#BREAKING LIVE :
गोवा के मनोहर पर्रिकर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरी पहली फ्लाइट, परंपरागत रूप से हुआ स्वागत | ‘भेड़िया’ फिल्म एक हॉरर कॉमेडी फिल्म | शरद पवार ने महाराष्ट्र के गवर्नर पर साधा निशाना, कहा- उन्होंने पार कर दी हर हद | जन आरोग्यम फाऊंडेशन द्वारा पत्रकारो के सम्मान का कार्यक्रम प्रशंसनीय : रामदास आठवले | अनुराधा और जुबेर अंजलि अरोड़ा के समन्वय के तहत जहांगीर आर्ट गैलरी में प्रदर्शन करते हैं | सतयुगी संस्कार अपनाने से बनेगा स्वर्णिम संसार : बीके शिवानी दीदी | ब्रह्माकुमारी संस्था द्वारा आयोजित कार्यक्रम में आरती त्रिपाठी हुईं सम्मानित | पत्रकार को सम्मानित करने वाला गुजरात गौरव पुरस्कार दिनेश हॉल में आयोजित किया गया | *रजोरा एंटरटेनमेंट के साथ ईद मनाएं क्योंकि वे अजमेर की गली गाने के साथ मनोरंजन में अपनी शुरुआत करते हैं, जिसमें सारा खान और मृणाल जैन हैं | महाराष्ट्र: 2 मई से 13 जून तक गर्मी की छुट्टी |

अनुराधा और जुबेर अंजलि अरोड़ा के समन्वय के तहत जहांगीर आर्ट गैलरी में प्रदर्शन करते हैं

1287
   

मेराकी अंजलि अरोड़ा द्वारा कल्पना की गई एक कला प्रदर्शनी में कलाकार जुबेर सैयद और अनुराधा द्वारा प्रदर्शित कलाकृति का चमत्कार देखा गया। उद्घाटन की अपनी भव्य और शानदार शैली के लिए जानी जाने वाली अंजलि ने आज मेराकी में उम्मीदों पर पानी फेर दिया, क्योंकि इस शो का उद्घाटन फिल्म और टीवी अभिनेता श्री राजेश पुरी ने अपनी पत्नी के साथ किया था।

मिस्टर और मिसेज पुरी दोनों प्रदर्शकों द्वारा प्रदर्शित कलाकृति से प्रभावित हुए। अनुराधा द्वारा प्रदर्शित लुभावनी मूर्तियों और भित्ति चित्रों से न केवल सेलिब्रिटी युगल बल्कि कॉर्पोरेट जगत के आगंतुक या उस मामले के लिए कोई भी वॉक-इन भी चकाचौंध था; और ज़ुबेर द्वारा प्रदर्शित ललित और अमूर्त कला।
 
अनुराधा नासिक की एक वरिष्ठ कलाकार हैं, जो मूर्तियां और भित्ति चित्र बनाने की कला में माहिर हैं। मेराकी में उन्होंने अपने पसंदीदा बुद्ध विषय को प्रदर्शित किया जो महान संत के जीवंत और उत्साहजनक क्षणों का वर्णन करता है।

जुबर जिन्होंने ललित कला में डिप्लोमा प्राप्त किया था, उन्हें ललित कला, सार कला और आधुनिक कला में विशेषज्ञता प्राप्त है। ज़ुबेर की प्रतिभा केवल कला के साथ समाप्त नहीं होती है, वह एक जेमोलॉजिस्ट, एक लेखक, एक संगीत निर्देशक और एक इंटीरियर डिजाइनर हैं। वह अपने चित्रों और गीतों के माध्यम से खुद को व्यक्त करते हैं।

उस दिन बाद में जाने-माने आगंतुकों ने कॉर्पोरेट हस्तियों, मशहूर हस्तियों और वरिष्ठ कलाकारों के बारे में जानकारी दी। उनमें से प्रमुख थे पूर्व एनसीबी अधिकारी समीर वानखेड़े, वॉकहार्ट अस्पताल के संस्थापक डॉ हाबिल खोराकीवाला की पत्नी नफीसा खोराकीवाला और जाने-माने वरिष्ठ कलाकार प्रेम सोनी।

गैलरी में आने वाले हर दौर में कलाकार और समन्वयक की चौतरफा सराहना हुई। अंजलि जो अपने स्वयं के शीर्षक द अंजलि अरोड़ा टॉक शो के तहत अपना टॉक शो चलाती हैं, ने पूरे भारत में प्रमुख कलाकार और मशहूर हस्तियों को चित्रित किया है। अंजलि को आज फिर से महाराष्ट्र के राज्यपाल श्री भगतडिंग कोश्यारी के साथ कुछ शब्द साझा करने का मौका मिला, जो इस साल उनके पिछले कार्यक्रम में मुख्य अतिथि भी थे, जिसका शीर्षक बॉम्बे आर्ट्स सोसाइटी में कला का गुलदस्ता था।

आज 30 अगस्त से शुरू हुई सात दिवसीय प्रदर्शनी 05 सितंबर, 2022 तक उपलब्ध रहेगी। यह प्रदर्शनी मुंबई कालाघोड़ा में जहांगीर आर्ट गैलरी की गैलरी नंबर 1 पर है। इस शो में कलाकार अनुराधा की मूर्तियां और भित्ति चित्र और जुबेर सैयद के कैनवास पर ऐक्रेलिक हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *