#BREAKING LIVE :
मुंबई हिट-एंड-रन का आरोपी दोस्त के मोबाइल लोकेशन से पकड़ाया:एक्सीडेंट के बाद गर्लफ्रेंड के घर गया था; वहां से मां-बहनों ने रिजॉर्ट में छिपाया | गोवा के मनोहर पर्रिकर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरी पहली फ्लाइट, परंपरागत रूप से हुआ स्वागत | ‘भेड़िया’ फिल्म एक हॉरर कॉमेडी फिल्म | शरद पवार ने महाराष्ट्र के गवर्नर पर साधा निशाना, कहा- उन्होंने पार कर दी हर हद | जन आरोग्यम फाऊंडेशन द्वारा पत्रकारो के सम्मान का कार्यक्रम प्रशंसनीय : रामदास आठवले | अनुराधा और जुबेर अंजलि अरोड़ा के समन्वय के तहत जहांगीर आर्ट गैलरी में प्रदर्शन करते हैं | सतयुगी संस्कार अपनाने से बनेगा स्वर्णिम संसार : बीके शिवानी दीदी | ब्रह्माकुमारी संस्था द्वारा आयोजित कार्यक्रम में आरती त्रिपाठी हुईं सम्मानित | पत्रकार को सम्मानित करने वाला गुजरात गौरव पुरस्कार दिनेश हॉल में आयोजित किया गया | *रजोरा एंटरटेनमेंट के साथ ईद मनाएं क्योंकि वे अजमेर की गली गाने के साथ मनोरंजन में अपनी शुरुआत करते हैं, जिसमें सारा खान और मृणाल जैन हैं |

वानखेड़े में फैंस ने की हार्दिक की हूटिंग, रोहित ने रोका, दर्शकों को शांत कराते दिखे

266

हार्दिक पांड्या के लिए आईपीएल का 17वां सीजन अब तक बुरी यादों वाला रहा है। एक तरफ टीम उनकी कप्तानी में लगातार तीसरा मैच हार चुकी है, वहीं स्टेडियम में उन्हें लगातार दर्शकों की हूटिंग का सामना करना पड़ रहा है। ऐसा ही कुछ वानखेड़े स्टेडियम पर भी देखने मिला जो मुंबई का होम ग्राउंड है। मुंबई इंडियंस की टीम सोमवार को अपने घरेलू मैदान पर इस सीजन पहली बार खेलने उतरी, लेकिन टीम के नए कप्तान हार्दिक को यहां भी हूटिंग का सामना करना पड़ा। मामला इतना गरमा गया कि पूर्व कप्तान रोहित शर्मा को फैंस को संभालना पड़ा और बाउंड्री पर फील्डिंग करने के दौरान रोहित ने दर्शकों से हार्दिक की हूटिंग नहीं करने की अपील की और वह फैंस को शांत कराते दिखे। हार्दिक लंबे समय तक मुंबई इंडियंस के लिए खेल चुके हैं। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत इसी टीम के साथ की थी, लेकिन 2022 सीजन के लिए हुई मेगा नीलामी में हार्दिक को गुजरात टाइटंस ने अपनी टीम में शामिल किया और उन्हें कप्तान बनाया। हार्दिक गुजरात के साथ 2022 और 2023 सीजन तक रहे और इस दौरान टीम ने काफी सफलता हासिल की। गुजरात अपने पहले सीजन में हार्दिक की कप्तानी में विजेता बनकर उभरा, जबकि पिछले सीजन टीम उपविजेता रही। हालांकि इस सीजन के लिए हुई मिनी नीलामी से पहले ही मुंबई इंडियंस ने हार्दिक को गुजरात से ट्रेड किया। हार्दिक की दोबारा टीम में वापसी हुई, लेकिन मामला तब बिगड़ा जब टीम प्रबंधन ने पांच बार अपनी कप्तानी में मुंबई को चैंपियन बनाने वाले रोहित की जगह हार्दिक को अपना कप्तान नियुक्त किया। इस फैसले ने दर्शकों को चकित कर दिया। रोहित के फैंस उन्हें कप्तानी से हटाए जाने से नाराज थे। हार्दिक ने इस दौरान अपनी कप्तानी में कुछ गलतियां भी की। इस कारण बार-बार हार्दिक हूटिंग का शिकार हो रहे हैं।
मांजरेकर ने दर्शकों से की सही व्यवहार की अपील
मुंबई और राजस्थान रॉयल्स के बीच हुए मैच में एक अजीव वाक्या देखने मिला। टॉस के दौरान प्रेजेंटर संजय मांजरेकर ने वानखेड़े के दर्शकों से उचित आचरण करने के लिए कहा। देखते ही देखते यह वीडियो वायरल हो गया। मांजरेकर ने टॉस के दौरान कहा, दो कप्तान मेरे साथ हैं। मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पांड्या। उनके लिए कृपया तालियां बजाएं। बिहेव यानी तमीज से। मुंबई के घरेलू मैदान पर भी हार्दिक हूटिंग से नहीं बच सके, लेकिन उन्हें अपने पूर्व कप्तान रोहित का बखूबी साथ मिला। राजस्थान की बल्लेबाजी के दौरान फील्डिंग करने आए रोहित दर्शकों से हार्दिक की हूटिंग करने से रोकते दिखे। इसका एक फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें रोहित बाउंड्री पर खड़े हैं और दर्शकों हाथ दिखाकर हार्दिक की हूटिंग नहीं करने के लिए कहते दिख रहे हैं। रोहित के इस व्यवहार की काफी प्रशंसा हो रही है।
मुंबई ने लगाई हार की हैट्रिक
मुंबई इंडियंस की टीम तीन मैचों के बाद भी जीत का खाता नहीं खोल सकी है। राजस्थान के खिलाफ मुंबई की बल्लेबाजी काफी खराब रही और टीम किसी तरह नौ विकेट पर 125 रन बना पाई। जवाब में राजस्थान ने 27 गेंद शेष रहते 127 रन बनाकर जीत दर्ज की। मुंबई इंडियंस ने इस तरह हार की हैट्रिक लगाई और वह अभी भी अंक तालिका में सबसे नीचे मौजूद है।