#BREAKING LIVE :
मुंबई हिट-एंड-रन का आरोपी दोस्त के मोबाइल लोकेशन से पकड़ाया:एक्सीडेंट के बाद गर्लफ्रेंड के घर गया था; वहां से मां-बहनों ने रिजॉर्ट में छिपाया | गोवा के मनोहर पर्रिकर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरी पहली फ्लाइट, परंपरागत रूप से हुआ स्वागत | ‘भेड़िया’ फिल्म एक हॉरर कॉमेडी फिल्म | शरद पवार ने महाराष्ट्र के गवर्नर पर साधा निशाना, कहा- उन्होंने पार कर दी हर हद | जन आरोग्यम फाऊंडेशन द्वारा पत्रकारो के सम्मान का कार्यक्रम प्रशंसनीय : रामदास आठवले | अनुराधा और जुबेर अंजलि अरोड़ा के समन्वय के तहत जहांगीर आर्ट गैलरी में प्रदर्शन करते हैं | सतयुगी संस्कार अपनाने से बनेगा स्वर्णिम संसार : बीके शिवानी दीदी | ब्रह्माकुमारी संस्था द्वारा आयोजित कार्यक्रम में आरती त्रिपाठी हुईं सम्मानित | पत्रकार को सम्मानित करने वाला गुजरात गौरव पुरस्कार दिनेश हॉल में आयोजित किया गया | *रजोरा एंटरटेनमेंट के साथ ईद मनाएं क्योंकि वे अजमेर की गली गाने के साथ मनोरंजन में अपनी शुरुआत करते हैं, जिसमें सारा खान और मृणाल जैन हैं |

छह विकेट लेने वाले मोहम्मद सिराज ने जीता दिल, प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड मिलने पर किया यह काम

880

भारत ने एशिया कप के फाइनल में रविवार (17 सितंबर) को श्रीलंका के खिलाफ 10 विकेट से जीत हासिल की। इस मैच में टीम इंडिया के मोहम्मद सिराज ने घातक गेंदबाजी की। उन्होंने सात ओवर में 21 रन देकर छह विकेट अपने नाम किए। सिराज को प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड मिला। उन्होंने सिर्फ मैच में खतरनाक गेंदबाजी ही नहीं की, बल्कि अपनी पुरस्कार राशि मैदानकर्मियों को सौंपकर प्रशंसकों का दिल भी जीत लिया। सिराज को मैच के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुने गए। उन्हें पुरस्कार राशि में 5000 डॉलर (करीब 4.15 लाख रुपये) मिले। सिराज ने दरियादिली दिखाते हुए इस राशि को मैदानकर्मियों को सौंप दिया। उन्होंने कहा, ”यह नकद पुरस्कार मैदानकर्मियों को जाता है। उनके बिना यह टूर्नामेंट संभव नहीं होता।” एशिया के अधिकांश मैचों में बारिश ने खलल डाला। इस दौरान मैदानकर्मियों को बार-बार कवर लाने पड़ते थे। उन्होंने इस टूर्नामेंट के आयोजन में अहम भूमिका निभाई। भारत के कप्तान रोहित शर्मा और श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका ने उनकी तारीफ की। सिराज ने कमेंटेटेर रवि शास्त्री ने पहला सवाल बिरयानी को लेकर किया। उन्होंने पूछा, ”क्या आपने आज बिरयानी खाया था?” इस पर सिराज ने कहा कि आज बिरयानी नहीं खाया था। इसके बाद उन्होंने आगे अपनी गेंदबाजी को लेकर बाती। सिराज ने कहा, ”काफी समय से अच्छी गेंदबाजी कर रहा हूं। जब तेज गेंदबाजों के बीच अच्छा तालमेल होता है तो यह टीम के लिए मददगार होता है। यह मेरे करियर की सबसे अच्छी गेंदबाजी है।”

Siraj gave player of the match amount to groundsmen gave this answer over biryani asia cup 2023 ind vs sl
सिराज ने 21 रन देकर छह विकेट हासिल कर श्रीलंका के खिलाफ सबसे अच्छी गेंदबाजी का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। सिराज ने इस मामले में पाकिस्तान के दिग्गज तेज गेंदबाज वकार यूनुस को पीछे छोड़ा। वकार ने 1990 में शारजाह के मैदान पर श्रीलंका के खिलाफ 26 रन देकर छह विकेट लिए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *