#BREAKING LIVE :
मुंबई हिट-एंड-रन का आरोपी दोस्त के मोबाइल लोकेशन से पकड़ाया:एक्सीडेंट के बाद गर्लफ्रेंड के घर गया था; वहां से मां-बहनों ने रिजॉर्ट में छिपाया | गोवा के मनोहर पर्रिकर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरी पहली फ्लाइट, परंपरागत रूप से हुआ स्वागत | ‘भेड़िया’ फिल्म एक हॉरर कॉमेडी फिल्म | शरद पवार ने महाराष्ट्र के गवर्नर पर साधा निशाना, कहा- उन्होंने पार कर दी हर हद | जन आरोग्यम फाऊंडेशन द्वारा पत्रकारो के सम्मान का कार्यक्रम प्रशंसनीय : रामदास आठवले | अनुराधा और जुबेर अंजलि अरोड़ा के समन्वय के तहत जहांगीर आर्ट गैलरी में प्रदर्शन करते हैं | सतयुगी संस्कार अपनाने से बनेगा स्वर्णिम संसार : बीके शिवानी दीदी | ब्रह्माकुमारी संस्था द्वारा आयोजित कार्यक्रम में आरती त्रिपाठी हुईं सम्मानित | पत्रकार को सम्मानित करने वाला गुजरात गौरव पुरस्कार दिनेश हॉल में आयोजित किया गया | *रजोरा एंटरटेनमेंट के साथ ईद मनाएं क्योंकि वे अजमेर की गली गाने के साथ मनोरंजन में अपनी शुरुआत करते हैं, जिसमें सारा खान और मृणाल जैन हैं |

15 गंभीर बीमारियों से जूझ रहे हैं लालू प्रसाद यादव, जानें अब कैसी है उनकी हालत, आगे क्या होगा?

190
बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) प्रमुख लालू प्रसाद यादव की हालत गंभीर है। बताया जाता है कि वह रविवार को पटना स्थित घर में गिर गए। इससे उनके कंधे की हड्डी टूट गई है। शरीर के अन्य हिस्सों में भी उन्हें गंभीर चोटें आईं हैं। सोमवार तड़के हालत बिगड़ने पर उन्हें पटना के पारस अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कराया गया। लालू प्रसाद यादव पहले से ही कई गंभीर बीमारियों से जूझ रहे हैं। यही कारण है कि चोट लगने के बाद उनकी हालत ज्यादा तेजी से बिगड़ी। फिलहाल विशेषज्ञों की टीम उनके स्वास्थ्य पर नजर बनाए हुए हैं।
लालू प्रसाद यादव

राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव पिछले कुछ वर्षों से स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतों से जूझ रहे हैं।  पारिवारिक सूत्रों के हवाले से न्यूज एजेंसी ने बताया कि उनके फेफड़े में पानी भर गया है। इसके अलावा कंधे की हड्डी भी टूट गई है। गिरने के चलते शरीर के कुछ और हिस्सों में चोट आई है। इसके अलावा लालू प्रसाद यादव डाइबिटीज, ब्लड प्रेशर, हृदय रोग, प्रोस्टेट का बढ़ना, यूरिक एसिड का बढ़ना, किडनी की बीमारी, थैलीसीमिया (रक्त से संबंधित बीमारी), ब्रेन से सम्बंधित बीमारी, दाहिने कंधे की हड्डी में दिक्कत, पैर की हड्डी की समस्या, आंख में दिक्कत, POST AVR (हृदय से सम्बंधित) जैसी बीमारियों से ग्रस्त हैं। पिछले दिनों रिम्स रांची के डॉक्टरों की एक रिपोर्ट सामने आई थी। इसके अनुसार लालू प्रसाद यादव की अब केवल 25 प्रतिशत किडनी ही काम करती है। पटना के पारस अस्पताल के डॉक्टरों के अनुसार अभी राजद प्रमुख आईसीयू में हैं। उनकी हालत नाजुक बनी हुई है। तेजस्वी यादव ने कहा कि अभी लालू जी की तबियत स्थिर है। उनकी किडनी और हार्ट संबंधित बीमारियों का इलाज दिल्ली एम्स में होता रहा है। वहां के डॉक्टरों को लालू जी की पूरी मेडिकल हिस्ट्री पता है।
तेजस्वी ने यह भी बताया कि जब से लालू जी अस्पताल में भर्ती हुए तब से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बार-बार उनका हालचाल पूछ रहे हैं। इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी फोन करके स्वास्थ्य की जानकारी ली। राहुल गांधी और प्रियंका गांधी से भी बात हुई है। सब लालू जी के जल्द से जल्द ठीक होने के लिए दुआ कर रहे हैं। अभी लालू प्रसाद यादव पटना के पारस अस्पताल में भर्ती हैं। यहां उनका हालचाल जानने के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी पहुंचे। अब एयर एंबुलेंस से उन्हें दिल्ली लाया जाएगा। यहां एम्स में उनका इलाज होगा। तेजस्वी यादव का कहना है कि अगर स्थिति ठीक नहीं हुई तो दिल्ली के डॉक्टरों की सलाह पर उन्हें सिंगापुर ले जाया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *