#BREAKING LIVE :
मुंबई हिट-एंड-रन का आरोपी दोस्त के मोबाइल लोकेशन से पकड़ाया:एक्सीडेंट के बाद गर्लफ्रेंड के घर गया था; वहां से मां-बहनों ने रिजॉर्ट में छिपाया | गोवा के मनोहर पर्रिकर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरी पहली फ्लाइट, परंपरागत रूप से हुआ स्वागत | ‘भेड़िया’ फिल्म एक हॉरर कॉमेडी फिल्म | शरद पवार ने महाराष्ट्र के गवर्नर पर साधा निशाना, कहा- उन्होंने पार कर दी हर हद | जन आरोग्यम फाऊंडेशन द्वारा पत्रकारो के सम्मान का कार्यक्रम प्रशंसनीय : रामदास आठवले | अनुराधा और जुबेर अंजलि अरोड़ा के समन्वय के तहत जहांगीर आर्ट गैलरी में प्रदर्शन करते हैं | सतयुगी संस्कार अपनाने से बनेगा स्वर्णिम संसार : बीके शिवानी दीदी | ब्रह्माकुमारी संस्था द्वारा आयोजित कार्यक्रम में आरती त्रिपाठी हुईं सम्मानित | पत्रकार को सम्मानित करने वाला गुजरात गौरव पुरस्कार दिनेश हॉल में आयोजित किया गया | *रजोरा एंटरटेनमेंट के साथ ईद मनाएं क्योंकि वे अजमेर की गली गाने के साथ मनोरंजन में अपनी शुरुआत करते हैं, जिसमें सारा खान और मृणाल जैन हैं |

Facebook पर ब्रिटेन में लगा 520 करोड़ रुपये का जुर्माना, जानिए क्या है मामला

920

ब्रिटेन के कम्पीटिशन रेगुलेटर ने अमेरिकी सोशल मीडिया दिग्गज द्वारा GIF प्लेटफॉर्म Giphy की खरीद में अपनी जांच के दौरान लगाए गए आदेश का उल्लंघन करने के लिए फेसबुक पर GBP 50.5 मिलियन (लगभग 520 करोड़ रुपये) का जुर्माना लगाया है। बुधवार को AFP ने इसकी जानकारी दी।

कम्पीटिशन एंड मार्केट अथॉरिटी (सीएमए) ने कहा कि फेसबुक जानबूझकर अपने आदेश का पालन करने में विफल रहा है, और फेसबुक पर लगाया गया यह जुर्माना एक चेतावनी के रूप में काम करेगा कि कोई भी कंपनी कानून से ऊपर नहीं है। फेसबुक अपनी व्यावसायिक प्रथाओं के बारे में रेगुलेटरों और सांसदों के निशाने पर आ गया है। फेसबुक का कहना है कि वह सीएमए से पूरी तरह असहमत है।

एएनआई ने ट्वीट कर दी जानकारी

रेगुलेटर ने कहा कि फेसबुक Giphy के साथ प्रतिस्पर्धा जारी रखने के लिए आवश्यकताओं के अनुपालन के बारे में पूरी अपडेट प्रदान करने में विफल रहा है और इसकी जांच जारी रहने के दौरान Giphy के साथ अपने संचालन को एकीकृत नहीं किया है। कई बार चेतावनियों देने के बावजूद, फेसबुक ने मांगी गई जरूरी जानकारियां प्रदान नहीं की। सीएमए ने कहा, और यह जानबूझकर पालन करने में अपनी विफलता पर विचार करता है।

चेतावनी देने के बाद भी फेसबुक ने नजरअंदाज किया
सीएमए में विलय के वरिष्ठ निदेशक जोएल बैमफोर्ड ने कहा, “हमने फेसबुक को चेतावनी दी थी कि हमें महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान करने से इनकार करना आदेश का उल्लंघन था, लेकिन दो अलग-अलग अदालतों में अपील हारने के बाद भी, फेसबुक ने अपने कानूनी दायित्वों की अवहेलना जारी रखी।” “यह किसी भी कंपनी के लिए एक चेतावनी के रूप में काम करना चाहिए जो सोचती है कि यह कानून से ऊपर है।”

हम सीएमए के फैसले से पूरी तरह असहमत: फेसबुक
सीएमए के जुर्माने का जवाब देते हुए, फेसबुक ने कहा: “हम सीएमए के अनुचित निर्णय से पूरी तरह असहमत हैं, जिसमें फेसबुक को सर्वोत्तम प्रयास अनुपालन दृष्टिकोण के लिए दंडित किया गया था, जिसे सीएमए ने अंततः अनुमोदित किया था। “हम सीएमए के फैसले की समीक्षा करेंगे और हमारे विकल्पों पर विचार करेंगे।”

फेसबुक इंक ने अमेरिकी सरकार द्वारा नागरिक दावों को निपटाने के लिए $ 14.25 मिलियन (लगभग 105 करोड़ रुपये) तक का भुगतान करने पर सहमति व्यक्त की है कि सोशल मीडिया कंपनी ने अमेरिकी श्रमिकों के साथ भेदभाव किया और संघीय भर्ती नियमों का उल्लंघन किया। न्याय विभाग और श्रम विभाग द्वारा दो संबंधित सेटलमेंट्स की घोषणा की गई और फेसबुक द्वारा पुष्टि की गई। न्याय विभाग ने पिछले दिसंबर में एक मुकदमा दायर किया था जिसमें फेसबुक पर एच -1 बी वीजा रखने वाले अस्थायी श्रमिकों को काम पर रखने की प्राथमिकता देने का आरोप लगाया गया था, जो कंपनियों को अस्थायी रूप से कुछ विशेष व्यवसायों में विदेशी श्रमिकों को नियुक्त करने देता है। इस तरह के वीजा का व्यापक रूप से तकनीकी कंपनियों द्वारा उपयोग किया जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *