#BREAKING LIVE :
मुंबई हिट-एंड-रन का आरोपी दोस्त के मोबाइल लोकेशन से पकड़ाया:एक्सीडेंट के बाद गर्लफ्रेंड के घर गया था; वहां से मां-बहनों ने रिजॉर्ट में छिपाया | गोवा के मनोहर पर्रिकर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरी पहली फ्लाइट, परंपरागत रूप से हुआ स्वागत | ‘भेड़िया’ फिल्म एक हॉरर कॉमेडी फिल्म | शरद पवार ने महाराष्ट्र के गवर्नर पर साधा निशाना, कहा- उन्होंने पार कर दी हर हद | जन आरोग्यम फाऊंडेशन द्वारा पत्रकारो के सम्मान का कार्यक्रम प्रशंसनीय : रामदास आठवले | अनुराधा और जुबेर अंजलि अरोड़ा के समन्वय के तहत जहांगीर आर्ट गैलरी में प्रदर्शन करते हैं | सतयुगी संस्कार अपनाने से बनेगा स्वर्णिम संसार : बीके शिवानी दीदी | ब्रह्माकुमारी संस्था द्वारा आयोजित कार्यक्रम में आरती त्रिपाठी हुईं सम्मानित | पत्रकार को सम्मानित करने वाला गुजरात गौरव पुरस्कार दिनेश हॉल में आयोजित किया गया | *रजोरा एंटरटेनमेंट के साथ ईद मनाएं क्योंकि वे अजमेर की गली गाने के साथ मनोरंजन में अपनी शुरुआत करते हैं, जिसमें सारा खान और मृणाल जैन हैं |

मुंब्रा व औरंगाबाद से 9 संदिग्ध आईएसआईएस आरोपित हिरासत में

754

मुंब्रा: महाराष्ट्र आतंकवाद विरोधी दस्ते ने ठाणे के मुंब्रा व औरंगाबाद में बीती रात छापा मारकर आईएसआईएस के 9 संदिग्ध
आरोपितों को हिरासत में लिया है और इनके पास से मोबाईल, किताबें व अन्य सनसनीखेज सामान बरामद किया है एटीएस इन सभी
संदिग्ध आरोपितों से पूछताछ कर रही है.
मिली जानकारी के अनुसार मुंब्रा व औरंगाबाद में आतंकवादियों की स्लीपर सेल आईएसआईएस के रुप में कार्यरत होने की जानकारी एटीएस को मिली थी. इसी जानकारी के आधार पर एटीएस की टीम पिछले कई दिनों से इनपर नजर रखे हुए थी.
सोमवार की रात से ही औरंगाबाद व ठाणे के मुंब्रा इलाके से इन सभी संदिग्ध आरोपितों की धरपकड़ की गई है. पकड़े गए सभी संदिग्ध आरोपितों के सोशल मीडिया के अकाउंट की भी जांच की जा रही है.इन पर लोगों को भडक़ा कर दंगा कराने की साजिश करने का संदेह है.
एटीएस के एक अधिकारी ने बताया कि आईएसआईएस के कुछ एजेंट स्लीपर सेल के माध्यम से लोगों को भडक़ाने का प्रयास कर रहे हैं. इसी तरह के इनपुट के आधार पर राष्ट्रीय इंवेस्टीगेशन एजेंसी (एनआईए) ने दिल्ली व उत्तरप्रदेश में एक ही साथ 16 स्थानों पर छापा मारा था और जफराबाद तथा अमरोहा में बड़ी कार्रवाई की गई थी. इसी तर्ज पर महाराष्ट्र में भी एटीएस की ओर से बड़ी कार्रवाई का संकेत मिला है.
सूत्रों की मानें तो हिरासत में लिए गए युवक ठाणे, मुंबई, नवी मुंबई, औरंगाबाद सहित आसपास के मुस्लिम बहुल परिसरों में युवकों को आईएस से जोडऩे का काम करते थे। पहले भी मुंब्रा और कल्याण से युवक आईएस से जुड़ चुके हैं। साथ ही कल्याण का एक युवक भी आईएस में शामिल हुआ था, जिसका आज तक कोई पता नहीं चल सका है। इसी के कारण ठाणे जिला जांच एजेंसियों की निगाह में रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *