#BREAKING LIVE :
मुंबई हिट-एंड-रन का आरोपी दोस्त के मोबाइल लोकेशन से पकड़ाया:एक्सीडेंट के बाद गर्लफ्रेंड के घर गया था; वहां से मां-बहनों ने रिजॉर्ट में छिपाया | गोवा के मनोहर पर्रिकर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरी पहली फ्लाइट, परंपरागत रूप से हुआ स्वागत | ‘भेड़िया’ फिल्म एक हॉरर कॉमेडी फिल्म | शरद पवार ने महाराष्ट्र के गवर्नर पर साधा निशाना, कहा- उन्होंने पार कर दी हर हद | जन आरोग्यम फाऊंडेशन द्वारा पत्रकारो के सम्मान का कार्यक्रम प्रशंसनीय : रामदास आठवले | अनुराधा और जुबेर अंजलि अरोड़ा के समन्वय के तहत जहांगीर आर्ट गैलरी में प्रदर्शन करते हैं | सतयुगी संस्कार अपनाने से बनेगा स्वर्णिम संसार : बीके शिवानी दीदी | ब्रह्माकुमारी संस्था द्वारा आयोजित कार्यक्रम में आरती त्रिपाठी हुईं सम्मानित | पत्रकार को सम्मानित करने वाला गुजरात गौरव पुरस्कार दिनेश हॉल में आयोजित किया गया | *रजोरा एंटरटेनमेंट के साथ ईद मनाएं क्योंकि वे अजमेर की गली गाने के साथ मनोरंजन में अपनी शुरुआत करते हैं, जिसमें सारा खान और मृणाल जैन हैं |

टूर्नामेंट के लिए पाकिस्तान की यात्रा करेगा भारत? बीसीसीआई का आया यह बयान

11

पाकिस्तान में अगले साल चैंपियंस ट्रॉफी का आयोजन होना है और भारतीय टीम के इस टूर्नामेंट के लिए पड़ोसी देश की यात्रा करने पर संशय है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के उपाध्यक्ष राजीव शु्क्ला ने इस बारे में बयान दिया है। शुक्ला के अनुसार, अगले साल फरवरी-मार्च में होने वाले इस टूर्नामेंट के लिए पाकिस्तान की यात्रा करने पर फैसला केंद्र सरकार की इजाजत पर निर्भर करेगा। भारत और पाकिस्तान के बीच लंबे समय से द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली जा रही है और दोनों ही टीमें सिर्फ आईसीसी टूर्नामेंट या एशिया कप जैसे बहुराष्ट्रीय टूर्नामेंट में ही एक दूसरे से खेलती हैं। भारत और पाकिस्तान के बीच अंतिम बार 2012-2013 में द्विपक्षीय सीरीज खेली गई थी। भारत और पाकिस्तान की टीमें आखिरी बार पिछले साल भारत में खेले गए वनडे विश्व कप के दौरान भिड़ी थी जिसमें भारतीय टीम ने जीत दर्ज की थी। दोनों टीमों के बीच अगले महीने न्यूयॉर्क में टी20 विश्व कप के दौरान ग्रुप चरण का मुकाबला खेला जाएगा। आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के लिए भारतीय टीम को पाकिस्तान भेजने से पहले कई कारकों पर चर्चा की जाती है जिसमें राजनयिक और सुरक्षा पहलू भी शामिल है। सुरक्षा मुद्दे और इतिहास को देखते हुए भारत का टूर्नामेंट के लिए पड़ोसी देश की यात्रा करने पर कोई भी फैसला सावधानी से तथा अधिकारियों से चर्चा के बाद ही लिया जाएगा। बीसीसीआई उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने न्यूज एजेंसी एएनआई के हवाले से कहा, जहां तक चैंपियंस ट्रॉफी की बात है तो हम वही करेंगे जो भारत सरकार हमसे करने कहेगी। हम तभी अपनी टीम भेजेंगे जब सरकार हमें इसकी इजाजत देगी। हम भारत सरकार के निर्णय के साथ ही चलेंगे।

एशिया कप के लिए भी नहीं गई थी टीम
पिछले साल वनडे विश्व कप से पहले एशिया कप का आयोजन पाकिस्तान में होना था, लेकिन भारतीय टीम ने इसके लिए पड़ोसी देश की यात्रा करने से मना कर दिया था जिसके बाद इस टूर्नामेंट का आयोजन हाईब्रिड मॉडल के तहत किया गया था। भारत के सभी मैच श्रीलंका में हुए थे, जबकि अन्य टीमों के कुछ मैच पाकिस्तान में कराए गए थे। हालांकि, पाकिस्तान ने वनडे विश्व कप के लिए भारत का दौरा किया था। पहले पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने धमकी दी थी कि भारत के एशिया कप के लिए पाकिस्तान नहीं आने की स्थिति में वह भारत का दौरा नहीं करेगा, लेकिन वैश्विक स्तर पर बोर्ड समर्थन नहीं जुटा सका था। मालूम हो कि पाकिस्तान ने 2017 में भारत को हराकर चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब जीता था।