#BREAKING LIVE :
मुंबई हिट-एंड-रन का आरोपी दोस्त के मोबाइल लोकेशन से पकड़ाया:एक्सीडेंट के बाद गर्लफ्रेंड के घर गया था; वहां से मां-बहनों ने रिजॉर्ट में छिपाया | गोवा के मनोहर पर्रिकर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरी पहली फ्लाइट, परंपरागत रूप से हुआ स्वागत | ‘भेड़िया’ फिल्म एक हॉरर कॉमेडी फिल्म | शरद पवार ने महाराष्ट्र के गवर्नर पर साधा निशाना, कहा- उन्होंने पार कर दी हर हद | जन आरोग्यम फाऊंडेशन द्वारा पत्रकारो के सम्मान का कार्यक्रम प्रशंसनीय : रामदास आठवले | अनुराधा और जुबेर अंजलि अरोड़ा के समन्वय के तहत जहांगीर आर्ट गैलरी में प्रदर्शन करते हैं | सतयुगी संस्कार अपनाने से बनेगा स्वर्णिम संसार : बीके शिवानी दीदी | ब्रह्माकुमारी संस्था द्वारा आयोजित कार्यक्रम में आरती त्रिपाठी हुईं सम्मानित | पत्रकार को सम्मानित करने वाला गुजरात गौरव पुरस्कार दिनेश हॉल में आयोजित किया गया | *रजोरा एंटरटेनमेंट के साथ ईद मनाएं क्योंकि वे अजमेर की गली गाने के साथ मनोरंजन में अपनी शुरुआत करते हैं, जिसमें सारा खान और मृणाल जैन हैं |

सुनील नरेन ने वैश्विक टूर्नामेंट में खेलने को लेकर तोड़ी चुप्पी, क्या संन्यास से करेंगे वापसी?

49

कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के कैरेबियाई ऑलराउंडर सुनील नरेन ने आईपीएल 2024 के बाद अमेरिका और वेस्टइंडीज में होने वाले टी20 विश्व कप में खेलने को लेकर चुप्पी तोड़ी है। आईपीएल के मौजूदा सीजन में बेहतर प्रदर्शन कर रहे नरेन ने टी20 विश्व कप में खेलने की संभावनाओं को खारिज कर दिया है। उन्होंने कहा कि अब इस टूर्नामेंट में खेलने के लिए उनके दरवाजे बंद हो चुके हैं। मिस्ट्री स्पिनर के नाम से मशहूर नरेन इस सीजन केकेआर के लिए ओपनिंग करने उतर रहे हैं और गेंद से ज्यादा बल्ले से टीम की जीत में योगदान दे रहे हैं। उन्होंने हाल ही में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेले गए मैच में 56 गेंदों पर 109 रनों की पारी खेली थी जो खेल के किसी भी प्रारूप में उनके करियर का पहला शतक था। उन्होंने इस सीजन 22.11 की औसत और 7.10 की इकॉनोमी से नौ विकेट लिए हैं जो केकेआर के लिए संयुक्त रूप से सर्वाधिक है।  नरेन के आईपीएल 2024 में फॉर्म को देखते हुए वेस्टइंडीज की टी20 प्रारूप के कप्तान रोवमैन पोवेल ने कहा था कि वह पिछले कुछ समय से नरेन से संन्यास से वापसी के बारे में बोल रहे हैं। राजस्थान के खिलाफ शतकीय पारी के बाद नरेन ने भी वापसी की संभावनाओं को खारिज नहीं किया था, लेकिन अब उन्होंने स्पष्ट रूप से इसके लिए मना कर दिया है। मालूम हो कि नरेन ने पिछले साल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लिया था और वह 2019 में आखिरी बार वेस्टइंडीज के लिए अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेले थे।
‘मैं वेस्टइंडीज का समर्थन करूंगा’
नरेन ने राष्ट्रीय टीम में वापसी को लेकर कहा, मुझे इस बात की खुशी है और मैं आभारी हूं कि मेरे फॉर्म को देखते हुए कुछ लोग चाहते हैं कि मैं संन्यास से वापसी करूं और जून में होने वाले टी20 विश्व कप में खेलूं। लेकिन मैं यह कहना चाहता हूं कि मैंने संन्यास का फैसला शांति के लिए चुना था और अब राष्ट्रीय टीम में वापसी के दरवाजे बंद हो चुके हैं। मैं टी20 विश्व कप में वेस्टइंडीज के लिए खेलने वाले खिलाड़ियों का समर्थन करूंगा जिन्होंने राष्ट्रीय टीम में आने के लिए कुछ महीने में काफी मेहनत की है। ये खिलाड़ी एक और टी20 विश्व कप ट्रॉफी जीतने के हकदार हैं और मैं टीम को इसके लिए शुभमकामनाएं देता हूं।