#BREAKING LIVE :
मुंबई हिट-एंड-रन का आरोपी दोस्त के मोबाइल लोकेशन से पकड़ाया:एक्सीडेंट के बाद गर्लफ्रेंड के घर गया था; वहां से मां-बहनों ने रिजॉर्ट में छिपाया | गोवा के मनोहर पर्रिकर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरी पहली फ्लाइट, परंपरागत रूप से हुआ स्वागत | ‘भेड़िया’ फिल्म एक हॉरर कॉमेडी फिल्म | शरद पवार ने महाराष्ट्र के गवर्नर पर साधा निशाना, कहा- उन्होंने पार कर दी हर हद | जन आरोग्यम फाऊंडेशन द्वारा पत्रकारो के सम्मान का कार्यक्रम प्रशंसनीय : रामदास आठवले | अनुराधा और जुबेर अंजलि अरोड़ा के समन्वय के तहत जहांगीर आर्ट गैलरी में प्रदर्शन करते हैं | सतयुगी संस्कार अपनाने से बनेगा स्वर्णिम संसार : बीके शिवानी दीदी | ब्रह्माकुमारी संस्था द्वारा आयोजित कार्यक्रम में आरती त्रिपाठी हुईं सम्मानित | पत्रकार को सम्मानित करने वाला गुजरात गौरव पुरस्कार दिनेश हॉल में आयोजित किया गया | *रजोरा एंटरटेनमेंट के साथ ईद मनाएं क्योंकि वे अजमेर की गली गाने के साथ मनोरंजन में अपनी शुरुआत करते हैं, जिसमें सारा खान और मृणाल जैन हैं |

‘शक्ति’ वाले बयान पर घिरे राहुल गांधी का डैमेज कंट्रोल, बोले- हमारी नफरत भरी असुर शक्ति से लड़ाई

46

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, पार्टी के सांसद राहुल गांधी, सोनिया गांधी समेत अन्य वरिष्ठ नेताओं ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने पार्टी के बैंक अकाउंट को फ्रीज करने के मामले पर चिंता जताई है। मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा कि वे नफरत भरी असुर शक्ति से लड़ रहे हैं। राहुल गांधी की यह टिप्पणी भाजपा द्वारा चुनाव आयोग में  उनकी शक्ति वाली टिप्पणी के खिलाफ शिकायत करने के बाद आई है। बुधवार को भाजपा ने राहुल गांधी की शक्ति वाली टिप्पणी के खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत की थी। केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने राहुल गांधी की टिप्पणियों को पढ़ा और पोल पैनल को एक विस्तृत प्रस्तुति दी। रविवार को एक रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा, “हम राजनीतिक पार्टी के खिलाफ नहीं लड़ रहे हैं। हम नरेंद्र मोदी या किसी एक व्यक्ति के खिलाफ नहीं लड़ रहे हैं। सिर्फ एक चेहरे को आगे किया गया है। उन्होंने आगे कहा, हिंदू धर्म में एक शब्द है शक्ति। हम उस शक्ति से लड़ रहे हैं। सवाल ये है कि शक्ति क्या है?” मंगलवार को भाजपा ने राहुल गांधी की टिप्पणियों पर पलटवार किया। उन्होंने कहा, “जो भी शक्ति को नष्ट करना चाहते हैं, शक्ति उन्हें नष्ट कर देगी। हालांकि, राहुल गांधी ने सोमवार को स्पष्ट किया था कि उन्होंने किसी भी धार्मिक शक्ति की बात नहीं की थी।”
प्रेस कॉन्फ्रेंस में क्या बोले राहुल
गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में राहुल गांधी ने कहा कि हमारे सभी बैंक खाते फ्रीज कर दिए गए हैं। हम कोई प्रचार नहीं कर सकते, हम अपने कार्यकर्ताओं का समर्थन नहीं कर सकते, हम अपने उम्मीदवारों का समर्थन नहीं कर सकते। हमारे लोग हवाई जहाज तो छोड़िए, रेलवे की यात्रा के लिए भी टिकट नहीं खरीद सकते। यह चुनाव से दो महीने पहले किया गया। एक नोटिस 90 के दशक से आया, दूसरा 6-7 साल पहले; कुल राशि 14 लाख रुपये और सजा हमारी पूरी वित्तीय पहचान। चुनाव आयोग ने भी कुछ नहीं कहा। यहां कोई लोकतंत्र नहीं है। पहले से ही चुनाव लड़ने की हमारी क्षमता को नुकसान पहुंचाया जा रहा है। हम पहले ही एक महीना खो चुके हैं। उन्होंने आगे कहा कि यह कांग्रेस पार्टी को निशाना बनाए जाने की कार्रवाई है। ऐसा प्रधानमंत्री और गृह मंत्री कर रहे हैं। यह विचार कि भारत लोकतंत्र है, एक झूठ है। आज भारत में कोई लोकतंत्र नहीं है। यह विचार कि भारत दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र है, एक झूठ है। भारत के 20% लोग हमारे लिए वोट करते हैं और फिलहाल हम किसी भी चीज के लिए 2 रुपये का भुगतान नहीं कर सकते। यह चुनाव में हमें पंगु बनाने के लिए रचा गया है। भले ही आज हमारे बैंक खाते खोल दिए जाए तो भी भारतीय लोकतंत्र को काफी चोट पहुंचाई जा चुकी है।