#BREAKING LIVE :
मुंबई हिट-एंड-रन का आरोपी दोस्त के मोबाइल लोकेशन से पकड़ाया:एक्सीडेंट के बाद गर्लफ्रेंड के घर गया था; वहां से मां-बहनों ने रिजॉर्ट में छिपाया | गोवा के मनोहर पर्रिकर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरी पहली फ्लाइट, परंपरागत रूप से हुआ स्वागत | ‘भेड़िया’ फिल्म एक हॉरर कॉमेडी फिल्म | शरद पवार ने महाराष्ट्र के गवर्नर पर साधा निशाना, कहा- उन्होंने पार कर दी हर हद | जन आरोग्यम फाऊंडेशन द्वारा पत्रकारो के सम्मान का कार्यक्रम प्रशंसनीय : रामदास आठवले | अनुराधा और जुबेर अंजलि अरोड़ा के समन्वय के तहत जहांगीर आर्ट गैलरी में प्रदर्शन करते हैं | सतयुगी संस्कार अपनाने से बनेगा स्वर्णिम संसार : बीके शिवानी दीदी | ब्रह्माकुमारी संस्था द्वारा आयोजित कार्यक्रम में आरती त्रिपाठी हुईं सम्मानित | पत्रकार को सम्मानित करने वाला गुजरात गौरव पुरस्कार दिनेश हॉल में आयोजित किया गया | *रजोरा एंटरटेनमेंट के साथ ईद मनाएं क्योंकि वे अजमेर की गली गाने के साथ मनोरंजन में अपनी शुरुआत करते हैं, जिसमें सारा खान और मृणाल जैन हैं |

राम मंदिर का उद्घाटन भाजपा का मजाक उड़ाने वालों को करारा जवाब, बोले उपमुख्यमंत्री फड़णवीस

183

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फड़णवीस ने सोमवार को कहा कि 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर का उद्घाटन उन लोगों के लिए करारा जवाब है जो ‘मंदिर वहीं बनाएंगे पर तारीख नहीं बताएंगे’ कहकर भाजपा पर हमला करते थे। विपक्षी कांग्रेस और अन्य दलों के नेता अक्सर भारतीय जनता पार्टी का मजाक उड़ाते हुए दावा करते हैं कि वह मंदिर के मुद्दे का इस्तेमाल राजनीतिक लाभ के लिए कर रही है, बावजूद इसके कि यह कभी बनेगा या नहीं। यहां ‘अटल संस्कृति गौरव पुरस्कार’ कार्यक्रम में बोलते हुए, फड़नवीस ने कहा कि प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने राम मंदिर के निर्माण और जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 को निरस्त करके पूर्व प्रधान मंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के सपने को साकार किया है।

कभी अटल जी पर कसा गया था तंज
फड़णवीस ने आगे कहा, ‘एक बार अटलजी पर उनकी सरकार के न्यूनतम साझा कार्यक्रम में राम मंदिर, समान नागरिक संहिता और अनुच्छेद 370 का संदर्भ न होने को लेकर लोकसभा में तंज कसा गया था। उस समय, अटलजी ने कहा था कि वह 22 दलों की गठबंधन सरकार का नेतृत्व कर रहे थे’। डिप्टी सीएम ने कहा, ‘अटलजी ने कहा था कि जिस दिन उनकी पार्टी बहुमत के साथ सत्ता में आएगी, राम मंदिर बनाया जाएगा और अनुच्छेद 370 को खत्म कर दिया जाएगा। मोदी के सत्ता में आने के बाद यह वास्तविकता बन गई है।’  विपक्ष पर निशाना साधते हुए फड़णवीस ने कहा कि अब कुछ पार्टियां पूछ रही हैं कि क्या राम मंदिर भाजपा की निजी संपत्ति है। उन्होंने आगे कहा, ‘ये वही लोग हैं जो यह कहकर हमारा मजाक उड़ाते थे कि मंदिर वहीं बनाएंगे पर तारीख नहीं बताएंगे। अब मंदिर बन चुका है और मूर्ति प्रतिष्ठा की तारीख  की घोषणा की गई है’। फड़नवीस ने विपक्षी दलों पर कटाक्ष करते हुए कहा कि यदि आपमें साहस है तो अयोध्या आएं और हम आपको मंदिर दिखाएंगे।