#BREAKING LIVE :
मुंबई हिट-एंड-रन का आरोपी दोस्त के मोबाइल लोकेशन से पकड़ाया:एक्सीडेंट के बाद गर्लफ्रेंड के घर गया था; वहां से मां-बहनों ने रिजॉर्ट में छिपाया | गोवा के मनोहर पर्रिकर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरी पहली फ्लाइट, परंपरागत रूप से हुआ स्वागत | ‘भेड़िया’ फिल्म एक हॉरर कॉमेडी फिल्म | शरद पवार ने महाराष्ट्र के गवर्नर पर साधा निशाना, कहा- उन्होंने पार कर दी हर हद | जन आरोग्यम फाऊंडेशन द्वारा पत्रकारो के सम्मान का कार्यक्रम प्रशंसनीय : रामदास आठवले | अनुराधा और जुबेर अंजलि अरोड़ा के समन्वय के तहत जहांगीर आर्ट गैलरी में प्रदर्शन करते हैं | सतयुगी संस्कार अपनाने से बनेगा स्वर्णिम संसार : बीके शिवानी दीदी | ब्रह्माकुमारी संस्था द्वारा आयोजित कार्यक्रम में आरती त्रिपाठी हुईं सम्मानित | पत्रकार को सम्मानित करने वाला गुजरात गौरव पुरस्कार दिनेश हॉल में आयोजित किया गया | *रजोरा एंटरटेनमेंट के साथ ईद मनाएं क्योंकि वे अजमेर की गली गाने के साथ मनोरंजन में अपनी शुरुआत करते हैं, जिसमें सारा खान और मृणाल जैन हैं |

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज में नहीं दिखेंगे कोहली? रोहित शर्मा के खेलने पर भी संशय

244

विश्व कप के बाद भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच टी20 मैचों की सीरीज खेल रही है। उसके बाद दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर टीम इंडिया जाएगी। वहां तीन टी20, तीन वनडे और दो टेस्ट खेले जाएंगे। कंगारू टीम के खिलाफ टी20 सीरीज में कई अनुभवी खिलाड़ी नहीं खेल रहे हैं। कप्तान रोहित शर्मा और दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली भी सीरीज में नहीं हैं। अब दोनों के दक्षिण अफ्रीका दौरे को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है। कोहली और रोहित जैसे वरिष्ठ खिलाड़ियों की उपलब्धता पर कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कोहली ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सफेद गेंद की सीरीज में नहीं खेलने का फैसला किया है। वह सिर्फ टेस्ट सीरीज के लिए टीम से जुड़ेंगे। विराट 10 दिसंबर से शुरू होने वाली टी20 सीरीज में नहीं दिखाई देंगे। वह पिछले साल टी20 विश्व कप के बाद इस फॉर्मेट में नहीं खेले हैं। अब वनडे सीरीज से दूरी बनाने की बात ने सबको हैरानी में डाल दिया है।

टी20 से दूर रह सकते हैं रोहित शर्मा 
दूसरी ओर, रोहित शर्मा ने भी बोर्ड को यह नहीं बताया है कि वह वनडे सीरीज में खेलेंगे या नहीं। हालांकि, इस बात की पूरी संभावना है कि हिटमैन टी20 सीरीज में नहीं खेलेंगे। इस फॉर्मेट में चयनकर्ता लगातार युवाओं को ही मौके देंगे। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच टी20 मैचों की सीरीज के शुरुआती तीन मैचों में युवाओं ने शानदार प्रदर्शन किया है। बीसीसीआई के मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर एक या दो दिन में दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए टीम का एलान करेंगे। माना जा रहा है सीमित ओवरों में की सीरीज में केएल राहुल को कप्तानी सौंपी जा सकती है। हार्दिक पांड्या चोट के कारण नहीं खेलेंगे। राहुल ने विश्व कप से ठीक पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में कप्तानी की थी। जहां तक कोहली और रोहित का सवाल है तो दोनों टेस्ट सीरीज से वापसी कर सकते हैं।