#BREAKING LIVE :
मुंबई हिट-एंड-रन का आरोपी दोस्त के मोबाइल लोकेशन से पकड़ाया:एक्सीडेंट के बाद गर्लफ्रेंड के घर गया था; वहां से मां-बहनों ने रिजॉर्ट में छिपाया | गोवा के मनोहर पर्रिकर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरी पहली फ्लाइट, परंपरागत रूप से हुआ स्वागत | ‘भेड़िया’ फिल्म एक हॉरर कॉमेडी फिल्म | शरद पवार ने महाराष्ट्र के गवर्नर पर साधा निशाना, कहा- उन्होंने पार कर दी हर हद | जन आरोग्यम फाऊंडेशन द्वारा पत्रकारो के सम्मान का कार्यक्रम प्रशंसनीय : रामदास आठवले | अनुराधा और जुबेर अंजलि अरोड़ा के समन्वय के तहत जहांगीर आर्ट गैलरी में प्रदर्शन करते हैं | सतयुगी संस्कार अपनाने से बनेगा स्वर्णिम संसार : बीके शिवानी दीदी | ब्रह्माकुमारी संस्था द्वारा आयोजित कार्यक्रम में आरती त्रिपाठी हुईं सम्मानित | पत्रकार को सम्मानित करने वाला गुजरात गौरव पुरस्कार दिनेश हॉल में आयोजित किया गया | *रजोरा एंटरटेनमेंट के साथ ईद मनाएं क्योंकि वे अजमेर की गली गाने के साथ मनोरंजन में अपनी शुरुआत करते हैं, जिसमें सारा खान और मृणाल जैन हैं |

RCB vs RR: आरसीबी को छठी जीत की तलाश, राजस्थान रॉयल्स से होगा मुकाबला, जानें संभावित प्लेइंग-11

446

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की टीम मंगलवार (26 अप्रैल) को आईपीएल के 39वें मैच में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैदान में उतरेगी। इस मैच में आरसीबी का लक्ष्य बेहतरीन फॉर्म में चल रहे जोस बटलर के बल्ले को खामोश रखकर विरोधी टीम पर दबाव डालना होगा। लगातार दो मैच में पहली गेंद पर पवेलियन लौटने के बाद आरसीबी के पूर्व कप्तान विराट कोहली पर भी सभी की नजरें होंगी। पिछले मैच में बल्लेबाजों के लचर प्रदर्शन के बाद आरसीबी को उम्मीद होगी कि स्टार बल्लेबाज कोहली बड़ी पारी खेलेंगे और अन्य बल्लेबाज भी बेहतर प्रदर्शन करेंगे।
बेंगलोर की टीम इस मुकाबले में पिछले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ नौ विकेट की करारी हार के बाद उतरेगी जबकि राजस्थान की टीम ने अपने पिछले दोनों मुकाबले जीते हैं और मौजूदा सत्र में बेहतरीन फॉर्म में चल रही है।
कार्तिक-मैक्सवेल से रहेंगी उम्मीदें
सभी की नजरें कोहली पर होंगी लेकिन कप्तान फॉफ डुप्लेसी, ग्लेन मैक्सवेल, दिनेश कार्तिक और शाहबाज अहमद जैसे बल्लेबाज भी हैं जो बड़े शॉट खेलने में सक्षम हैं। इनका बल्ला चलता है तो राजस्थान के गेंदबाजों की राह आसान नहीं होने वाली। बेंगलोर की ओर से मौजूदा सत्र में अब तक सर्वाधिक रन बनाने वाले डु प्लेसी की फॉर्म में उतार-चढ़ाव देखने को मिला है। कार्तिक भी बड़े शॉट खेलने की अपनी क्षमता के कारण फिनिशर की अपनी भूमिका अच्छी तरह निभा रहे हैं।पिछले मैच में वह हालांकि खाता नहीं खोल सके थे।
बोल्ट-चहल रखेंगे रनों पर अंकुश
राजस्थान के पास विविधता भरा गेंदबाजी आक्रमण है जिसकी अगुआई ट्रेंट बोल्ट कर रहे हैं। बोल्ट  विराट को परेशान करते आए हैं। प्रसिद्ध कृष्ण के अलावा रविचंद्रन अश्विन और युजवेंद्र चहल की स्पिन जोड़ी भी आरसीबी के बल्लेबाजों को परेशान कर सकती है। चहल टूर्नामेंट में अब तक 18 विकेट चटका चुके हैं। अश्विन भी अपने दिन किसी भी बल्लेबाजी क्रम को ध्वस्त करने में सक्षम हैं।
शानदार फॉर्म में हैं बटलर
राजस्थान के लिए सलामी बल्लेबाज जोस बटलर बेहतरीन फॉर्म में हैं और मौजूदा सत्र में पहले ही तीन शतक जड़ चुके हैं। सलामी बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल और कप्तान संजू सैमसन भी बल्ले से योगदान दे रहे हैं जबकि शिमरोन हेतमायर ने भी कुछ आकर्षक पारियां खेली हैं। राजस्थान की बल्लेबाजी का कमजोर पक्ष करुण नायर और रियान पराग हैं और इस जोड़ी को बेहतर प्रदर्शन करना होगा।

हर्षल-हेजलवुड पर रहेगा जिम्मा
आरसीबी के पास हर्षल पटेल के रूप में डेथ ओवरों में गेंदबाजी करने वाला सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज है लेकिन इस तेज गेंदबाज को मोहम्मद सिराज और जोश हेजलवुड से सहयोग की जरूरत है। श्रीलंका के स्पिनर वानिंदु हसरंगा के चार ओवर भी आरसीबी के लिए काफी महत्वपूर्ण होंगे क्योंकि वह भी मैच का रुख बदलने की क्षमता रखते हैं।

संभावित अंतिम एकादश
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर:
 फॉफ डुप्लेसी (कप्तान), अनुज रावत, विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल, सुयश प्रभुदेसाई, शाहबाज अहमद, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), वानिंदु हसरंगा, हर्षल पटेल, जोश हेजलवुड, मोहम्मद सिराज।

राजस्थान रॉयल्स: जोस बटलर, देवदत्त पडिक्कल, संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), शिमरॉन हेतमायर, करुण नायर, रियान पराग, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, प्रसिद्ध कृष्णा, ओबेड मैकॉय, युजवेंद्र चहल।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *