीपीआई ने भी कहा कि वह राज्य में कुछ सीटों पर चुनाव लड़ने की योजना बना रही है। असम में सत्तारूढ़ भाजपा ने 11 लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा की है। एनडीए की सहयोगी असम गण परिषद (एजीपी) दो और यूनाइटेड पीपुल्स पार्टी लिबरल (यूपीपीएल) एक सीट चुनाव लड़ रही है।