#BREAKING LIVE :
मुंबई हिट-एंड-रन का आरोपी दोस्त के मोबाइल लोकेशन से पकड़ाया:एक्सीडेंट के बाद गर्लफ्रेंड के घर गया था; वहां से मां-बहनों ने रिजॉर्ट में छिपाया | गोवा के मनोहर पर्रिकर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरी पहली फ्लाइट, परंपरागत रूप से हुआ स्वागत | ‘भेड़िया’ फिल्म एक हॉरर कॉमेडी फिल्म | शरद पवार ने महाराष्ट्र के गवर्नर पर साधा निशाना, कहा- उन्होंने पार कर दी हर हद | जन आरोग्यम फाऊंडेशन द्वारा पत्रकारो के सम्मान का कार्यक्रम प्रशंसनीय : रामदास आठवले | अनुराधा और जुबेर अंजलि अरोड़ा के समन्वय के तहत जहांगीर आर्ट गैलरी में प्रदर्शन करते हैं | सतयुगी संस्कार अपनाने से बनेगा स्वर्णिम संसार : बीके शिवानी दीदी | ब्रह्माकुमारी संस्था द्वारा आयोजित कार्यक्रम में आरती त्रिपाठी हुईं सम्मानित | पत्रकार को सम्मानित करने वाला गुजरात गौरव पुरस्कार दिनेश हॉल में आयोजित किया गया | *रजोरा एंटरटेनमेंट के साथ ईद मनाएं क्योंकि वे अजमेर की गली गाने के साथ मनोरंजन में अपनी शुरुआत करते हैं, जिसमें सारा खान और मृणाल जैन हैं |

मध्य प्रदेश: बाढ़ प्रभावितों के लिए शिवराज का बड़ा ऐलान- ढह गए घर को बनाने के लिए देंगे 120000

681

मध्य प्रदेश में हुई मुसलाधार बारिश की वजह से ग्वालियर समेत कई क्षेत्रों में बाढ़ आ गई है। बाढ़ की वजह से ग्वालियर-चंबल इलाके में कई मकान ढह गए। क्षेत्र में बाढ़ से हुए नुकसान की भरपाई के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गुरुवार को बड़ा ऐलान किया। बाढ़ प्रभावित लोगों से मुलाकात करने ग्वालियर पहुंचे मुख्यमंत्री चौहान ने कहा बाढ़ की जवह से जिनके मकान ढ़ह गए हैं उन्हें नए मकान बनवाने के लिए 1,20,000 रुपए की राशि देंगे। जिनको कपड़ा, बर्तन और अनाज का नुकसान हुआ है उनको भी सर्वे करके पैसे देंगे। 50-50 किलो अनाज तत्काल दिया जाएगा। अस्थाई रहने की व्यवस्था भी करेंगे।

चंबल इलाके में दो लोगों की मौत

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश में बाढ़ से हुई भयानक तबाही पर कहा कि पिछले 70 साल में ऐसी स्थिति नहीं देखी गई। ग्वालियर-चंबल इलाके में भारी बारिश और बाढ़ से दो लोगों की मौत हो गई और पुलों व अन्य बुनियादी ढांचे को काफी नुकसान पहुंचा है। राज्य सरकार के अनुसार बारिश के कारण शिवपुरी और श्योपुर जिलों में एक-एक व्यक्ति की मौत हो चुकी है।

70 वर्षो में इतनी तबाही नहीं देखी

एक अधिकारी ने चौहान के हवाले से कहा, ग्वालियर-चंबल इलाके में भारी बारिश से तबाही हुई है। प्रदेश में पिछले 70 वर्षो में इतनी तबाही नहीं देखी है। रतनगढ़ माता मंदिर और संकुआ के पास के पुल क्षतिग्रस्त हो गए है और कई लोग इन क्षेत्रों में फंस गए हैं। अधिकारियों ने बताया कि बुधवार रात को शिवपुरी जिले के काली पहाड़ी से 57 लोगों को बचाया गया तथा 35 और फंसे हुए लोगों को निकालने के प्रयास किए जा रहे हैं। इसके अलावा शिवपुरी के टीला इलाके से 13 लोगों को बचाया गया।

चौहान ने सुबह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बात कर उन्हें बाढ़ की ताजा स्थिति और बचाव एवं राहत कार्यों की जानकारी दी। मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री को बुनियादी ढांचे, फसलों, बिजली और दूरसंचार नेटवर्क को हुए बड़े नुकसान और बुनियादी जरुरतों के बारे में बताया। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री ने स्थिति से निपटने के लिए राज्य को हर संभव मदद का भरोसा दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *