#BREAKING LIVE :
मुंबई हिट-एंड-रन का आरोपी दोस्त के मोबाइल लोकेशन से पकड़ाया:एक्सीडेंट के बाद गर्लफ्रेंड के घर गया था; वहां से मां-बहनों ने रिजॉर्ट में छिपाया | गोवा के मनोहर पर्रिकर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरी पहली फ्लाइट, परंपरागत रूप से हुआ स्वागत | ‘भेड़िया’ फिल्म एक हॉरर कॉमेडी फिल्म | शरद पवार ने महाराष्ट्र के गवर्नर पर साधा निशाना, कहा- उन्होंने पार कर दी हर हद | जन आरोग्यम फाऊंडेशन द्वारा पत्रकारो के सम्मान का कार्यक्रम प्रशंसनीय : रामदास आठवले | अनुराधा और जुबेर अंजलि अरोड़ा के समन्वय के तहत जहांगीर आर्ट गैलरी में प्रदर्शन करते हैं | सतयुगी संस्कार अपनाने से बनेगा स्वर्णिम संसार : बीके शिवानी दीदी | ब्रह्माकुमारी संस्था द्वारा आयोजित कार्यक्रम में आरती त्रिपाठी हुईं सम्मानित | पत्रकार को सम्मानित करने वाला गुजरात गौरव पुरस्कार दिनेश हॉल में आयोजित किया गया | *रजोरा एंटरटेनमेंट के साथ ईद मनाएं क्योंकि वे अजमेर की गली गाने के साथ मनोरंजन में अपनी शुरुआत करते हैं, जिसमें सारा खान और मृणाल जैन हैं |

मनपा कर्मचारियों को सुरक्षा सामग्री न मिलने से भारी असंतोष व्याप्त

593

भिवंडी। एम हुसेन,एच बी टी न्यूज
भिवंडी में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है, लेकिन मनपा के सफाई कर्मचारियों को कोरोना वायरस के बचाव के लिये कोई सुरक्षा नहीं की जा रही है। जिसके कारण सफाई कर्मचारियों में भारी संसतोष व्याप्त है।इस समस्या के समाधान के लिये कामगार कर्मचारी संघर्ष कृति समिति ने मनपा आयुक्त डॉ. प्रवीण आष्टीकर से सफाई कर्मचारियों की सुरक्षा व्यवस्था सहित उनकी अन्य समस्याओं को दूर करने की मांग की है।
कामगार कर्मचारी संघर्ष कृति समिति ने मनपा आयुक्त डॉ. प्रवीण आष्टीकर को दिये पत्र में कहा है कि भिवंडी में कोरोना वायरस के संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। इसके बावजूद कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिये मनपा द्वारा सफाई कर्मचारियों के लिये सुरक्षा की कोई व्यवस्था नहीं किया जा रहा है।मनपा प्रशासन को चेतावनी देते हुये कामगार कर्मचारी संघर्ष कृति समिति के अध्यक्ष घनश्याम गायकवाड़ ने कहा है कि सफाई कर्मचारियों की सुरक्षा के लिये यदि कोई व्यवस्था नहीं की गई तो कर्मचारी स्वंय काम पर नहीं आयेंगे।
वहीं उन्होंने पत्र में कहा है कि सफाई कर्मचारियों के लिये सेनेटाइज की व्यवस्था नहीं की गई है, सफाई कर्मचारियों को काफी हल्के दर्जे का मास्क दिया गया है, कर्मचारियों के आने-जाने की न तो कोई व्यवस्था की गई है और न ही उन्हें कोरोना संबंधित परिचय पत्र दिया गया है।जिसके कारण काम के लिये पुलिस उन्हें आने से रोकती है। जिसके लिये उन्हें तत्काल कोरोना परिचय पत्र दिया जाये।जिन्हें परिचय पत्र मिला भी है उनके लिये मनपा मुख्यालय में प्रवेश वर्जित किया गया है, जिसके कारण सफाई कर्मचारी स्वयं अपमान महसूस कर रहे हैं। सफाई कर्मचारियों को दिये गये परिचय पत्र से लिखा गया मनपा मुख्यालय में प्रवेश वर्जित शब्द को हटाया जाना चाहिये ।टाटा आमंत्रा स्थित सरकारी क्वारंटीन में नियुक्त किये गये अधिकारी, कर्मचारी एवं सफाई कर्मचारियों की प्रत्येक सप्ताह बदली किया जाना चाहिये ।कई कर्मचारियों की बार-बार ड्यूटी लगाई जा रही है, टाटा आमंत्रा में काम करने वाले कर्मचारियों को संपूर्ण किट दिया जाये। सफाई कर्मचारियों के पीने के लिए एवं हाथ धोने के लिये पानी की व्यवस्था नहीं की गई है,प्रभाग समिति के लगभग 25 कर्मचारी आपातकालीन विभाग में काम कर रहे हैं , उनकी शिफ्ट के अनुसार बदली किया जाना चाहिये। टाटा आमंत्रा में काम करने वाले सभी सफाई कर्मचारियों के स्वास्थ्य की जांच कराई जाये। कामगार कर्मचारी संघर्ष कृति समिति के अध्यक्ष घनश्याम गायकवाड़ ने मनपा आयुक्त से कहा है कि यदि मनपा कर्मचारियों की सुरक्षा सहित उनकी अन्य समस्याओं में ध्यान नहीं दिया गया तो सफाई कर्मी स्वंय काम पर नहीं आयेंगे।समिति के सचिव संतोष चव्हाण ने बताया कि मनपा आयुक्त को पत्र दिये जाने के एक सप्ताह बाद भी कोई ध्यान नहीं दिया गया जो दुख की बात है ।
उक्त संदर्भ में अशोक संखे- हेल्थ ऑफीसर,सार्वजनिक आरोग्य विभाग ने जानकारी देते हुए बताया कि मनपा के सफाई कर्मचारियों को मास्क एवं हैंड ग्लब्ज सहित सुरक्षा की सभी आवश्यक सामग्री दे गई है। सफाई कर्मचारियों के पीने का पीने एवं हाथ धोने की भी व्यवस्था कर दी गई है ।और मनपा प्रशासन अपने कर्मचारियों की सुरक्षा को लेकर सचेत है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *