#BREAKING LIVE :
मुंबई हिट-एंड-रन का आरोपी दोस्त के मोबाइल लोकेशन से पकड़ाया:एक्सीडेंट के बाद गर्लफ्रेंड के घर गया था; वहां से मां-बहनों ने रिजॉर्ट में छिपाया | गोवा के मनोहर पर्रिकर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरी पहली फ्लाइट, परंपरागत रूप से हुआ स्वागत | ‘भेड़िया’ फिल्म एक हॉरर कॉमेडी फिल्म | शरद पवार ने महाराष्ट्र के गवर्नर पर साधा निशाना, कहा- उन्होंने पार कर दी हर हद | जन आरोग्यम फाऊंडेशन द्वारा पत्रकारो के सम्मान का कार्यक्रम प्रशंसनीय : रामदास आठवले | अनुराधा और जुबेर अंजलि अरोड़ा के समन्वय के तहत जहांगीर आर्ट गैलरी में प्रदर्शन करते हैं | सतयुगी संस्कार अपनाने से बनेगा स्वर्णिम संसार : बीके शिवानी दीदी | ब्रह्माकुमारी संस्था द्वारा आयोजित कार्यक्रम में आरती त्रिपाठी हुईं सम्मानित | पत्रकार को सम्मानित करने वाला गुजरात गौरव पुरस्कार दिनेश हॉल में आयोजित किया गया | *रजोरा एंटरटेनमेंट के साथ ईद मनाएं क्योंकि वे अजमेर की गली गाने के साथ मनोरंजन में अपनी शुरुआत करते हैं, जिसमें सारा खान और मृणाल जैन हैं |

‘जितेश कभी उपकप्तान नहीं थे..’, धवन की गैरमौजूदगी में सैम करन के कप्तान बनने पर पंजाब किंग्स का बयान

57

आईपीएल 2024 में पंजाब किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच मैच की शुरुआत में एक बड़ा विवाद हुआ। दरअसल, पंजाब की ओर से मैच से पहले टॉस के दौरान सैम करन टॉस के लिए आए। कप्तान शिखर धवन को चोट लगी थी। हालांकि, आरआर के कप्तान संजू सैमसन के साथ सैम करन को देखकर कई लोगों को आश्चर्य हुआ क्योंकि फ्रेंचाइजी ने ट्रॉफी अनावरण के समय प्री टूर्नामेंट फोटोशूट में जितेश शर्मा को उप-कप्तान बनाकर भेजा था। अब अचानक से करन को राजस्थान के खिलाफ टीम का नेतृत्व करते देखकर फैंस परेशान हो गए। इसके बाद पंजाब को सोशल मीडिया पर आलोचना का सामना करना पड़ा था। अब टीम ने इस मामले पर प्रतिक्रिया दी है। सोशल मीडिया पर फैंस का गुस्सा बढ़ने के बाद पंजाब किंग्स के कोच संजय बांगड़ ने सफाई देते हुए कहा कि जितेश कभी टीम की ओर से नामित उपकप्तान नहीं थे। उन्होंने सुझाव दिया कि कप्तानों के फोटोशूट में उनकी उपस्थिति केवल सैम करन के यूनाइटेड किंगडम से देर से आने के कारण थी। संजय ने कहा, ‘जितेश उप कप्तान नहीं थे। यह सोच इसलिए हो सकती है क्योंकि उन्होंने टूर्नामेंट की शुरुआत में कप्तानों के सेमिनार में भाग लिया था। हालांकि, हमारे मन में हमेशा यह था कि सैम ने पिछले साल भी टीम का नेतृत्व किया था।  बांगड़ ने कहा- इस बार करन को यूके से आने में देर हो गई थी और उन्हें कुछ सेशल अटेंड करना था। यही कारण है कि हम उन्हें सीजन के उद्घाटन के लिए चेन्नई नहीं भेज सके। इसी वजह से जितेश को भेजा गया क्योंकि आईपीएल का निर्देश था कि एक खिलाड़ी को उपस्थित रहना चाहिए। हमारे दिमाग में यह कभी नहीं था कि जितेश ही उप-कप्तान होंगे। हमारे दिमाग में यह स्पष्ट था कि अगर धवन नहीं खेलते हैं तो सैम टीम की अगुआई करेंगे।

IPL 2024: 'Jitesh Sharma was never vice-captain', Punjab Kings statement on Captain Sam Curran Dhawan Absence
मैच की बात करें तो राजस्थान और पंजाब के बीच मुकाबला एक नेल-बाइटर साबित हुआ। सैमसन की अगुआई वाली फ्रेंचाइजी ने मैच में तीन विकेट से जीत हासिल की। मैच के आखिरी ओवर की पांचवीं गेंद पर शिमरोन हेटमायर ने छक्का लगाकर अपनी टीम के लिए दो अंक हासिल किए। मैच के बाद पंजाब के कार्यवाहक कप्तान ने स्वीकार किया कि जीत हासिल करना मुश्किल था। उन्होंने कहा, ‘विकेट थोड़ा धीमा था, लेकिन हमने बल्ले से अच्छी शुरुआत नहीं की और अंत में अच्छा फिनिश नहीं कर पाए। निचले क्रम की ओर से यह अच्छा प्रयास था, 150 के करीब पहुंचना शानदार था। हमारी गेंदबाजी अच्छी थी, हमने उन्हें दबाव में बनाए रखा। दुर्भाग्य से एक और करीबी हार। हम अपनी योजना पर कायम रहे, अच्छी गेंदबाजी की और फील्डिंग किया, लेकिन मुझे विश्वास है कि हम अगले मैच में वापसी करेंगे।’ पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में आठ विकेट गंवाकर 147 रन बनाए थे। जितेश शर्मा ने 24 गेंद में 29 रन, लियाम लिविंगस्टोन ने 14 गेंद में 21 रन और आशुतोष शर्मा ने 16 गेंद में एक चौका और तीन छक्के की मदद से 31 रन की पारी खेली। आवेश खान और केशव महाराज ने दो-दो विकेट लिए। जवाब में राजस्थान ने 19.5 ओवर में सात विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया। यशस्वी जायसवाल ने 28 गेंद में 39 रन, रियान पराग ने 18 गेंद में 23 रन, शिमरोन हेटमायर ने 10 गेंद में 27 रन और रोवमन पॉवेल ने पांच गेंद में 11 रन की पारी खेली।