#BREAKING LIVE :
मुंबई हिट-एंड-रन का आरोपी दोस्त के मोबाइल लोकेशन से पकड़ाया:एक्सीडेंट के बाद गर्लफ्रेंड के घर गया था; वहां से मां-बहनों ने रिजॉर्ट में छिपाया | गोवा के मनोहर पर्रिकर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरी पहली फ्लाइट, परंपरागत रूप से हुआ स्वागत | ‘भेड़िया’ फिल्म एक हॉरर कॉमेडी फिल्म | शरद पवार ने महाराष्ट्र के गवर्नर पर साधा निशाना, कहा- उन्होंने पार कर दी हर हद | जन आरोग्यम फाऊंडेशन द्वारा पत्रकारो के सम्मान का कार्यक्रम प्रशंसनीय : रामदास आठवले | अनुराधा और जुबेर अंजलि अरोड़ा के समन्वय के तहत जहांगीर आर्ट गैलरी में प्रदर्शन करते हैं | सतयुगी संस्कार अपनाने से बनेगा स्वर्णिम संसार : बीके शिवानी दीदी | ब्रह्माकुमारी संस्था द्वारा आयोजित कार्यक्रम में आरती त्रिपाठी हुईं सम्मानित | पत्रकार को सम्मानित करने वाला गुजरात गौरव पुरस्कार दिनेश हॉल में आयोजित किया गया | *रजोरा एंटरटेनमेंट के साथ ईद मनाएं क्योंकि वे अजमेर की गली गाने के साथ मनोरंजन में अपनी शुरुआत करते हैं, जिसमें सारा खान और मृणाल जैन हैं |

43 दिन बाद आज अनलॉक हो रही दिल्ली, यूपी ने भी लॉकडाउन में दी छूट, जानें बाकी राज्यों का क्या हाल

489

विश्‍व स्‍वास्‍थ्‍य संगठन (WHO) के अनुसार, कोरोना वायरस का टेस्‍ट पॉजिटिविटी रेट (TPR) 5% से कम होने पर पाबंदियों में ढील दी जा सकती है। दिल्‍ली, उत्‍तर प्रदेश समेत कई राज्‍यों में TPR नियंत्रण में है। ऐसे में इन राज्‍यों ने चरणबद्ध तरीके से अनलॉक की प्रक्रिया शुरू कर दी है। हालांकि तमिलनाडु, केरल, महाराष्‍ट्र, गोवा, हरियाणा समेत अधिकतर राज्‍य अभी लॉकडाउन जारी रख रहे हैं। आइए आपको बताते हैं कि कहां-कहां लॉकडाउन है और कहां पर पाबंदियों में थोड़ी ढील दी गई है।
दिल्‍ली में आज से अनलॉक, जानिए गाइडलाइंस
दिल्‍ली में 31 मई से अनलॉक का पहला चरण शुरू हो रहा है। शुरुआत में फैक्ट्रियों और कंस्‍ट्रक्‍शन वर्क को ही खोलने की अनुमति है। मेट्रो बंद रहेगी और गैर जरूरी सेवाओं के लिए 7 जून की सुबह 5 बजे तक पहले की तरह कर्फ्यू जारी रहेगा। इंडस्ट्रियल एरिया में मैन्युफैक्चरिंग यूनिट, प्रोडक्शन यूनिट और कंस्ट्रक्शन साइट्स पर जाने की अनुमति होगी लेकिन आवाजाही के लिए ई-पास लेने होंगे।
यूपी: लॉकडाउन में दी गई छूट, वीकेंड पर बंद रहेंगी दुकानें
दिल्‍ली, यूपी के अलावा यहां भी लॉकडाउन में थोड़ी राहत
जम्‍मू और कश्‍मीर में सोमवार से कई गतिविधियों की इजाजत होगी। सलून, नाई की दुकानें और शराब की दुकानें हफ्ते में तीन दिन खुल सकेंगी। बाकी सभी दुकानें और बाजार तथा शॉपिंग कॉम्‍पलेक्‍स ऑल्‍टरनेट डे पर खुलेंगे। शनिवार और रविवार को लॉकडाउन रहेगा।
मध्‍य प्रदेश सरकार के दफ्तरों में अफसरों की 100 प्रतिशत तथा कर्मचारियों की 50 प्रतिशत हाजिरी रहेगी। इसके अलावा जिलों में कोरोना वायरस की स्थिति को देखते हुए यथासंभव रियायत दी जाएगी। जहां TPR 5% से कम है, वहां छूट मिलेगी।
गुजरात में कारोबार के लिए नियमों में ढील दी गई है।
हिमाचल प्रदेश में दुकानों के खुलने का समय दो घंटे बढ़ाया गया है।
महाराष्ट्र में अब 15 जून तक बढ़ाया गया लॉकडाउन
मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने महाराष्‍ट्र में लॉकडाउन को 15 दिन के लिए बढ़ाने की घोषणा की है। रविवार शाम प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में सीएम ने कहा कि जिलों में कोरोना वायरस के मामलों के आधार पर कुछ छूट और प्रतिबंध लागू होंगे। उन्‍होंने ग्रामीण इलाकों में सख्‍ती बढ़ाने की बात कही। ठाकरे ने कहा कि 10% से कम पॉजिटिविटी रेट वाली जगहों पर थोड़ी ढील दी जा सकती है।
हरियाणा सरकार ने 7 जून तक बढ़ाया लॉकडाउन
मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने लॉकडाउन को 7 जून तक बढ़ाने का फैसला क‍िया। दुकानें सुबह 9 बजे से दोपहर 3 बजे तक खुल सकेंगी। दुकानदारों के लिए ऑड-ईवन का फॉर्म्युला भी लागू किया गया है। 15 जून तक शिक्षण संस्थान बंद रहेंगे। रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू लागू रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *