#BREAKING LIVE :
मुंबई हिट-एंड-रन का आरोपी दोस्त के मोबाइल लोकेशन से पकड़ाया:एक्सीडेंट के बाद गर्लफ्रेंड के घर गया था; वहां से मां-बहनों ने रिजॉर्ट में छिपाया | गोवा के मनोहर पर्रिकर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरी पहली फ्लाइट, परंपरागत रूप से हुआ स्वागत | ‘भेड़िया’ फिल्म एक हॉरर कॉमेडी फिल्म | शरद पवार ने महाराष्ट्र के गवर्नर पर साधा निशाना, कहा- उन्होंने पार कर दी हर हद | जन आरोग्यम फाऊंडेशन द्वारा पत्रकारो के सम्मान का कार्यक्रम प्रशंसनीय : रामदास आठवले | अनुराधा और जुबेर अंजलि अरोड़ा के समन्वय के तहत जहांगीर आर्ट गैलरी में प्रदर्शन करते हैं | सतयुगी संस्कार अपनाने से बनेगा स्वर्णिम संसार : बीके शिवानी दीदी | ब्रह्माकुमारी संस्था द्वारा आयोजित कार्यक्रम में आरती त्रिपाठी हुईं सम्मानित | पत्रकार को सम्मानित करने वाला गुजरात गौरव पुरस्कार दिनेश हॉल में आयोजित किया गया | *रजोरा एंटरटेनमेंट के साथ ईद मनाएं क्योंकि वे अजमेर की गली गाने के साथ मनोरंजन में अपनी शुरुआत करते हैं, जिसमें सारा खान और मृणाल जैन हैं |

दिल्ली में कोरोना की स्थिति पर केजरीवाल ने बुलाई हाई लेवल मीटिंग, आज हो सकते हैं बड़े फैसले

595

राजधानी दिल्ली में कोरोना से बेकाबू होते हालात के बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज राजधानी में कोरोना वायरस की मौजूदा स्थिति के मद्देनजर उच्च स्तरीय बैठक करेंगे। उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन और अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी इस बैठक में मौजूद रहेंगे। बैठक में इस महामारी से निपटने के लिए किए जा रहे उपायों और आगे की रणनीति को लेकर चर्चा की जाएगी। इसके साथ ही वैक्सीनेशन बढ़ाने और लॉकडाउन को हटाने या बढ़ाने पर विचार किया जा सकता है। बता दें कि, दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामलों में गुरुवार को मामूली गिरावट देखने को मिली, लेकिन मौत का आंकड़ा थोड़ा बढ़ गया। दिल्ली में गुरुवार कोरोना के 19 हजार से अधिक नए पॉजिटिव केस सामने आए और 335 मरीजों की मौत हो गई। हालांकि, आज पॉजिटिविटी रेट में 2 फीसदी की कमी आने के बाद अब यह 24.29 फीसदी पर आ गया है।
स्वास्थ्य विभाग की ओर से गुरुवार को जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार, बीते 24 घंटे में जहां कोरोना के 19,133 नए मरीज मिले हैं, वहीं 335 और मरीजों की मौत के बाद मृतकों का कुल आंकड़ा बढ़कर 18,398 पर पहुंच गया है। बुधवार को 20,960 मरीजों में संक्रमण की पुष्टि हुई थी। बुलेटिन के अनुसार, आज 20,028 मरीज पूरी तरह ठीक होकर कोरोना मुक्त हो गए, जबकि बुधवार को यह संख्या 19,209 थी। स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि दिल्ली में अब तक संक्रमितों की कुल संख्या 12,73,035 हो गई है और 50,562 मरीज होम आइसोलेशन में हैं। राजधानी में अब कोरोना वायरस संक्रमण के एक्टिव केस 90,629 हैं। वहीं, अब तक कुल 11,64,008 मरीज इस महामारी को मात देकर कोरोना मुक्त हो चुके हैं। इसके साथ ही अब तक मरने वालों की संख्या 18,398 हो गई है। ऑक्सीजन की ढुलाई क्षमता बढ़ाने को उठाए जा रहे कदम दिल्ली सरकार ने कहा है कि उसने तरल ऑक्सीजन की ढुलाई की क्षमता बढ़़ाने के लिए कई कदम उठाए हैं, जिनमें जीपीएस के जरिये टैंकरों का पता लगाया जाना और शहर में जीवनरक्षक गैस के वितरण के लिए विकेन्द्रीकृत प्रबंधन प्रणाली तैयार करना शामिल है। आधिकारिक बयान में कहा गया कि दिल्ली सरकार की टीम प्रत्येक टैंकर की निर्बाध आवाजाही के लिए उनकी निगरानी करती है और शहर में ऑक्सीजन ला रहे 41 टैकरों की जीपीएस प्रणाली से निगरानी की जा रही है। बयान में कहा गया है कि एक डैशबोर्ड तैयार किया गया है तथा राष्ट्रीय राजधानी में तरल ऑक्सीजन ला रहे टैंकरों का पता लगाने के लिए अमेजन की मदद ली गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *