#BREAKING LIVE :
मुंबई हिट-एंड-रन का आरोपी दोस्त के मोबाइल लोकेशन से पकड़ाया:एक्सीडेंट के बाद गर्लफ्रेंड के घर गया था; वहां से मां-बहनों ने रिजॉर्ट में छिपाया | गोवा के मनोहर पर्रिकर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरी पहली फ्लाइट, परंपरागत रूप से हुआ स्वागत | ‘भेड़िया’ फिल्म एक हॉरर कॉमेडी फिल्म | शरद पवार ने महाराष्ट्र के गवर्नर पर साधा निशाना, कहा- उन्होंने पार कर दी हर हद | जन आरोग्यम फाऊंडेशन द्वारा पत्रकारो के सम्मान का कार्यक्रम प्रशंसनीय : रामदास आठवले | अनुराधा और जुबेर अंजलि अरोड़ा के समन्वय के तहत जहांगीर आर्ट गैलरी में प्रदर्शन करते हैं | सतयुगी संस्कार अपनाने से बनेगा स्वर्णिम संसार : बीके शिवानी दीदी | ब्रह्माकुमारी संस्था द्वारा आयोजित कार्यक्रम में आरती त्रिपाठी हुईं सम्मानित | पत्रकार को सम्मानित करने वाला गुजरात गौरव पुरस्कार दिनेश हॉल में आयोजित किया गया | *रजोरा एंटरटेनमेंट के साथ ईद मनाएं क्योंकि वे अजमेर की गली गाने के साथ मनोरंजन में अपनी शुरुआत करते हैं, जिसमें सारा खान और मृणाल जैन हैं |

विश्व कप ट्रॉफी पर पैर रखकर बैठने वाले मिचेल मार्श ने 11 दिन बाद तोड़ी चुप्पी, घटना पर दिया यह बयान

220

भारत को विश्व कप फाइनल में हराकर छठी बार विश्व चैंपियन बनने वाले ऑस्ट्रेलिया को तब बड़ी फजीहत झेलनी पड़ी जब उनके एक खिलाड़ी ने ट्रॉफी पर पैर रखकर फोटो खिंचवाई थी। ड्रेसिंग रूम से मिचेल मार्श की एक तस्वीर वायरल हुई थी, जिसमें वह ट्रॉफी पर पैर रखकर बैठे हैं। इस तस्वीर पर खूब बवाल हुआ था। सोशल मीडिया यूजर्स ने उन्हें ट्ऱॉफी की इज्जत करने की नसीहत दी थी। वहीं, मोहम्मद शमी का भी बयान सामने आया था, जिसमें उन्होंने मार्श पर निशाना साधा था। शमी ने कहा था कि मार्श को ऐसा करते देख वह आहत हैं। अब 11 दिन बाद मार्श ने इस पूरी घटना पर चुप्पी तोड़ी है। ऑस्ट्रेलियाई मीडिया से बात करते हुए ऑलराउंडर ने कहा कि वैसे करके उनका इरादा ट्रॉफी का अपमान करना नहीं था। मार्श ने कहा, ‘जाहिर तौर पर उस तस्वीर में किसी के अपमान का इरादा नहीं था। मैंने इस बारे में ज्यादा नहीं सोचा है। मैंने सोशल मीडिया पर ज्यादा नहीं देखा है। हां भले ही हर कोई मुझे बताता है कि यह मामला बिगड़ गया है और अब इस पर बातचीत बंद हो चुकी है। हालांकि, उस तस्वीर में ऐसा कुछ भी नहीं था। भले ही मार्श का इरादा अपमान का नहीं था, लेकिन उत्तर प्रदेश में एक कार्यकर्ता समूह के नेता ने पिछले हफ्ते ऑलराउंडर के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। भ्रष्टाचार विरोधी सेना के अध्यक्ष पंडित केशव देव ने अलीगढ़ के दिल्ली गेट पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई। अलीगढ़ के पुलिस अधीक्षक (नगर) ने बताया कि एक शिकायत मिली है, लेकिन अभी तक मामला दर्ज नहीं किया गया है और साइबर सेल से रिपोर्ट मिलने के बाद ही आगे की प्रक्रिया का पालन किया जाएगा।

ऑस्ट्रेलियाई टीम फिलहाल भारत दौरे पर

मार्श को भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया की टी20 सीरीज के लिए आराम दिया गया था, लेकिन स्टीव स्मिथ, ट्रेविस हेड, ग्लेन मैक्सवेल और एडम जम्पा सहित कई विश्व कप विजेता सीरीज में भाग लेने के लिए रुक गए थे। हालांकि, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे टी20 के बाद विश्व कप खेलने वाले सभी खिलाड़ियों को बुला लिया है। चौथे और पांचवें टी20 में एक पूरी नई टीम खेलने उतरेगी। भारत फिलहाल सीरीज में 2-1 से आगे है और चौथा टी20 आज रायपुर में खेला जाएगा। शुरुआती दो टी20 भारत ने जीते थे, जबकि तीसरे टी20 में ग्लेन मैक्सवेल के तूफानी शतक के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने वापसी की और मैच जीता।