#BREAKING LIVE :
मुंबई हिट-एंड-रन का आरोपी दोस्त के मोबाइल लोकेशन से पकड़ाया:एक्सीडेंट के बाद गर्लफ्रेंड के घर गया था; वहां से मां-बहनों ने रिजॉर्ट में छिपाया | गोवा के मनोहर पर्रिकर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरी पहली फ्लाइट, परंपरागत रूप से हुआ स्वागत | ‘भेड़िया’ फिल्म एक हॉरर कॉमेडी फिल्म | शरद पवार ने महाराष्ट्र के गवर्नर पर साधा निशाना, कहा- उन्होंने पार कर दी हर हद | जन आरोग्यम फाऊंडेशन द्वारा पत्रकारो के सम्मान का कार्यक्रम प्रशंसनीय : रामदास आठवले | अनुराधा और जुबेर अंजलि अरोड़ा के समन्वय के तहत जहांगीर आर्ट गैलरी में प्रदर्शन करते हैं | सतयुगी संस्कार अपनाने से बनेगा स्वर्णिम संसार : बीके शिवानी दीदी | ब्रह्माकुमारी संस्था द्वारा आयोजित कार्यक्रम में आरती त्रिपाठी हुईं सम्मानित | पत्रकार को सम्मानित करने वाला गुजरात गौरव पुरस्कार दिनेश हॉल में आयोजित किया गया | *रजोरा एंटरटेनमेंट के साथ ईद मनाएं क्योंकि वे अजमेर की गली गाने के साथ मनोरंजन में अपनी शुरुआत करते हैं, जिसमें सारा खान और मृणाल जैन हैं |

‘धोनी मेरी जेब में…’, पीटरसन का भद्दा बयान, जहीर ने युवराज का नाम लेकर दिया करारा जवाब

672

इंग्लैंड के केविन पीटरसन और भारत के जहीर खान ने विशाखापत्तनम में भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट के चौथे दिन एक-दूसरे से भिड़ गए। दोनों ने एक दूसरे पर जमकर तंज कसे, लेकिन जहीर का तंज पीटरसन को भारी पड़ गया। हालांकि, दोनों के बीच जो भी बातचीत हुई, वह मजाकिया अंदाज में हुई। दरअसल, पीटरसन ने महेंद्र सिंह धोनी को लेकर मजाक किया था, जिस पर जहीर ने सच्चाई दिखाई और युवराज सिंह का नाम लेकर तंज कसा। पीटरसन का कहना था कि उन्होंने टेस्ट में माही को आउट किया है और उनके विकेटों की लिस्ट में पाकिस्तान के कामरान अकमल के साथ धोनी का नाम भी है। इस पर जहीर ने पीटरसन को युवराज  की बाएं हाथ की धीमी स्पिन के खिलाफ उनके संघर्ष की याद दिलाई। पीटरसन और जहीर भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरे टेस्ट के दौरान कमेंट्री कर रहे थे। पीटरसन ने 2007 में ओवल में खेले गए टेस्ट में धोनी को 92 रन पर आउट किया था। वह जहीर के साथ बातचीत के दौरान उसी का जिक्र कर रहे थे। तभी दोनों के बीच एक ऑफ-फील्ड स्लेजिंग की घटना घटी। पीटरसन ने कहा- आप जानते हैं कि मेरी जेब में और कौन है? महान महेंद्र सिंह धोनी। वह मेरी जेब में कामरान अकमल के बगल में हैं। इस पर भारत के पूर्व तेज गेंदबाज ने तुरंत जवाब दिया- आप जानते हैं कि मैं हाल में युवराज सिंह से मिला था और वह केविन पीटरसन के उनके जेब में होने के बारे में बात कर रहे थे। इस पर पीटरसन हंस पड़े और इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने चुटकी लेते हुए कहा कि उन्हें पता था कि जहीर ऐसा कहने जा रहे हैं। पीटरसन ने हंसते हुए कहा- युवराज ने मुझे कई बार आउट किया है। इस पर जहीर ने कहा- मुझे याद है कि पीटरसन ने युवी को एक विशेष उपनाम दिया था।

'Dhoni in my pocket', Kevin Pietersen lewd statement, Zaheer Khan gave a befitting reply by Yuvraj Singh name
इसके बाद पीटरसन कहते हैं- हां और युवी ने इसे कुछ समय के लिए अपने ई-मेल आईडी के रूप में भी इस्तेमाल किया। हमने मैदान पर कुछ शानदार लड़ाइयां लड़ी हैं। कुछ खूबसूरत मुकाबले खेले हैं और जब आप इतने लंबे समय तक खेलते हैं तो ऐसा ही होता है। अच्छी बात यह है कि आप इसके बारे में बात कर सकते हैं और इसके साथ मजा कर सकते हैं। अश्विन जैसा खिलाड़ी बेन स्टोक्स के साथ भी ऐसा ही करेगा जब उनका करियर खत्म हो जाएगा। वे हंस रहे होंगे, इस तरह का मजाक कर रहे होंगे।
केविन पीटरसन का अंतरराष्ट्रीय करियर
पीटरसन को युवराज की धीमी बाएं हाथ की स्पिन गेंदबाजी के खिलाफ काफी संघर्ष करना पड़ा था और वह कई बार आउट भी हुए थे। 43 वर्षीय पीटरसन ने इंग्लैंड के लिए 104 टेस्ट, 136 वनडे और 37 टी20 खेले, जिसमें क्रमशः 8,181 रन, 4,440 रन और 1,176 रन बनाए। टेस्ट प्रारूप में उनका औसत 47.28, वनडे में 40.73 था, जबकि टी20 में 141.51 का स्ट्राइक रेट था। गेंद के साथ उन्होंने टेस्ट मैचों में 10 विकेट, वनडे मैचों में सात विकेट और टी20 में एक विकेट लिया।