#BREAKING LIVE :
मुंबई हिट-एंड-रन का आरोपी दोस्त के मोबाइल लोकेशन से पकड़ाया:एक्सीडेंट के बाद गर्लफ्रेंड के घर गया था; वहां से मां-बहनों ने रिजॉर्ट में छिपाया | गोवा के मनोहर पर्रिकर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरी पहली फ्लाइट, परंपरागत रूप से हुआ स्वागत | ‘भेड़िया’ फिल्म एक हॉरर कॉमेडी फिल्म | शरद पवार ने महाराष्ट्र के गवर्नर पर साधा निशाना, कहा- उन्होंने पार कर दी हर हद | जन आरोग्यम फाऊंडेशन द्वारा पत्रकारो के सम्मान का कार्यक्रम प्रशंसनीय : रामदास आठवले | अनुराधा और जुबेर अंजलि अरोड़ा के समन्वय के तहत जहांगीर आर्ट गैलरी में प्रदर्शन करते हैं | सतयुगी संस्कार अपनाने से बनेगा स्वर्णिम संसार : बीके शिवानी दीदी | ब्रह्माकुमारी संस्था द्वारा आयोजित कार्यक्रम में आरती त्रिपाठी हुईं सम्मानित | पत्रकार को सम्मानित करने वाला गुजरात गौरव पुरस्कार दिनेश हॉल में आयोजित किया गया | *रजोरा एंटरटेनमेंट के साथ ईद मनाएं क्योंकि वे अजमेर की गली गाने के साथ मनोरंजन में अपनी शुरुआत करते हैं, जिसमें सारा खान और मृणाल जैन हैं |

अयोध्या में साइबर धोखाधड़ी की शिकार हुईं सुरभि तिवारी, जालसाजों ने पांच हजार रुपये की लगाई चपत

98
‘कहानी घर घर की’ जैसे डेली सोप में अपने अभिनय से सुर्खियां बटोरने वाली अभिनेत्री सुरभि तिवारी हाल ही में अयोध्या में एक होटल बुक करने की कोशिश के दौरान साइबर धोखाधड़ी का शिकार हो गईं। अभिनेत्री ने अपने फैंस के साथ साझा किया कि  वह अयोध्या में रामलला मंदिर में आशीर्वाद लेना चाहती थीं, लेकिन घोटाले के कारण उनपर इसका काफी बुरा असर पड़ा है। आइए जानते हैं कि पूरा मामला क्या है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो अभिनेत्री सुरभि काफी समय से अयोध्या में राम मंदिर की यात्रा की योजना बना रही थीं। अयोध्या में ठहरने के लिए अभिनेत्री को कोई भी होटल खाली नहीं मिल रहा था। ऐसे में एक रिश्तेदार ने अभिनेत्री को एक प्रसिद्ध धर्मशाला में रुकने की सलाह दी। इसके बाद जब उन्होंने इंटरनेट पर गेस्ट हाउस देखा तो उन्हें एक नंबर मिला।  अभिनेत्री ने आगे खुलासा किया कि इंटरनेट पर धर्मशाला से जुड़ा एक नंबर ढूंढने के बाद वह व्हाट्सएप पर एक व्यक्ति के संपर्क में आई और उससे होटल के कमरों की तस्वीरें भेजने का अनुरोध किया, जिसके बाद उन्होंने वहां अपने लिए एक कमरा बुक किया। इस पूरी प्रक्रिया के बाद धर्मशाला के एक आदमी ने अपना गूगल पे नंबर साझा किया और सुरभि ने उसे 2,500 रुपये ट्रांसफर कर दिए।
Surbhi Tiwari became victim of cyber fraud in Ayodhya Ram Mandir fraudsters defrauded of five thousand rupees
अभिनेत्री ने बताया कि गूगल पे करने के बाद भी उस आदमी ने एक सुरक्षा जमा राशि मांगी, जिससे उसी राशि का एक और भुगतान करना पड़ा। जब अभिनेत्री ने उससे रजिस्ट्रेशन नंबर मांगा, तो उसने तकनीकी कारणों का हवाला देते हुए दो के बजाय एक ही भुगतान करने का सुझाव दिया। सुरभि ने उससे भुगतान वापस करने के लिए कहा ताकि वह एक बार में 5,000 रुपये ट्रांसफर कर सकें। सुरभि ने आगे खुलासा किया कि उन्हें उस व्यक्ति पर तब शक हुआ जब अभिनेत्री की बात किसी दूसरे व्यक्ति से कराई जिसने खुद को अकाउंटेंट बताया और उनके साथ एक बारकोड साझा किया। उन्होंने कहा, “मुझे तब संदेह हुआ जब उसने मुझसे बात करते समय व्हाट्सएप पर सारे मैसेज हटा दिए। सौभाग्य से, मैं दूसरे फोन पर गूगल पे का उपयोग करती हूं और इसलिए, वह अधिक पैसे नहीं लूट सका।”