#BREAKING LIVE :
मुंबई हिट-एंड-रन का आरोपी दोस्त के मोबाइल लोकेशन से पकड़ाया:एक्सीडेंट के बाद गर्लफ्रेंड के घर गया था; वहां से मां-बहनों ने रिजॉर्ट में छिपाया | गोवा के मनोहर पर्रिकर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरी पहली फ्लाइट, परंपरागत रूप से हुआ स्वागत | ‘भेड़िया’ फिल्म एक हॉरर कॉमेडी फिल्म | शरद पवार ने महाराष्ट्र के गवर्नर पर साधा निशाना, कहा- उन्होंने पार कर दी हर हद | जन आरोग्यम फाऊंडेशन द्वारा पत्रकारो के सम्मान का कार्यक्रम प्रशंसनीय : रामदास आठवले | अनुराधा और जुबेर अंजलि अरोड़ा के समन्वय के तहत जहांगीर आर्ट गैलरी में प्रदर्शन करते हैं | सतयुगी संस्कार अपनाने से बनेगा स्वर्णिम संसार : बीके शिवानी दीदी | ब्रह्माकुमारी संस्था द्वारा आयोजित कार्यक्रम में आरती त्रिपाठी हुईं सम्मानित | पत्रकार को सम्मानित करने वाला गुजरात गौरव पुरस्कार दिनेश हॉल में आयोजित किया गया | *रजोरा एंटरटेनमेंट के साथ ईद मनाएं क्योंकि वे अजमेर की गली गाने के साथ मनोरंजन में अपनी शुरुआत करते हैं, जिसमें सारा खान और मृणाल जैन हैं |

महेश भट्ट के निजी अनुभव पर आधारित थी ‘डैडी’, फिल्म के 35 साल पूरे होने पर पूजा भट्ट ने किए कई खुलासे

62

बॉलीवुड अभिनेत्री और फिल्म निर्माता पूजा भट्ट ने अपने पिता महेश भट्ट के निर्देशन में बनी फिल्म ‘डैडी’ से बॉलीवुड में कदम रखा था। इस फिल्म की कहानी एक पिता और बेटी के इर्द-गिर्द घूमती है, जो अपने पिता को शराब की लत से छुटकारा दिलाना चाहती है। बेटी ही एक ऐसी दवा है, जो उसके पिता को शराब से दूर रखती है। फिल्म में पूजा के पिता की भूमिका अनुपम खेर ने निभाई थी। फिल्म ने 35 साल पूरे कर लिए हैं। ‘डैडी’ महेश भट्ट की निजी अनुभव पर आधारित थी। हाल ही में दिए साक्षात्कार में पूजा और महेश ने ‘डैडी’ के बारे में बात करती हुए फिल्म से जुड़ी खास यादें साझा कीं। पूजा ने वह किस्सा साझा किया कि किस तरह से उन्हें यह फिल्म ऑफर हुई थी। उनके पिता महेश ने कहा था कि उन्हें पूजा को लॉन्च करने में कोई दिलचस्पी नहीं है, लेकिन फिल्म में 17 साल की लड़की की भूमिका है, जिसमें वे फिट बैठ सकती हैं। जब पूजा ने उन्हें जवाब नहीं दिया तो महेश ने कहा कि वे डिंपल कपाड़िया की बेटी को कास्ट करेंगे। हालांकि, तभी पूजा फिल्म करने के लिए तैयार हो गईं।
महेश के निजी अनुभव पर आधारित थी फिल्म
वहीं, महेश भट्ट ने खुलासा किया कि ‘डैडी’ का ख्याल उन्हें उनके निजी अनुभव से आया था। उन्हें शराब पीने की लत थी। जब सोनी राजदान गर्भवती थीं तो वे उन्हें शराब छोड़ने के लिए कहती थी। हालांकि, महेश ने उनकी बात नहीं मानी। जब शाहीन पैदा हुईं और घर आईं तो महेश काफी नशे में थे। उन्होंने बेटी को चूमने के लिए बांहों में उन्हें उठाया, लेकिन नन्ही शाहीन ने अपना मुंह फेर लिया और तभी महेश ने शराब छोड़ने का फैसला किया। उन्होंने कहा कि लोगों को विश्वास नहीं हो रहा था कि वे कभी शराब छोड़ सकते हैं, वह भी बिना किसी डॉक्टर या दवाई के बिना, लेकिन ऐसा हुआ। उन्होंने शराब पीना छोड़ दिया और यही से ‘डैडी’ फिल्म की कहानी का ख्याल आया। पूजा भट्ट ने फिल्म में उस लड़की का किरदार निभाया था, जो अपने पिता को शराब पीने से रोकती थी। पूजा ऐसी फिल्म करने के बावजूद खुद भी 44 साल की उम्र में शराब की लत से जूझ रही थीं। हालांकि, पूजा ने अपने पिता महेश भट्ट के कहने पर शराब से दूरी बना ली थी।