#BREAKING LIVE :
मुंबई हिट-एंड-रन का आरोपी दोस्त के मोबाइल लोकेशन से पकड़ाया:एक्सीडेंट के बाद गर्लफ्रेंड के घर गया था; वहां से मां-बहनों ने रिजॉर्ट में छिपाया | गोवा के मनोहर पर्रिकर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरी पहली फ्लाइट, परंपरागत रूप से हुआ स्वागत | ‘भेड़िया’ फिल्म एक हॉरर कॉमेडी फिल्म | शरद पवार ने महाराष्ट्र के गवर्नर पर साधा निशाना, कहा- उन्होंने पार कर दी हर हद | जन आरोग्यम फाऊंडेशन द्वारा पत्रकारो के सम्मान का कार्यक्रम प्रशंसनीय : रामदास आठवले | अनुराधा और जुबेर अंजलि अरोड़ा के समन्वय के तहत जहांगीर आर्ट गैलरी में प्रदर्शन करते हैं | सतयुगी संस्कार अपनाने से बनेगा स्वर्णिम संसार : बीके शिवानी दीदी | ब्रह्माकुमारी संस्था द्वारा आयोजित कार्यक्रम में आरती त्रिपाठी हुईं सम्मानित | पत्रकार को सम्मानित करने वाला गुजरात गौरव पुरस्कार दिनेश हॉल में आयोजित किया गया | *रजोरा एंटरटेनमेंट के साथ ईद मनाएं क्योंकि वे अजमेर की गली गाने के साथ मनोरंजन में अपनी शुरुआत करते हैं, जिसमें सारा खान और मृणाल जैन हैं |

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच यहां खेले जाएंगे पांच टेस्ट मुकाबले, साल के आखिर में शुरू होगी सीरीज

349

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ आगामी पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के मैदानों की घोषणा कर दी है। इस साल नवंबर-दिसंबर में भारत को ऑस्ट्रेलिया का दौरा करना है। अगले साल विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल को देखते हुए यह सीरीज महत्वपूर्ण रहने वाली है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कहा है कि दोनों टीमों के बीच पहला मुकाबला पर्थ के ऑप्टस स्टेडियम में खेला जाएगा। इस स्टेडियम में हाल ही में पाकिस्तान के खिलाफ मैच भी खेला गया था, लेकिन यहां दर्शकों की कमी दिखी थी। हालांकि, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कहा है कि वह फैंस को जुटाने के लिए वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के साथ मिलकर काम करेगा और पर्थ के स्टेडियम में दर्शकों की संख्या में सुधार करने की पूरी कोशिश करेगा। बोर्ड के करीबी सूत्रों ने नाम न छापने की शर्त पर कहा कि पर्थ में टेस्ट क्रिकेट में सुधार करना शासी निकाय के लिए एक शीर्ष लक्ष्य था। 60,000 सीटों वाले नए पर्थ स्टेडियम पर पिछले सत्रों में टेस्ट मैचों के लिए मुश्किल से दर्शक पहुंचे हैं। हालांकि, पर्थ स्कॉर्चर्स के बीबीएल मैचों के दौरान यह स्टेडियम बहुत व्यस्त रहा था। स्टेडियम में सबसे अधिक उपस्थिति बिग बैश लीग में पर्थ स्कॉर्चर्स मैच के दौरान थी जो 28,494 थी और पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज (17,666) के दौरान सबसे कम थी।

सिडनी में खेला जाएगा सीरीज का आखिरी मैच

भारत और इंग्लैंड अगले दो साल में ऑस्ट्रेलिया का दौरा करेंगे जिससे पर्थ में टेस्ट मैचों में दर्शकों के आंकड़े बढ़ने की उम्मीद है। सीरीज का दूसरा मैच एडिलेड ओवल में खेला जाएगा और ब्रिस्बेन का द गाबा तीसरे टेस्ट मैच की मेजबानी करेगा। बॉक्सिंग डे टेस्ट प्रतिष्ठित मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में आयोजित किया जाएगा और सीरीज का आखिरी मैच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अभी तक अगले सत्र के लिए कार्यक्रम जारी नहीं किया है। महीने के अंत में एक घोषणा होने की संभावना है। हालांकि, बोर्ड ने पुरुष और महिला बिग बैश लीग के आगामी सीजन की पूरी जानकारी की घोषणा कर दी है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के प्रवक्ता ने सिडनी मार्निंग हेराल्ड से कहा- कार्यक्रम को अभी अंतिम रूप नहीं दिया गया है।