#BREAKING LIVE :
मुंबई हिट-एंड-रन का आरोपी दोस्त के मोबाइल लोकेशन से पकड़ाया:एक्सीडेंट के बाद गर्लफ्रेंड के घर गया था; वहां से मां-बहनों ने रिजॉर्ट में छिपाया | गोवा के मनोहर पर्रिकर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरी पहली फ्लाइट, परंपरागत रूप से हुआ स्वागत | ‘भेड़िया’ फिल्म एक हॉरर कॉमेडी फिल्म | शरद पवार ने महाराष्ट्र के गवर्नर पर साधा निशाना, कहा- उन्होंने पार कर दी हर हद | जन आरोग्यम फाऊंडेशन द्वारा पत्रकारो के सम्मान का कार्यक्रम प्रशंसनीय : रामदास आठवले | अनुराधा और जुबेर अंजलि अरोड़ा के समन्वय के तहत जहांगीर आर्ट गैलरी में प्रदर्शन करते हैं | सतयुगी संस्कार अपनाने से बनेगा स्वर्णिम संसार : बीके शिवानी दीदी | ब्रह्माकुमारी संस्था द्वारा आयोजित कार्यक्रम में आरती त्रिपाठी हुईं सम्मानित | पत्रकार को सम्मानित करने वाला गुजरात गौरव पुरस्कार दिनेश हॉल में आयोजित किया गया | *रजोरा एंटरटेनमेंट के साथ ईद मनाएं क्योंकि वे अजमेर की गली गाने के साथ मनोरंजन में अपनी शुरुआत करते हैं, जिसमें सारा खान और मृणाल जैन हैं |

कहीं लॉकडाउन, कहीं पूरा का पूरा इलाका सील… लौट रहे वो खौफनाक दिन

744


पिछले 24 घंटों में कोविड-19 के 23,285 नए मामले सामने आए हैं। अधिकतर मामले केवल छह राज्‍यों से हैं। नए केसेज का 86% केवल महाराष्‍ट्र, केरल, पंजाब, कर्नाटक, गुजरात और तमिलनाडु से है। देश में 8 राज्‍य ऐसे हैं जहां कोविड के केसेज डेली बढ़ रहे हैं। इनमें गुजरात, हरियाणा, मध्‍य प्रदेश का भी नाम हैं। जितने भी ऐक्टिव केस हैं, उनमें से 71 प्रतिशत से ज्‍यादा केवल महाराष्‍ट्र और केरल में हैं। हालात देखकर कुछ राज्‍यों ने सख्ती बढ़ा दी है। महाराष्‍ट्र के कई हिस्सों में पाबंदियां लगाई गई हैं। पंजाब के कुछ जिलों में भी सख्‍ती बढ़ी है। इसके अलावा लोकल लेवल पर छोटे-छोटे इलाकों को सील/कंटेनमेंट जोन किया जा रहा है।
महराष्‍ट्र के कई जिलों में पाबंदियां लागू कर दी गई हैं। नागपुर में पूरी तरह लॉकडाउन कर दिया गया है। इसके अलावा अकोला जिले में भी लॉकडाउन है। इसके अलावा नासिक, ठाणे, औरंगाबाद, परभनी, पुणे समेत कई जिलों में पाबंदियां लगाई गई हैं। यहां स्‍कूल बंद कर दिए गए हैं, नाइट कर्फ्यू लागू रहेगा। मुंबई में अभी लॉकडाउन नहीं लगाया गया है लेकिन बीएसमी ने सख्‍ती बढ़ा दी है।
पंजाब के पांच जिलों में नाइट कर्फ्यू
पंजाब में कोविड केसेज में जबर्दस्‍त उदाल देखने को मिला है। पिछले हफ्ते वहां जालंधर, एसबीएस नगर, होशियारपुर और कपूरथला में नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया था। पटियाला में भी नाइट कर्फ्यू की घोषणा कर दी गई है। यह कर्फ्यू रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक रहेगा।
गुड़गाव में कंटेनमेंट जोन की संख्‍या हुई 18

गुड़गांव में बुधवार तक 18 कंटेनमेंट जोन बनाए जा चुके थे। इन इलाकों को सील कर दिया गया है। मूवमेंट पर रोक है और रैंडम टेस्टिंग की जा रही है। जो एरियाज हॉटस्‍पॉट्स बन रहे हैं, पुलिस उन्‍हें कॉर्डन-ऑफ कर देगी। मास्‍क न पहनने वालों से भारी पेनाल्‍टी वसूलने के आदेश दिए गए हैं।
गाजियाबाद में एक जगह से 21 पॉजिटिव, इलाका सील
गजियाबाद में सेंट्रल पब्लिक वर्क्‍स डिपार्टमेंट (CPWD) ट्रेनिंग फैसिलिटी में 21 इंजिनियर्स कोविड पॉजिटिव टेस्‍ट हुए हैं। इसके बाद प्रशासन ने अगले 14 दिनों के लिए परिसर का एक हिस्‍सा सील कर दिया है। शहर में छह महीने बाद ऐसी कोई कार्रवाई की गई है। मरीजों में हल्‍के लक्षण हैं। उनके कलीग्‍स और CPWD के अन्‍य स्‍टाफ को पास की एक बिल्डिंग में क्‍वारंटीन किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *