#BREAKING LIVE :
मुंबई हिट-एंड-रन का आरोपी दोस्त के मोबाइल लोकेशन से पकड़ाया:एक्सीडेंट के बाद गर्लफ्रेंड के घर गया था; वहां से मां-बहनों ने रिजॉर्ट में छिपाया | गोवा के मनोहर पर्रिकर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरी पहली फ्लाइट, परंपरागत रूप से हुआ स्वागत | ‘भेड़िया’ फिल्म एक हॉरर कॉमेडी फिल्म | शरद पवार ने महाराष्ट्र के गवर्नर पर साधा निशाना, कहा- उन्होंने पार कर दी हर हद | जन आरोग्यम फाऊंडेशन द्वारा पत्रकारो के सम्मान का कार्यक्रम प्रशंसनीय : रामदास आठवले | अनुराधा और जुबेर अंजलि अरोड़ा के समन्वय के तहत जहांगीर आर्ट गैलरी में प्रदर्शन करते हैं | सतयुगी संस्कार अपनाने से बनेगा स्वर्णिम संसार : बीके शिवानी दीदी | ब्रह्माकुमारी संस्था द्वारा आयोजित कार्यक्रम में आरती त्रिपाठी हुईं सम्मानित | पत्रकार को सम्मानित करने वाला गुजरात गौरव पुरस्कार दिनेश हॉल में आयोजित किया गया | *रजोरा एंटरटेनमेंट के साथ ईद मनाएं क्योंकि वे अजमेर की गली गाने के साथ मनोरंजन में अपनी शुरुआत करते हैं, जिसमें सारा खान और मृणाल जैन हैं |

सब से ज्यादा अशिक्षित बच्चे हमारे मुस्लिम समाज में – कैसर खालिद

802

कागज़ी एजुकेशन द्वारा विद्यार्थियों को किया गया पुरुस्कार से सम्मानित

भिवंडी: यूूूसुफ मंसूरी।
भीिवंडी रविवार की शाम भिवंडी के फरहान हॉल में कागजी एजुकेशन द्वारा सालाना पुरुस्कार वितरण समारोह का आयोजन कागज़ी एजुकेशन एन्ड वेलफेयर सोसायटी द्वारा किया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में महारष्ट्र पुलिस महा निरीक्षक कैसर खालिद और डॉक्टर सुल्तान सलाउद्दीन उपस्थित रहे। कागजी एजुकेशन सोसायटी द्वारा विद्यार्थियों को पुरस्कार से सम्मानित किया गया यह कार्यक्रम को आठ साल पूरे हो गए। आपको बता दे कि इस कार्यक्रम का उद्देश्य विद्यार्थियों को सराहना करना है ताकि बच्चों का हौसला बढ़ाया जाए, इस समारोह में प्रोफेशनल डिग्री 10 , डिग्री 6, एच एस सी 8, एस एस सी 13, और अच्छे अंकों से कामयाब विद्यार्थियों को स्कॉलरशिप किसी को पांच हजार, किसी को छह हजार दिया गया। इस के साथ ही सरकारी विभागों में कार्य करने वाले अधिकारियों को सेवा समाप्ति होने पर उन्हें सम्मान पत्र देकर सम्मानित किया गया, जिसमें से समाज के लिए दिन रात सेवा कर रहे दो समाजसेवको को सम्मानित किया गया।
भिवंडी कागज़ी एजुकेशन द्वारा समारोह में आये हुए मान्यवरों ने अपने-अपने विचार व्यक्त किए, इस अवसर पर महाराष्ट्र पुलिस में कार्यरत पुलिस महा निरीक्षक, कैसर खालिद ने कहा कि मैं भिवंडी में कईबार आ चुका हूं यहां पर स्वच्छता नही है इस शहर में मुस्लिम तपके के लोग ज्यादा है और हमारा इस्लाम कहता है कि सफाई आधा ईमान है तो क्या हम ईमान वाले नही है?
 हमे स्वच्छता रखनी चाहिए।
इसके साथ यह भी कहा कि हमारे समाज मे पढ़े लिखों की कमी है। जेलो में हमारे समाज के लोग ज्यादा है नशा करने वाले चरसी लड़कियों को छेड़ने वाले जुआं खेलने वाले दादागिरी में हमने महारत हासिल की है। बम्बई का डॉन कौन था किसी को बताने की जरूरत नही? हमने अपने समाज मे क्या पहचान बनाई है। हम सब को अपने बच्चों को शिक्षित करने की जरूरत है ताकि वो कल अपना कोई पहचान बना सकें और हमारे माता पिता को हम पर फक्र हो। इसी कार्यक्रम में आए हुए अतिथि भिवंडी रईस हाई स्कूल के प्रिंसिपल अंसारी जियाउर्रहमान साहब ने अपने विचार सभी को समर्पित करते हुए कहा कि मैं कैसर खालिद साहब द्वारा कही गई बातों को मानता हूं पर हमें यह नही भूलना चाहिए कि जहाँ हमारे समाज मे अशिक्षित बच्चे है वही दूसरी ओर कैसर खालिद डॉ. सुल्तान सलाउद्दीन जैसे काबिल और होनहार लोग भी हमारे समाज के लिए मिसाल है। इस अवसर पर कार्यक्रम में उपस्थित मुख्य अतिथि के रूप में महाराष्ट्र पुलिस महा निरीक्षक कैसर खालिद और डॉ. सुल्तान सलाउद्दीन (सोला गोल्ड मेडलिस्ट) मेडिकल फील्ड, गोल्ड मेडलिस्ट जियाउर्रहमान अंसारी प्रिंसिपल रईस हाईस्कूल, अताउर्रहमान सी ए, कुतबुद्दीन शाहिद दैनिक इंकलाब, साकिर अदबी मशहूर शायर, ज़ाकिर मिर्ज़ा नगर सेवक भिवंडी मनपा, आज़म शेख कोंग्रेस कमेटी कल्याण, युवा पत्रकार व हिंदभूमि टाइम्स के संपादक यूसुफ मंसूरी, एवं अभिजीत हिरे महारष्ट्र पत्रकार संघ, पत्रकार , शिक्षक, समाजसेवक, अन्य सम्मानीय मान्यवर भारी संख्या में उपस्थित थे। इस कार्यक्रम में अहम भूमिका निभाई शिक्षक मुश्ताक सर ने और कार्यक्रम के अध्यक्ष ज़ैनुलआब्दीन ने कहा कि हमने जिस तरह कार्यक्रम किया इस प्रकार के कार्यक्रम करने की जरूत सभी संस्थाओं को है इससे विद्यार्थियों को हौसला बढ़ता है और उत्साह उन के भीतर पैदा होता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *