#BREAKING LIVE :
मुंबई हिट-एंड-रन का आरोपी दोस्त के मोबाइल लोकेशन से पकड़ाया:एक्सीडेंट के बाद गर्लफ्रेंड के घर गया था; वहां से मां-बहनों ने रिजॉर्ट में छिपाया | गोवा के मनोहर पर्रिकर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरी पहली फ्लाइट, परंपरागत रूप से हुआ स्वागत | ‘भेड़िया’ फिल्म एक हॉरर कॉमेडी फिल्म | शरद पवार ने महाराष्ट्र के गवर्नर पर साधा निशाना, कहा- उन्होंने पार कर दी हर हद | जन आरोग्यम फाऊंडेशन द्वारा पत्रकारो के सम्मान का कार्यक्रम प्रशंसनीय : रामदास आठवले | अनुराधा और जुबेर अंजलि अरोड़ा के समन्वय के तहत जहांगीर आर्ट गैलरी में प्रदर्शन करते हैं | सतयुगी संस्कार अपनाने से बनेगा स्वर्णिम संसार : बीके शिवानी दीदी | ब्रह्माकुमारी संस्था द्वारा आयोजित कार्यक्रम में आरती त्रिपाठी हुईं सम्मानित | पत्रकार को सम्मानित करने वाला गुजरात गौरव पुरस्कार दिनेश हॉल में आयोजित किया गया | *रजोरा एंटरटेनमेंट के साथ ईद मनाएं क्योंकि वे अजमेर की गली गाने के साथ मनोरंजन में अपनी शुरुआत करते हैं, जिसमें सारा खान और मृणाल जैन हैं |

जन आरोग्यम फाऊंडेशन द्वारा पत्रकारो के सम्मान का कार्यक्रम प्रशंसनीय : रामदास आठवले

1195

पत्रकारिता के बिना सफल देश या आर्दश समाज की कल्पना नहीं की जा सकती : देवेन्द्र भाईजी

मुंबई : अपनी परवा किए बगैर दिन रात कार्य कर रहे पत्रकरो के सम्मान के लिए आज के जैसे कार्यक्रम बहुत ही प्रशंसनीय है और समय समय पर ऐसे कार्यक्रम होने चाहिए। मेरे परम आत्मीय श्रद्धेय देवेन्द्र भाईजी के नेतृत्व में जन आरोग्यम फाऊंडेशन आयोजित कार्यक्रम में मुझे सम्मिलित होने का अवसर मिला और आप सभी पत्रकारो से रूबरू हुआ इसलिए मैं बडा खुश हूं ऐसा भारत सरकार के सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता के केन्द्रीय मंत्री श्री रामदास आठवले जी ने मधुर शैली के साथ अपने प्रवचन में कहा।
प्रसिद्ध जैन साधक श्रद्धेय ब्रह्मचारी देवेन्द्र भाईजी के मार्गदर्शनमे जन आरोग्यम फाऊंडेशन द्वारा द्वितीय मीडिया प्रोत्साहन समारोह का उद्देश्यपूर्ण आयोजन सफलता के साथ संपन्न हुआ।
आईएमसी के खंड में पत्रकार जगत की अनेक हस्तियां तथा विभिन्न क्षेत्रों की अग्रणी प्रतिभाएं बड़ी संख्या में उपस्थित थी। श्रोतागण समक्ष भारत गौरव देवेन्द्र भाईजी ने कहा की पत्रकारिता के बिना एक सफल देश या आदर्श समाज की कल्पना नहीं की जा सकती इसलिए ऐसे कर्मपरायण, निष्ठावान व्यक्तियों को सम्मान के साथ प्रोत्साहित करना समाज का फर्ज है।
इस कार्यक्रम में कई प्रमुख हस्तियों ने शिरकत की जिसमें भारत सरकार के केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले जी, भारत गौरव श्रद्धेय श्री देवेंद्रभाईजी, श्रद्धेय श्री संयमप्रभ विजय म.सा. ,अमीरात के उद्दोगपति डॉ अब्दुल्ला , वरिष्ठ सम्पादक श्री सुंदरचंद ठाकुर, सुप्रसिद्ध समाजसेवी आदरणीय श्री जमुनालाल जी हापावत, जन आरोग्यम फ़ाउंडेशन के ट्रस्टी और समाजसेवी श्री राकेशजी जैन ( नाहर ), मुंबई के सुप्रशिद्ध समाजसेवी श्री प्रकाशजी चोपड़ा , श्री प्रशांतजी ज़वेरी, डॉक्टर अमजदजी पठान, श्री मनोजजैन कोलकाता , श्री उरवा जोशी सहित कई गणमान्य अतिथि एवं मीडिया के वरिष्ठ पत्रकार उपस्थित रहे . कार्यक्रम का संचालन श्री लवकेशजी जैन द्वारा किया गया ।
जैन साधक श्रद्धेय ब्रह्मचारी श्री देवेन्द्र भाईजी के मार्गदर्शन में जन आरोग्य फाउंडेशन संस्थान जीवों के उत्थान के लिए निरंतर कार्य करता आ रहा है ।
परम श्रद्धेय ब्रह्मचारी देवेन्द्र भाईजी पिछले दो दशक से विश्व में शांति,सद्भाव की स्थापना हेतु धार्मिक, सामाजिक, पर्यावरण एवं राष्ट्र निर्माण के कार्यों में संलग्न है। कुशल योग गुरु देवेन्द्र भाईजी ने ११ साल की उम्र में सन्यास धर्म अपनाकर जीवन देश और धर्म के लिए समर्पित कर दिया है । उनके विचार और सेवा कार्य परंपरा और परिवर्तन के संगम का उत्तम उदाहरण है।
कार्यक्रम के प्रारंभ में तेजस्वी युवा प्रवचनकार मुनिराज श्री संयमप्रभ विजयजी महाराज साहेब ने शुद्ध संस्कृत उच्चारण के साथ प्रभावशाली अवाज में वंदना द्वारा आशीर्वचन के साथ सबको उत्तम प्रेरणा दी।
डिवाइन एप के निर्माता श्री करण बनवारिजी ने डिवाइन प्रोजेक्ट के बारे में बताते हुऐ अपने प्रवचन में कहा की १ हजार से ज्यादा एस्ट्रोलॉजर्स, हस्तरेखा शास्त्र के निष्णात, वास्तुशास्त्री तथा उनसे जुड़ी अनेक कंपनी और सेकडो व्यवसायिक लोगों को इस एप के द्वारा वैश्विक मंच प्रदान किया जा रहा है।
पत्रकारो के सम्मान के इस कार्यक्रम में मुंबई तरंग गुजराती और हिंदी न्यूज के मालिक मुद्रक और प्रकाशक श्री दिलिपभाई पटेल का सम्मान किया गया। हिंदी साप्ताहिक संपादक श्री दिलिपभाई पिछले नव साल से पत्रकारिता में है। वे ज्योति मूवी टोन तथा फिल्म आर्टिस्ट इवेंट मैनेजमेंट कंपनी के मालिक है तथा उनकी अपनी यूट्यूब चैनल है। बहुत जल्द वे गुजरात और दिल्ली से अखबार प्रकाशित करने जा रहे हैं।
नवभारत टाइम्स के वरिष्ठ संपादक श्री सुंदरचंद बनवारी जी ने अपनी प्रेरणात्मक चैनल माइंड सेट का उल्लेख करते हुऐ कहा की जिस दिन आप अपने दिमाग को कंट्रोल में लाएंगे उस दिन आप अपने नसीब के बादशाह बन जाएंगे।
अमीरात के युवान उद्योगपति बू अब्दुल्ला ग्रुप के मालिक डॉ. अब्दुल्ला जी ने पत्रकार और पत्रकारिता की महिमा प्रस्तुत करते हुऐ पत्रकारो को अभिनंदन और शुभ कामनाएं दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *