#BREAKING LIVE :
मुंबई हिट-एंड-रन का आरोपी दोस्त के मोबाइल लोकेशन से पकड़ाया:एक्सीडेंट के बाद गर्लफ्रेंड के घर गया था; वहां से मां-बहनों ने रिजॉर्ट में छिपाया | गोवा के मनोहर पर्रिकर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरी पहली फ्लाइट, परंपरागत रूप से हुआ स्वागत | ‘भेड़िया’ फिल्म एक हॉरर कॉमेडी फिल्म | शरद पवार ने महाराष्ट्र के गवर्नर पर साधा निशाना, कहा- उन्होंने पार कर दी हर हद | जन आरोग्यम फाऊंडेशन द्वारा पत्रकारो के सम्मान का कार्यक्रम प्रशंसनीय : रामदास आठवले | अनुराधा और जुबेर अंजलि अरोड़ा के समन्वय के तहत जहांगीर आर्ट गैलरी में प्रदर्शन करते हैं | सतयुगी संस्कार अपनाने से बनेगा स्वर्णिम संसार : बीके शिवानी दीदी | ब्रह्माकुमारी संस्था द्वारा आयोजित कार्यक्रम में आरती त्रिपाठी हुईं सम्मानित | पत्रकार को सम्मानित करने वाला गुजरात गौरव पुरस्कार दिनेश हॉल में आयोजित किया गया | *रजोरा एंटरटेनमेंट के साथ ईद मनाएं क्योंकि वे अजमेर की गली गाने के साथ मनोरंजन में अपनी शुरुआत करते हैं, जिसमें सारा खान और मृणाल जैन हैं |

शून्य पर भारत के गिरे आखिरी छह विकेट तो रवि शास्त्री ने किया मजेदार कमेंट, कोई नहीं रोक पाया हंसी

330

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट की पहली पारी में भारतीय टीम 153 रन पर सिमट गई। अच्छी शुरुआत के बावजूद टीम इंडिया बड़ा स्कोर नहीं बना पाई। एक समय भारत का स्कोर चार विकेट पर 153 रन था। इसी स्कोर आखिरी छह बल्लेबाज पवेलियन लौट गए। टीम इंडिया के खाते में एक रन भी नहीं जुड़े। 11 गेंद में शून्य रन और छह विकेट। यह देखकर कमेंट्री कर रहे भारत के पूर्व कोच रवि शास्त्री ने एक मजेदार बात कही। इसे सुनकर किसी की हंसी नहीं रुकी। जब भारत का स्कोर 153/4 था, उस समय विराट कोहली और केएल राहुल क्रीज पर थे। कोहली ने 46 और राहुल ने आठ रन बनाए थे। राहुल को लुंगी एंगिडी ने विकेटकीपर कायेल वेरेयेन के हाथों कैच कराया। इसके बाद तो विकेटों का पतझड़ शुरू हो गया। उनके बाद एंगिडी ने रवींद्र जडेजा (शून्य) और जसप्रीत बुमराह (शून्य) को आउट किया। फिर विराट (46 रन) को रबाडा ने स्लिप में एडेन मार्करम के हाथों कैच करा दिया। मोहम्मद सिराज खाता खोले बगैर रन आउट हो गए। प्रसिद्ध कृष्णा (शून्य) आखिरी विकेट के रूप में आउट हुए। रबाडा ने उन्हें आउट किया। शून्य पर छह विकेट गिरने के बाद रवि शास्त्री ने कहा, ”153 रन पर चार विकेट और फिर 153 रन पर ऑल आउट। अगर इस बीच कोई टॉयलट जाकर वापस आया है तो बता दूं कि भारतीय टीम 153 रन पर ऑल आउट हो गई है।” शास्त्री ने अंत में यह भी कहा, ”या कोई पानी पीकर लौट है तो।” उनकी यह बात सुनकर कमेंट्री करने वाले अन्य लोग भी हंसने लगे। उनका कमेंट सोशल मीडिया पर वायरल हो गया और लोग वीडियो शेयर करने लगे।

भारत ने बनाया बड़ा रिकॉर्ड
इससे पहले भारत ने मोहम्मद सिराज (6/15) की घातक गेंदबाजी की बदौलत दक्षिण अफ्रीका को पहली पारी में 23.2 ओवर में सिर्फ 55 रन पर समेट दिया। भारत ने 91 साल के अपने टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में विरोधी टीम को सबसे कम स्कोर पर आउट किया। इससे पहले भारतीय टीम ने 2021 में मुंबई टेस्ट में न्यूजीलैंड को 62 रन पर समेटा था। भारतीय टीम भी 153 रन पर सिमट गई, लेकिन उसने पहली पारी में 98 रन की महत्वपूर्ण बढ़त बना ली।