#BREAKING LIVE :
मुंबई हिट-एंड-रन का आरोपी दोस्त के मोबाइल लोकेशन से पकड़ाया:एक्सीडेंट के बाद गर्लफ्रेंड के घर गया था; वहां से मां-बहनों ने रिजॉर्ट में छिपाया | गोवा के मनोहर पर्रिकर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरी पहली फ्लाइट, परंपरागत रूप से हुआ स्वागत | ‘भेड़िया’ फिल्म एक हॉरर कॉमेडी फिल्म | शरद पवार ने महाराष्ट्र के गवर्नर पर साधा निशाना, कहा- उन्होंने पार कर दी हर हद | जन आरोग्यम फाऊंडेशन द्वारा पत्रकारो के सम्मान का कार्यक्रम प्रशंसनीय : रामदास आठवले | अनुराधा और जुबेर अंजलि अरोड़ा के समन्वय के तहत जहांगीर आर्ट गैलरी में प्रदर्शन करते हैं | सतयुगी संस्कार अपनाने से बनेगा स्वर्णिम संसार : बीके शिवानी दीदी | ब्रह्माकुमारी संस्था द्वारा आयोजित कार्यक्रम में आरती त्रिपाठी हुईं सम्मानित | पत्रकार को सम्मानित करने वाला गुजरात गौरव पुरस्कार दिनेश हॉल में आयोजित किया गया | *रजोरा एंटरटेनमेंट के साथ ईद मनाएं क्योंकि वे अजमेर की गली गाने के साथ मनोरंजन में अपनी शुरुआत करते हैं, जिसमें सारा खान और मृणाल जैन हैं |

शाह बोले- संसद सुरक्षा चूक पर राजनीति कर रहा विपक्ष, 2024 लोकसभा चुनाव को लेकर किया बड़ा दावा

57

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने संसद में सुरक्षा चूक पर विपक्ष के हमलावर रुख पर पलटवार किया है। इस मुद्दे पर पहली बार अपनी प्रतिक्रिया देते हुए उन्होंने कहा कि विपक्ष इस मुद्दे पर राजनीति कर रहा है। एक टीवी चैनल के कार्यक्रम में अमित शाह ने संसद में बुधवार को हुई सुरक्षा चूक पर कहा, यह एक गंभीर मामला है। बेशक इसमें चूर रही, लेकिन सभी को मालूम है कि संसद की सुरक्षा स्पीकर के अधीन है और उन्होंने गृह मंत्रालय को इस बारे में पत्रा लिखा था। शाह ने कहा, हमने एक जांच समिति गठित कर दी है और उसकी रिपोर्ट जल्द ही स्पीकर को सौंप दी जाएगी। गृह मंत्री ने आश्वस्त किया कि समिति को इस मामले की जांच के साथ ही लोकसभा की सुरक्षा को और मजबूत करने के लिए भी सुझाव देने को कहा है। उन्होंने कहा कि सुरक्षा में चूक नहीं होनी चाहिए थी, लेकिन उस कमी को दूर करना हमारी जिम्मेदारी है। उन्होंने इस मामले को राजनीति मुद्दा नहीं बनाने का आह्वान किया।
पीएम मोदी तीसरी बार भी सरकार बनाएंगे : शाह
आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर अमित शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2024 में निश्चित रूप से एक बार फिर से सरकार बनाएंगे। शाह ने पूरे विश्वास के साथ कहा कि सत्ताधारी भाजपा संसदीय चुनाव में 2019 से भी बड़ी जीत हासिल करेगी। उन्होंने कहा, पीएम मोदी लगातार तीसरी बार सरकार बनाएंगे यह एकदम स्पष्ट है। हाल में हुए चुनाव में तीन राज्यों के मुख्यमंत्रियों के चयन पर उन्होंने कहा कि पार्टी ने अपने अच्छे कार्यकर्ताओं को सीएम के रूप में चयन किया है। उन्होंने शिवराज सिंह चौहान, रमन सिंह और वसुंधरा राजे के बारे में कहा, जब इन्हें मुख्यमंत्री बनाया गया था, तब वे साधारण कार्यकर्ता थे। लेकिन उन्हें भरपूर अवसर दिया गया। शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के रूप में भाजपा के पास न केवल भारत में बल्कि दुनियाभर में मान्य नेता है। पार्टी को मजबूत करने और कार्यकर्ताओं में जोश भरने के लिए प्रधानमंत्री के काम की सराहना करते हुए उन्होंने कहा कि मोदी के नेतृत्व में भाजपा ने बड़ी सफलता हासिल की है और पीएम मोदी ही भाजपा की जीत का एकमात्र कारण हैं। विपक्षी गठबंधन इंडिया पर भी तंज कसते हुए शाह ने सवाल किया कि यह कहां मौजूद है। उन्होंने कहा कि हाल के विधानसभा चुनावों के दौरान इसके घटक दलों ने द्वारा एक दूसरे पर कटाक्ष किया। उन्होंने कहा कि टीवी स्क्रीन के अलावा देश में कहीं भी इंडिया गठबंधन नजर नहीं आ रहा है।  साथ ही गृह मंत्री शाह ने समान नागरिक संहिता और नागरिकता (संशोधन) अधिनियम को लागू करने की भाजपा की प्रतिबद्धता दोहराई? उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने वोट बैंक की राजनीति के कारण यूसीसी को खारिज कर दिया, जिसका उल्लेख संविधान में निर्देशक सिद्धांतों में किया गया है और भाजपा इसको लेकर अपनी प्रतिबद्धता पर कायम है। उन्होंने कहा कि धर्मनिरपेक्ष सरकार की सबसे बड़ी निशानी यह है कि सबके लिए एक समान कानून हो।