#BREAKING LIVE :
मुंबई हिट-एंड-रन का आरोपी दोस्त के मोबाइल लोकेशन से पकड़ाया:एक्सीडेंट के बाद गर्लफ्रेंड के घर गया था; वहां से मां-बहनों ने रिजॉर्ट में छिपाया | गोवा के मनोहर पर्रिकर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरी पहली फ्लाइट, परंपरागत रूप से हुआ स्वागत | ‘भेड़िया’ फिल्म एक हॉरर कॉमेडी फिल्म | शरद पवार ने महाराष्ट्र के गवर्नर पर साधा निशाना, कहा- उन्होंने पार कर दी हर हद | जन आरोग्यम फाऊंडेशन द्वारा पत्रकारो के सम्मान का कार्यक्रम प्रशंसनीय : रामदास आठवले | अनुराधा और जुबेर अंजलि अरोड़ा के समन्वय के तहत जहांगीर आर्ट गैलरी में प्रदर्शन करते हैं | सतयुगी संस्कार अपनाने से बनेगा स्वर्णिम संसार : बीके शिवानी दीदी | ब्रह्माकुमारी संस्था द्वारा आयोजित कार्यक्रम में आरती त्रिपाठी हुईं सम्मानित | पत्रकार को सम्मानित करने वाला गुजरात गौरव पुरस्कार दिनेश हॉल में आयोजित किया गया | *रजोरा एंटरटेनमेंट के साथ ईद मनाएं क्योंकि वे अजमेर की गली गाने के साथ मनोरंजन में अपनी शुरुआत करते हैं, जिसमें सारा खान और मृणाल जैन हैं |

‘कुछ तो लोग कहेंगे…’, रोहित-विराट की भारतीय टी20 टीम में वापसी पर हो रही आलोचनाओं पर युवराज का बयान

64
अमेरिका और वेस्टइंडीज में होने वाले टी20 विश्व कप से महज पांच महीने पहले विराट कोहली और रोहित शर्मा की भारतीय टी20 टीम में वापसी को लेकर मिली-जुली प्रतिक्रियाएं आ रही हैं। जहां कुछ पूर्व क्रिकेटरों ने अजीत अगरकर की अगुआई वाली चयन समिति द्वारा किए गए कॉल का समर्थन किया है, वहीं कुछ ने 2022 टी20 विश्व कप में भारत के सेमीफाइनल से बाहर होने के बाद अनुभवी खिलाड़ियों के काफी समय तक नहीं खेलने और अचानक से वापस लौटने के फैसले पर सवाल उठाया है। हालांकि, भारत के दिग्गज युवराज सिंह ने इन आलोचकों को अपनी ही शैली में जवाब दिया। उन्होंने गाना गाकर आलोचकों को करारा जवाब दिया। टी20 विश्व कप 2022 में एडिलेड में भारत-इंग्लैंड के बीच सेमीफाइनल मुकाबले के 14 महीने बाद पहली बार कोहली और रोहित टी20 में साथ खेलते दिखेंगे। इंदौर में अफगानिस्तान के खिलाफ दूसरे टी20 में दोनों साथ खेल सकते हैं। रोहित ने मोहाली में अफगानिस्तान के खिलाफ पहले मैच में वापसी की थी। वहीं, कोहली ने निजी कारणों से पहले मैच से दूरी बनाई थी। कई पूर्व दिग्गजों और विशेषज्ञों ने दोनों की वापसी पर सवाल किया था कि क्या यह टीम में युवा प्रतिभाओं में निवेश करने को लेकर एक प्रगतिशील कदम है?

T20 WC: Yuvraj Singh statement on criticism on Rohit Sharma, Virat Kohli return to Indian T20 team
हालांकि, युवराज अपने आसपास हो रही बातचीत से नाखुश दिखे। उन्होंने इसे फिल्म ‘अमर प्रेम’ के सुपरहिट गाने के शब्दों का उपयोग करके व्यक्त किया। उन्होंने कहा- ‘कुछ तो लोग कहेंगे, लोगों का काम है कहना।’ इस विश्व कप विजेता ने इसके बाद दोनों के एक साल से अधिक समय तक प्रारूप से बाहर रहने के पीछे का कारण भी बताया। युवी ने कहा, ‘ऐसा इसलिए है क्योंकि वे तीनों प्रारूपों में खेलते हैं। यही वजह है कि 14 महीने बाद लौटे हैं। यदि आप तीनों प्रारूप खेलते हैं तो आपको अपने कार्यभार का प्रबंधन करना होगा। यह चयनकर्ताओं के लिए सवाल है।’ युवराज ने कोलकाता में एक कार्यक्रम में मीडिया से बात करते हुए आगामी टी20 विश्व कप के लिए कप्तान के रूप में रोहित का समर्थन किया। हालांकि इस बात पर भी चर्चा बनी हुई है कि हार्दिक पांड्या को जिम्मेदारी सौंपी जानी चाहिए या नहीं। इस बारे में चर्चा तब भी हुई जब रोहित इस प्रारूप से अनुपस्थित थे और विश्व कप देखने को देखते हुए टी20 अंतरराष्ट्रीय में वापसी के उनके इरादे पर संदेह था। युवी ने कहा, ‘मैं कह सकता हूं कि रोहित शानदार कप्तान हैं। उन्होंने पांच आईपीएल ट्रॉफी जीती हैं। वह हमें (विश्व कप) फाइनल तक ले गए। वह आईपीएल और भारत के हमारे महान कप्तानों में से एक रहे हैं। हमें उनके कार्यभार का प्रबंधन करना होगा। मुझे नहीं पता कि इस समय हार्दिक की फिटनेस को लेकर क्या स्थिति है। यह चयनकर्ताओं का फैसला है।